एसडीएम का बाबू रिश्वत लेतेरंगे हाथ गिरफ्तार

 एसडीएम का बाबू रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार 

 रायपुर /सूरजपुर 23 अगस्त- एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम ने सूरजपुर एसडीएम के रिश्वतखोर बाबू को 5000 रुपये रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया है। एसडीएम ऑफिस का सहायक ग्रेड -2 बाबू मुनेश्वर राम ने जमीन डायवर्सन के नाम पर 50 हजाररुपये रिश्वत की मांग की थी। जिसमें से वो 5000 रुपये एडवांस के रूप में ले रहा था। आरोपी बाबू मुनेश्वर राम रिश्वत की रकम एसडीएम ऑफिस में ही ले रहा था तभी एसीबी की टीम ने उसे रंगे हाथ रकम के साथ पकड़ लिया। 


दरअसल एसीबी चीफ आरिफ शेख के निर्देश और एसीबी एसपी पंकज चंद्रा की अगुवाई में प्रदेश में रिश्वतखोरों के खिलाफ धरपकड़ की कार्यवाही लगातार चल रही है। इसी कड़ी में सूरजपुर के रहने वाले एक व्यक्ति सुनीलकुमार पाण्डेय ने शिकायत दर्ज करवायी। सुनील कमर पाण्डेय ने शिकायत दर्ज करवायी कि उनके जमीन के डायवर्सन का कागज एसडीएम ऑफिस का बाबू  मुनेश्वरराम नेअपने पास रोक रखा है और जमीन के डायवर्सन पास कराने के एवज में रिश्वत की मांग कर रहे हैं। 

शिकायतकर्ता सुनीलकुमार पाण्डेय के मुताबिक उसने 0 .02 हेक्टेयर जमीन का डायवर्सन व्यावसायिक कामों के करने के लिए आवेदन एसडीएम कार्यालय में लगाया है। जिसे कई महीनो से रिश्वत नहीं देने के कारण रोककर रखा गया है। एसडीएम कार्यालय का बाबू मुनेश्वरराम डायवर्सन के एवज में 50000 रुपये मांग रहा है और पहली किश्त के रूप में 5000 रुपये एडवांस में माँगा जा रहा है। 

join our whatsapp group:-

cg shiksha whattsapp group-1

cg shiksha whatsapp group-2

शिकायत के आधार पर जब एसीबी की टीम ने जाँच शुरू किया तो शिकायत को सही पाया गया। जिसके बाद एसीबी ने घूसखोर बाबू मुनेश्वरराम को रंगे हाथ पकड़ने के लिए जाल बिछाया। आज एसीबी की टीम सादे लिबास में एसडीएम कार्यालय पहुंची। इस दौरान शिकायतकर्ता सुनीलकुमार पाण्डेय को केमिकल लगे रुपये के साथ एसडीएम दफ्तर भेजा गया। 50000 रुपये घूस की रकम में से पहली किश्त के रूप में 5000 रूपये लेकर जैसे ही शिकायतकर्ता सुनीलकुमार पाण्डेय ने रिश्वतखोर बाबू मुनेश्वरराम को दिया। एसीबी की टीम ने रिश्वतखोर बाबू को रंगे हाथ 5000 रुपये केमिकल लगे नोटों के साथ गिरफ्तार कर लिया। एसीबी की टीम रिश्वतखोर बाबू से पूछताछ कर रही है। 

यह भी पढ़ें ;      

संविदा कर्मियों के मानदेय में 5000 रुपये की बढ़ोत्तरी ,हड़ताल समाप्ति की घोषणा 

Post a Comment

1 Comments

  1. रिश्वतखोर कर्मचारियों को तो तुरंत सस्पेंड कर दिया जाए

    ReplyDelete