12 स्कूली बच्चे मिले कोरोना पॉजिटिव

 12स्कूली बच्चे मिले कोरोना पाजिटिव

महासमुंद/बेमेतरा - छत्तीसगढ़ के दो जिले बेमेतरा और महासमुंद के स्कूल के 12स्कूली बच्चे कोरोना संक्रमित मिले हैं। इसमें महासमुंद जिले के बागबाहरा विकासखंड केशासकीय हाईस्कूल बकमा के 5बच्चे मंगलवार 21सितंबर को एक साथ कोरोना संक्रमित मिले हैंतथा दूसरी घटना बेमेतरा जिले के कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय साजा की है, जहां के 7विद्यार्थी कोरोना संक्रमित मिले हैं।

महासमुंद जिले के बागबाहरा विकासखंड के शासकीय हाईस्कूल बकमा में मंगलवार को 5विद्यार्थियों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई है। इसके बाद प्रशासन द्वारा तत्काल स्कूल और आंगनबाड़ी केंद्र को 7दिनों के लिए बंद कर दिया गया है। सभी संक्रमित विद्यार्थियों को चिकित्सको की निगरानी में दवाई देकर होम आइसोलोशन में रखा गया है।

 👉  270 पदों में सीधी भर्ती 22 सितंबर को 

वहीं बेमेतरा जिले के कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय साजा में 7छात्राएं पॉजिटिव पाए गए हैं। विद्यार्थियों के पॉजिटिव पाए जाने के बाद प्रशासन ने सावधानी बरतना शुरू कर दिया है। कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय साजा में मंगलवार को शिविर लगाया गया। कोविड 19शिविर में 291छात्र- छात्राओंका परीक्षण किया गया, जिसमेंएक विद्यार्थी पॉजिटिव पाए गए।


 सोमवार को स्कूल में 6विद्यार्थियों के पॉजिटिव पाए जाने के बाद स्कूल परिसर में स्वास्थ्य विभाग द्वारा स्वास्थ्य परीक्षण शिविर लगाया गया। इस शिविर में कुल 200छात्र छात्राओं के सैंपल लिए गए जिसमें एक छात्रा आज भी पॉजिटिव पाई गई है। इस तरह कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय साजा में अब तक 7छात्राएं कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।

Join our Telegram Group

join our whatsapp group:-

cgshiksha whatsapp group 03 

आंगनबाड़ी केंद्र और स्कूल 7दिनों के लिए बंद

महासमुंद जिले के शासकीय हाईस्कूल बकमा के कक्षा नवमी से बारहवीं तक के लगभग 60विद्यार्थियों का एंटीजन टेस्ट किट से कोरोना टेस्ट किया गया। इस टेस्ट में 5विद्यार्थी कोरोना पॉजिटिव पाए गए जिसमें तीन छात्राएं और दो छात्र कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।विद्यार्थियों के पॉजिटिव पाए जाने के कारण पूरे स्कूल स्टॉफ का कोविड टेस्ट कराया गया है। चिकित्सकों की निगरानी में सभी संक्रमित विद्यार्थियों को होम आइसोलॉशन में रखा गया है। महासमुंद जिले के कलेक्टर डोमनसिंह ने क्षेत्र के आंगनबाड़ी केंद्र और स्कूल को 7दिनों के लिए बंद किए जाने का निर्देश दिया है।

👉   50पदों पर सीधी भर्ती के लिए प्लेसमेंट  कैंप 22सितंबर को होगी आयोजित

Post a Comment

0 Comments