संभागीय संयुक्त संचालक ने 3 शिक्षकों को किया निलंबित

 संभागीय संयुक्त संचालक ने 3 शिक्षकों को किया निलंबित

रायपुर 3 सितम्बर -बच्चों को पढ़ाने के बजाय स्कूल में दारू मुर्गा पार्टी करने और छात्र- छात्राओं को गाली देने वाले तीन शिक्षकों को संभागीय आयुक्त संचालक शिक्षा विभाग रायपुर ने निलंबित कर दिया है। आपको बता दें कि जिला गरियाबंद के मैनपुर विकासखंड के शास. पूर्व मा. शाला ढोडरा के शिक्षक शशिशेखर पांडेय और खिर सिंह नेताम स्कूल में बच्चों को पढ़ाने के बजाय दारू मुर्गा पार्टी करते थे। और नशे में बच्चों से मार पीट करते थे। वहीं गरियाबंद जिले के ही मैनपुर विकासखंड के शास पूर्व मा शाला कोदोभांठा के शिक्षक प्रकाश कुमार भोई पर आरोप है किवो  पढ़ाने के दौरान छात्र- छात्राओं को गाली देते हैं।

दरअसल पहली घटना गरियाबंद जिले के मैनपुर विकासखंड के देवभोग से12 किमी दूरी पर स्थित शास पूर्व मा शाला ढोडरा की है। स्कूल में ग्रामीण व पंचायत प्रतनिधियों ने मनमौजी दो शराबी शिक्षकों को दारू मुर्गा पार्टी करते रंगे हाथ पकड़ा था। ढोडरा  मिडिल स्कूल परिसर में ये दोनों शिक्षक अक्सर मुर्गा भात खाकर दारू पीते थे। बच्चों द्वारा पालकों को शिक्षकों के करतूत की शिकायत करने पर पालक, पंचायत प्रतिनिधि और संकुल समन्वयक के साथ दोपहर डेढ़ बजे स्कूल पहुंचे तो नजारा सही में बदला हुआ था।

👉  शिक्षक दिवस के दिन 54 शिक्षक राज्य शिक्षक सम्मान से होंगे सम्मानित 

 दारू के नशे में चूर एक शिक्षक ख़िर सिंह नेताम तो खड़ा होने में भी असमर्थ था,और वहीं पर सभी के सामने लड़खड़ाते हुए ऐसे गिर गए कि उस समय खड़ा ही नहीं हो पाएऔर दूसरा शिक्षक शशिशेखर पांडेय शराब के नशे में बहकी -बहकी बातें करने लगा और प्रतिनिधियों को देख लेने की धमकी देने लगा। पूरे मामले का वीडियो बनाकर अधिकारियों को पंचायत प्रतिनिधियों ने भेजा था।

join our whatsapp group:-

cg shiksha whatsapp group-2    

वहीं दूसरी घटना गरियाबंद जिले के मैनपुर विकासखंड के ही शास पूर्व मा शाला कोदोभांठा की है। जहां के शिक्षक प्रकाश कुमार भोई ने 27 अगस्त को स्कूल में पढ़ाई के दौरान छात्र -छात्राओं को गाली गलौज कर रहे थे। इन शिकायतों को गंभीरता से लेते हुए संभागीय संयुक्त संचालक शिक्षा विभाग रायपुर ने तीनों शिक्षकों को निलंबित कर दिया है। निलंबन अवधि में तीनों शिक्षकों का अटैच विकासखंड शिक्षा अधिकारी कार्यालय मैनपुर होगा।

👉 बारहवीं की पूरक परीक्षा की तारीखों का ऐलान 




👉 जिला पंचायत द्वारा शिक्षक पंचायत के समयमान के लिए प्रस्तावआदेश जारी 

Post a Comment

0 Comments