छत्तीसगढ़ के वार्डो और पंचायतों में बनेगा राजीव मितान क्लब ,मिलेंगे 25000 रुपये

 छत्तीसगढ़ के वार्डो और पंचायतों में बनेगा राजीव मितान क्लब ,मिलेंगे 25000 रुपये 

रायपुर 30 सितंबर 2021 -छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज प्रदेश के युवाओं के लिए बड़ी घोषणा की है। मुख्यमंत्री बघेल ने घोषणा करते हुए कहा है कि छत्तीसगढ़ प्रदेश के प्रत्येक वार्डों और पंचायतों में राजीव युवा मितान क्लब बनाया जायेगा। 


सरकार इन मितान क्लबों को प्रत्येक तीन माह में 25000 रुपये देगी अर्थात सरकार राजीव युवा मितान क्लब को एक वर्ष में एक लाख रुपये देगी। इन रुपयों से राजीव युवा मितान क्लब अपने क्षेत्र में रचनात्मक और सांस्कृतिक गतिविधियों को बढ़ावा देंगे। 

क्या,कैसे होगा राजीव युवा मितान क्लब

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने मिडिया को बताया है कि छत्तीसगढ़ प्रदेश में 13000 से अधिक राजीव युवा मितान क्लब का गठन किया जाना है। इस युवा मितान क्लब में 15 वर्ष से 40 वर्ष तक के युवाओं को शामिल किया जायेगा। राजीव युवा मितान क्लब में शामिल युवाओं में 33 %महिलाएं होगी। 

join our whatsapp group:-

cgshiksha whatsapp group 03 

Join our Telegram Group

मुख्यमंत्री ने बताया है कि इस मितान क्लब में गौठानों में काम करने वाले को भी जोड़ा जायेगा। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा है कि इस योजना से युवाओं को रचनात्मक कार्य करने के लिए बढ़िया सुअवसर होगा। मुख्यमंत्री ने एक सवाल के जवाब में बताया कि छत्तीसगढ़ में बहुत जल्द राजीव युवा मितान क्लब की गठन की प्रक्रिया शुरू की जाएगी।  

 यह भी पढ़ें ;   छत्तीसगढ़ स्वास्थ्य सेवा निदेशालय में 443 चिकित्सा अधिकारी के पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी 

Post a Comment

0 Comments