शासकीय हाईस्कूल और हायर सेकेण्डरी स्कूल के छात्रों के लिए प्रवेश शुल्क निर्धारित

 शासकीय हाईस्कूल और हायर सेकेण्डरी स्कूल के छात्रों के लिए प्रवेश शुल्क निर्धारित

रायपुर- प्रदेश के शासकीय हाईस्कूल और हायर सेकेण्डरी स्कूल में सत्र 2021-22में अध्ययनरत कक्षा नवमी, दसवीं, ग्यारहवीं और बारहवीं के विद्यार्थियों के लिए प्रवेश शुल्क निर्धारित कर दिया गया है। कक्षा नवमी और दसवीं के विद्यार्थियों से380रूपये और कक्षा ग्यारहवीं और बारहवीं के विद्यार्थियों से 415रूपयेप्रवेश शुल्क लिया जायेगा। छत्तीसगढ़ लोक शिक्षण आयुक्त ने स्कूल शिक्षा विभाग के प्रमुख सचिव को यह प्रस्ताव भेजा है।

कोरोना काल लाक डाउन के कारण प्रदेश में सभी स्कूलों के विद्यार्थियों से प्रवेश शुल्क लेने पर रोक लगा दी गई थी। अब रोक हटाते हुएलोक शिक्षण संचालनालय द्वारा प्रवेश शुल्क लेने के लिए दिशा निर्देश जारी कर दिया गया है।

लोक शिक्षण संचालनालय से जारी पत्र के मुताबिक शैक्षणिक सत्र 2020-21के लिए विद्यार्थियों के प्रवेश के लिए पत्र जारी कर शिक्षण संस्थान बंद रहने तक विद्यार्थियों से कोई भी शुल्क नहीं लिए जाने के लिए आदेश जारी किया गया था,लेकिन 26/7/2021को जारी निर्देशानुसार प्रदेश के सभी विद्यालयों को खोल दिया गया है, अतः अब विद्यार्थियो से प्रवेश शुल्क लेने के लिए निर्धारित शुल्क प्रस्तावित कर दिया गया है।

join our whatsapp group:-

cg shiksha whatsapp group-2      

लोक शिक्षण संचालनालय के पत्र के अनुसार हाईस्कूल में पढ़ने वाले विद्यार्थियों से निर्धारण छात्र सहायता निधि, विज्ञान क्लब निधि, बाल निधि, रेडक्रास निधि, क्रीड़ा शुल्क, विज्ञान क्लब, विज्ञान प्रयोग शुल्क और परीक्षा शुल्क मिलाकर 380रूपये और हायर सेकेण्डरी के विद्यार्थियों से 415रूपये शुल्क लिया जाना प्रस्तावित किया गया है।

👉    छत्तीसगढ़ पुलिस के 71 पुलिस कर्मियों को मिला प्रमोशन 



Post a Comment

0 Comments