छत्तीसगढ़ शासन स्कूल शिक्षा विभाग ने दो जिला शिक्षा अधिकारी और एक प्रिंसिपल को किया निलंबित

 छत्तीसगढ़ शासन स्कूल शिक्षा विभाग ने दो जिला शिक्षा अधिकारी और एक प्रिंसिपल को किया निलंबित 

cgshiksha.in रायपुर -छत्तीसगढ़ में स्कूल शिक्षा विभाग में आज दिनांक 20 जनवरी का दिन काला दिन रहा।आज प्रदेश  में दो जिला शिक्षा अधिकारी और एक प्रिंसिपल निलंबित कर दिए। एक जिला शिक्षा अधिकारी महासमुंद और दूसरा जिला शिक्षा अधिकारी कोंडागांव का है। साथ ही निलंबित हुए प्रिंसिपल रायगढ़ जिले के धरमजयगढ़ विकासखंड के शासकीय उच्चतर माध्यमिक शाला बकरूमा में पदस्थ हैं।

👉शिक्षक प्रमोशन में वरिष्ठता निर्धारण के लिए लोक शिक्षण संचालनालय डीपीआई ने दिया निर्देश -वरिष्ठता निर्धारण में सामान्य प्रशासन विभाग द्वारा जारी निर्देश का पालन हो 

जिला शिक्षा अधिकारी महासमुंद का कार में शिक्षा विभाग के महिला कर्मी के साथ रंगरेलियां मनाते विडिओ हुआ था वायरल -   👇


 आज छत्तीसगढ़ शासन स्कूल शिक्षा विभाग ने प्रभारी जिला शिक्षा अधिकारी महासमुंद श्री परसराम चंद्राकर को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। आपको बता दें कि प्रभारी जिला शिक्षा अधिकारी महासमुंद परसराम चंद्राकर का शिक्षा विभाग के ही महिला कर्मचारी के साथ विभागीय कार के भीतर रंगरेलियाँ मनाते हुए पकड़ा गया था और DEO परसराम चंद्राकर का विभागीय कार के भीतर महिला कर्मी के साथ शारीरिक संबंध बनाते और रंगरेलियाँ मनाने का विडिओ सोशल मिडिया में वायरल हुआ था।

 वायरल विडिओ में छत्तीसगढ़ शासन लिखा हुआ मारुति बलेनो कार क्रमांक 04 एमक्यू 0669 में अश्लील हालत में पकड़ाए जिला शिक्षा अधिकारी परसराम चंद्राकर का विडिओ सोशल मिडिया में जमकर वायरल हुआ था। वायरल विडिओ का शिनाख्ती होने के बाद स्कूल शिक्षा विभाग छत्तीसगढ़ शासन ने प्रभारी डीईओ परसराम चंद्राकर को तत्काल प्रभाव से निलंबित करते हुए संभागीय संयुक्त संचालक शिक्षा रायपुर मुख्यालय अटैच कर दिया गया है। सोशल मिडिया में वायरल विडिओ में दिखाई दे रही कार क्रमांक 04 एमक्यू 0669 जाँच करने पर प्रभारी डीईओ परसराम चंद्राकर का निकला , जिस पर छत्तीसगढ़ शासन लिखा हुआ था और कार  भीतर का अश्लील विडिओ डीईओ परसराम चंद्राकर का शिक्षा विभाग के महिला कर्मी के साथ का था। 

👉  कर्मचारी राज्य बीमा निगम ( ESIC )ने अपर डिवीजन क्लर्क ,स्टेनोग्राफर और मल्टी -टास्किंग स्टाफ के 385 पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन किया जारी 


वायरल विडिओ को संज्ञान में लेकर पहचान करने के बाद प्रभारी जिला शिक्षा अधिकारी परसराम चंद्राकर  मूल पद प्राचार्य को तत्काल प्रभाव से निलबित कर दिया गया है। निलंबन आदेश में स्पष्ट लिखा गया है कि प्रभारी जिला शिक्षा अधिकारी महासमुंद श्री चंद्राकर एक विभागीय महिला कर्मी के साथ आपत्तिजनक हालत में दिखाई दिए थे। उनके इस कृत्य को छत्तीसगढ़ सिविल सेवा आचरण नियम  1965 के नियम -3 ल विपरीत कदाचार व गंभीर नैतिक पतन की श्रेणी में मानकर उन्हें निलंबित किया गया है। निलंबन अवधि में परसराम चंद्राकर का मुख्यालय संभागीय संयुक्त संचालक शिक्षा रायपुर निर्धारित किया गया है। 

👉8700शिक्षक पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाईन आवेदन आमंत्रित 

कोंडागांव डीईओ राजेश मिश्रा निलंबित हुए अनियमितता के कारण -   👇


एकअन्य आदेश में छत्तीसगढ़ शासन स्कूल शिक्षा विभाग ने कोंडागांव प्रभारी जिला शिक्षा अधिकारी राजेश मिश्रा को निलंबित कर दिया है। प्रभारी जिला शिक्षा अधिकारी राजेश मिश्रा पर 140 व्याख्याताओं का अटैचमेंट ,चपरासी की नियुक्ति और राशन खरीदी के नाम पर लाखों रुपये का फर्जीवाड़ा का आरोप था। साथ ही प्रभारी जिला शिक्षा अधिकारी राजेश मिश्रा पर अतिथि शिक्षकों और विद्यामितानों की नियुक्ति में शासकीय निर्देशों के विपरीत जाकर नियुक्ति करने का आरोप था।  मिश्रा पर महापुरुषों की चित्र की खरीदी में भी बड़ी संख्या में गड़बड़ी की गयी थी। राजेश मिश्रा को छत्तीसगढ़ शासन स्कूल शिक्षा विभाग ने निलंबित कर संभागीय संयुक्त संचालक शिक्षा कार्यालय बस्तर में अटैच कर दिया है। 

👉स्वास्थय विभाग रायपुर में 202 अस्थायी पदों पर भर्ती ,18 जनवरी 2022 से वॉक -इन -इंटरव्यू पद पूर्ति तक  

प्रिंसिपल हुए आज दोबारा निलंबित -   👇


रायगढ़ जिले के विकासखंड धरमजयगढ़ के शासकीय उच्चतर माध्यमिक शाला बाकारुमा के प्रिंसिपल श्री जितेंद्रकुमार प्रसाद को राज्य सरकार ने निलंबित करने का आदेश जारी किया है। शिक्षा विभाग द्वारा जारी निलंबन आदेश में कहा गया है कि प्रिंसिपल जितेंद्र प्रसाद पर आरोप है कि स्कूल में प्रबंधन उनका बेहद ख़राब था। वही बड़े घोटाले के भी आरोप थे। प्रिंसिपल ने शाला प्रबंधन समिति की बैठकें नहीं ली।

join our whatsapp group:

cg shiksha whatsapp group 04 

Join our Telegram Group    


वहीं प्रिंसिपल ने वर्ष 2018-19और 2019-20 में शाला में अध्ययनरत छात्र -छात्राओं से 218000 रुपये ज्यादा वसूली किये। इन सभी मामलों में शिकायत के बाद प्रिंसिपल जितेंद्रकुमार प्रसाद को 18 अगस्त 2021 को निलंबित किया गया था ,लेकिन शिक्षा विभाग ने उनके खिलाफ 90 दिनों में आरोप पत्र दाखिल नहीं किया ,जिसके कारण उनका निलंबन रद्द हो गया था। अब राज्य सरकार ने दोबारा से जितेंद्रकुमार प्रसाद ,प्राचार्य शासकीय उच्चतर माध्यमिक शाला बाक़ारुमा को निलंबित करते हुए जिला शिक्षा अधिकारी रायगढ़ कार्यालय में अटैच कर दिया गया है। 






👉जिला एवं सत्र न्यायालय रायपुर कोर्ट में 67 विभिन्न पदों में भर्ती के लिए आवेदन 31 जनवरी तक आमंत्रित  

Post a Comment

0 Comments