संकुल समन्वयक कर रहें है आदेश की अवहेलना ,जिला शिक्षा अधिकारी ने दिया सख्त निर्देश

 संकुल समन्वयक कर रहें है आदेश  कीअवहेलना ,जिला शिक्षा अधिकारी ने दिया सख्त निर्देश  

रायगढ़ -जिला शिक्षाअधिकारी रायगढ़ ने जिले में कार्यरत सभी संकुल समन्वयकों को सख्त निर्देश जारी किया है कि सभी संकुल समन्वयक अपने पदांकित संस्था में प्रतिदिन तीन कालखंड अध्यापन कार्य करावें। ज्ञात है कि शासन द्वारा स्कूलों में शैक्षिक गुणवत्ता में कसावट लाने के लिए प्रदेश में लगभग 5500 संकुल समन्वयक कार्य कर रहे है। शासन के नियमानुसार और संकुल समन्वयक नियुक्ति आदेश के गाइडलाईन के अनुसार सभी संकुल समन्वयकों को प्रतिदिन अपने पदांकित मूल  शाला में तीन कालखंड पढ़ाने के बाद संकुल के अन्य अकादमिक कार्यों को करना है। 

संकुल समन्वयकों के द्वारा उच्च कार्यालयों के आदेशों की अवहेलना करते हुए मनमानी की जा रही हैऔर स्कूलों में पढ़ाने में किसी भी प्रकार से रुचि नहीं ले रहें हैं।

जिला शिक्षा अधिकारी रायगढ़ द्वारा जिले के विकासखंड शिक्षा अधिकारीऔरसभी प्राचार्यो के लिए जारी आदेश में कहा गया है कि शाला संकुल व्यवस्था अंतर्गत संकुल शैक्षिक समन्वयक अपने मूल पदांकित संस्था में पदीय कर्तव्यों के साथ -साथ अपने मूल पदांकित संस्था में प्रतिदिन न्यूनतम तीन कालखंड अध्यापन कार्य के साथ संकुल के विभिन्न कार्यों और अकादमिक गतिविधियों में समन्वय स्थापित कर कार्य करने हेतु  आदेशित किया गया है लेकिन सभी संकुल समन्वयक द्वारा शासन/उच्च कार्यालयों के निर्देशों का पालन नहीं किया जा रहा है।

अतः विकासखंड शिक्षा अधिकारी और सभी संकुल प्रभारी प्राचार्यों को निर्देशित किया जाता है कि आप अपने संकुल क्षेत्र अन्तर्गत कार्यरत संकुल समन्वयक को उनके पदांकित शाला में न्यूनतम तीन कालखंड छात्रों को पढ़ाने के लिए निर्देशित कर की गई कार्यवाही से इस कार्यालय को अवगत कराएं।

join our whatsapp group:-

cg shiksha whatsapp group-2     

संकुल समन्वयक कर रहे है आदेश की अवहेलना, क्या सीख देंगे शिक्षकों को

यदि शासन/उच्च कार्यालयों के निर्देशों की अवहेलना संकुल समन्वयक खुद कर रहे हैं और स्कूलों में पढ़ाने नहीं जा रहे हैं तो अपने संकुल क्षेत्र में पदस्थ शिक्षकों और छात्रों को क्या सीख देंगे। संकुल समन्वयक स्वयं अपने स्कूल में पढ़ाने नहीं जा रहे हैं तो अधीनस्थ शिक्षकों पर दबाव भी नहीं बना पाएंगे। सभी संकुल समन्वयक को प्रतिदिन शाला में नियमित अध्यापन करने जाना चाहिए ताकि शासन के उद्देश्यों की पूर्ति हो सके।

👉   कर्मचारियों से भरी बस गिरी नदी में

                                 आदेश देखें 



👉   छत्तीसगढ़ सहायक शिक्षक फेडरेशन से मनीष मिश्रा की छुट्टी


Post a Comment

0 Comments