सहायक शिक्षकों के वेतन विसंगति दूर करने के लिए बनी समिति

  सहायक शिक्षकों के वेतन विसंगति दूर करने के लिए बनी समिति 

रायपुर 16 सितंबर 2021 -प्रदेश के सहायक शिक्षकों की वेतन विसंगति का मामला छत्तीसगढ़ सहायक शिक्षक फेडरेशन के बैनर तले विगत कई सालो से जोर -शोर से धरना प्रदर्शन आंदोलन के माध्यम से लगातार उठायी जा रही है। वर्तमान कांग्रेस सरकार के जन घोषणापत्र में भी वेतन विसंगति को दूर करने की बात की गयी थी।



 कांग्रेस की सरकार बने प्रदेश में ढाई वर्ष बीत जाने के बाद भी सहायक शिक्षकों की वेतन विसंगति की ओंर सरकार कोई ध्यान नहीं दे रही थी। सरकार की उदासीनता को देखकर प्रदेश के सहायक शिक्षकों के द्वारा शिक्षकदिवस के दिन राजधानी रायपुर में विशाल पदयात्रा व धरना प्रदर्शन आयोजित करने का प्रदेश सरकार को अल्टीमेटम दिया था .

सहायक शिक्षकों की आंदोलन से चंद घंटे पहले सरकार ने सहायक शिक्षकों की वेतन विसंगति दूर करने के लिए तीन महीने का समय मांगकर आंदोलन  स्थगित कराने में सफल रही। मुख्यमंत्री  बघेल द्वारा तीन महीने में वेतन विसंगति दूर करने की घोषणा के मद्देनजर आज 16 सितंबर 2021 को सामान्य प्रशासन विभाग ने वेतन विसंगति दूर करने के लिए अंतर विभागीय समिति का गठन कर दिया गया है।

join our whatsapp group:-

cg shiksha whatsapp group-2

गठित समिति में प्रमुख सचिव छत्तीसगढ़ शासन स्कूल शिक्षा विभाग को समिति का अध्यक्ष बनाया गया है। समिति में सचिव छत्तीसगढ़ शासन सामान्य प्रशासन विभाग और संयुक्त सचिव वित्त विभाग छत्तीसगढ़ शासन को समिति का मेंबर बनाया गया है। समिति को 3 महीने के अंदर वेतन विसंगति के सम्बन्ध में अपनी रिपोर्ट प्रशासकीय विभाग को सौपा जाना है। समिति के समक्ष सहायक शिक्षक फेडरेशन के पदाधिकरियों को भी अपना पक्ष रखने का अवसर दिया जायेगा। 

 👉 सहायक जिला लोक अभियोजन अधिकारी के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन 7 अक्टूबर तक 

                                आदेश देखें -



Post a Comment

1 Comments

  1. Bahut sunder 3month wait karke dekhte hai aage kya hota hai

    ReplyDelete