केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTAT) के लिए आनलाईन आवेदन 20 सितंबर से होगी शुरू

 केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTAT) के लिए आनलाईन आवेदन 20 सितंबर से होगी शुरू 

cgshiksha.in नई दिल्ली -केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा(CTAT) का परीक्षा शेड्यूल जारी कर दिया गया है। मिली लेटेस्ट जानकारी के मुताबिक केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा 16 दिसंबर 2021 से 13 जनवरी 2022 तक आयोजित की जाएगी। केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTAT) के लिए ऑनलाईन आवेदन करने की प्रक्रिया 20 सितंबर से शुरू हो जाएगी। आनलाईन आवेदन करने की अंतिम तिथि 19 अक्टूबर 2021 है। केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा में सम्मिलित होने के इच्छुक उम्मीदवार 20 अक्टूबर 2021 दोपहर साढ़े तीन बजे तक फीस जमा कर सकते हैं। 

केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTAT) में सम्मिलित होने के इच्छुक उम्मीदवार शैक्षणिक योग्यता ,पाठ्यक्रम आदि डिटेल्ड जानकारी के लिए CTATकी आधिकारिक वेबसाइट ctet.nic.in पर लॉगिन कर जानकारी ले सकते हैं। 

आवेदन शुल्क 

केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTAT) 2021 के लिए आवेदन करने वाले सामान्य और अन्य पिछड़ा वर्ग के  को एक पेपर के लिए 1000 रुपये और दोनों पेपर के लिए 1200 रुपये आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा। वही अनुसूचित जाति ,अनुसूचित जनजाति और दिव्यांग उम्मीदवारों को एक पेपर के लिए 500 रुपये और दोनों पेपर के लिए 600 रूपये आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा।


 

join our whatsapp group:-

cg shiksha whatsapp group-2

केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा में उत्तीर्ण होने वाले उम्मीदवार देश भर के किसी भी केंद्रीय स्कूल में पढ़ा सकते हैं। केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा के लिए सम्मिलित होने के इच्छुक उम्मीदवार ज्यादा जानकारी के लिए आफिशियल वेबसाइट  ctet.nic.in  पर लॉगिन करके प्राप्त कर सकते हैं। 

👉      शिक्षकों की समस्या निपटाने ब्लॉकों में लगेंगे संवर्धन कैम्प 

Post a Comment

0 Comments