छत्तीसगढ़ के बेरोजगार युवाओं के लिए सुनहरा अवसर , इन विभागों में होनी है सीधी भर्ती

 छत्तीसगढ़ के बेरोजगार युवाओं के लिए सुनहरा अवसर ,इन विभागों में होनी है सीधी भर्ती 

रायपुर 7 सितम्बर -छत्तीसगढ़ के बेरोजगार युवाओं को सरकारी नौकरी पाने का सुनहरा अवसर भूपेश सरकार द्वारा दिया जा रहा है। लम्बे अरसे बाद छत्तीसगढ़ उच्च शिक्षा आयोग द्वारा CGPSC द्वारा 595 प्राध्यापक का नोटिफिकेशन जारी कर  गया है। 

👉  छत्तीसगढ़ लोकसेवा आयोग द्वारा 595 प्राध्यापक की होगी भर्ती ,नोटिफिकेशन जारी 

छत्तीसगढ़ स्टेट पावर कंपनी द्वारा पहले 1500 लाइनमैनों की भर्ती  लिए आवेदन मंगाया गया था ,जिसे अब 3000 पद कर दिया गया है। पुलिस विभाग में बस्तर फाइटर्स के नाम पर 2100 कांस्टेबलों की भर्ती जल्द होगी। राजस्व विभाग में पटवारी के 301 पदों पर सीधी भर्ती की जाएगी। साथ ही खाद्य विभाग में 84 फ़ूड स्पेक्टर सहित 91 पदों पर भर्ती के लिए राज्य सरकार ने अनुमति प्रदान कर दी है।

छत्तीसगढ़ सरकार ने छत्तीसगढ़ स्टेट पावर कंपनी को 3000 लाईनमेन (परिचालक )के पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया शुरू कर दी है। इस पद के लिए छत्तीसगढ़ के 10 वी पास आवेदक आनलाईन आवेदन 20 सितम्बर 2021 तक आवेदन भर सकते है। इसके लिए इच्छुक आवेदक छत्तीसगढ़ स्टेट पावर कंपनी के वेबसाइट www.cspc.co.in में लॉगिन कर आवेदन भर सकते है। 

👉  छत्तीसगढ़ पावर स्टेट कंपनी में 3000 लाइनमेनों की भर्ती ,10 वी पास करें आवेदन 

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने अन्य विभागों में रिक्त पद को अविलम्ब भरने के लिए सम्बंधित विभागों को आदेश दिए है ,जिसमे गृह विभाग में बस्तर फाइटर्स के लिए 2100 कांस्टेबल की भर्ती को शासन द्वारामंजूरी दे दी गयी है।इन कांस्टेबलों की भर्ती के लिए बहुत जल्द नोटिफिकेशन जारी कर भर्ती प्रक्रिया शुरू की जाएगी। 

प्रदेश के राजस्व विभाग में पटवारी के 301 पदों पर भर्ती के लिए राज्य शासन द्वारा मंजूरी दे दी गयी है। इसी प्रकार खाद्य विभाग में भी फ़ूड -इंस्पेक्टर के 84 पद सहित 91 पदों पर भर्ती के लिए शासन द्वारा मंजूरी दे दी गयी है। इन सभी पदों की भर्ती कार्यवाही शीघ्र पूरा करने का निर्देश मुख्यमंत्री ने सम्बंधित विभाग प्रमुखों को दिया है। 

भर्ती की अनुमति जारी होते ही मुख्यमंत्री के निर्देश पर भर्ती विज्ञापन एवं परीक्षा आयोजन की कार्यवाही करने हेतु सम्बंधित विभागों को निर्देशित किया गया है एवं मुख्यमंत्री के द्वारा सम्पूर्ण प्रक्रिया को त्वरित गति और पूर्ण पारदर्शिता से किये जाने का निर्देश प्रसारित किये गए हैं। 

join our whatsapp group:-

cg shiksha whatsapp group-2     

इन सभी विभागों द्वारा भर्ती के लिए नोटिफिकेशन बहुत जल्द जारी की जाएगी ,जिसके साथ इन सभी विभागों के रिक्त पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो जाएगी।  

👉 छत्तीसगढ़ लोकसेवा आयोग द्वारा 595 प्राध्यापक की होगी भर्ती ,नोटिफिकेशन जारी 


Post a Comment

0 Comments