छत्तीसगढ़ स्वास्थ्य सेवा निदेशालय में 443 चिकित्सा अधिकारी के पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी

 छत्तीसगढ़ स्वास्थ्य सेवा निदेशालय में 443 चिकित्सा अधिकारी के पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी 

cgshiksha.in रायपुर -छत्तीसगढ़ में स्वास्थ्य सेवा को बेहतर बनाने और छत्तीसगढ़ में डाक्टरों की कमी को दूर करने के लिए 443 चिकित्सा अधिकारियों की भर्ती की कार्यवाही की जा रही है। छत्तीसगढ़ स्वास्थ्य सेवा निदेशालय ने 443 पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया है। इन पदों के लिए आनलाईन आवेदन करने कीअंतिम तिथि 12 अक्टूबर 2021 है। 

पदों का विवरण -

पद का नाम -चिकित्सा अधिकारी 

रिक्त पदों की संख्या  -443 

अनारक्षित -237 पद 

अनुसूचित जाति -69 पद 

अनुसूचित जनजाति-114 पद 

अन्य पिछड़ा वर्ग -23 पद  

शैक्षणिक योग्यता -आवेदन के इच्छुक अभयर्थी को एमबीबीएस अथवा भारतीय चिकित्सा परिषद् द्वारा मान्यता प्राप्त समकक्ष उपाधि होना चाहिए। (समकक्ष उपाधि केवल एलोपैथी पद्धति की उपाधि ही मान्य होगी )आवेदक का छत्तीसगढ़ मेडिकल काउंसिल में जीवित पंजीयन होना चाहिए। अन्य राज्य के मेडिकल काउंसिल में पंजीकृत आवेदकों को छत्तीसगढ़ में सेवा देने के स्थिति में 2 माह के भीतर छत्तीसगढ़ मेडिकल काउंसिल में पंजीयन कराना अनिवार्य होगा। 

 👉   नीट परीक्षा NEET PG 2021 परिणाम घोषित 

अभयर्थी के पास उक्त सभी आवश्यक शैक्षणिक अर्हता और अन्य अर्हता का प्रमाण पत्र आनलाईन आवेदन करने हेतु निर्धारित अंतिम तिथि अथवा उसके पूर्व प्राप्त कर लिया होना चाहिए। आनलाईन आवेदन करने के अंतिम तिथि के बाद की तिथि को जारी किया गया शैक्षणिक अर्हता और अन्य अर्हताएं मान्य नहीं की जाएगी। 

आवेदन करने की तिथि और प्रक्रिया 

चिकित्सा अधिकारी के पद के लिए आनलाईन आवेदन दिनांक 23 -09 -2021 से दिनांक 12 -10 2021 को कार्यालयीन समय शाम 5 बजे तक विभागीय वेबसाइट www.cghelth.nic.in एवं https ;//web.cgstate.gov.in/RMO  के माध्यम से भरे जा सकते हैं। 

उक्त पद पर आवेदन करने हेतु अनारक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों को  आवेदन शुल्क 500 रुपये और आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों को  400 रुपये देय अनिवार्य होगा।  केवल आनलाईन आवेदन ही स्वीकार किये जायेंगे। चिकित्सा अधिकारी के पद पर आनलाईन आवेदन व उक्त पदों की भर्ती के संबंध में सामान्य शर्तें और दिशा -निर्देश विभाग की वेबसाइट www.cghelth.nic.in से देखी और डाउनलोड की जा सकती है। 

उक्त भर्ती के संबंध में विभाग द्वारा समय -समय पर जारी समस्त निर्देश /आदेश /सूचना और अन्य जानकारी विभागीय वेबसाइट www.cghelth.nic.inपर जारी किया जायेगा। 

join our whatsapp group:-

cgshiksha whatsapp group 03 

Join our Telegram Group

आयु सीमा -अभ्यर्थी की आयु दिनांक 01-01-2021 की स्थिति में 21 वर्ष से कम और 35 वर्ष से अधिक नहीं होना चाहिए। आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों को अधिकतम आयु में 5 वर्ष की छूट दी जाएगी।

वेतनमान -56100 -177500 रुपये  

👉    छत्तीसगढ़ में कक्षा 5 वी से 12 वी के पाठ्यक्रमों में शामिल होगा महात्मा गाँधी की बुनियादी शिक्षा



 👉  नवोदय विद्यालय कक्षा 6 वी प्रवेश परीक्षा का रिजल्ट घोषित 

Post a Comment

0 Comments