संकुल शैक्षिक समन्वयक बनने खूब किये भाग-दौड़ और बनने के बाद अब इस्तीफा देने के लिए माथापच्ची

 संकुल शैक्षिक समन्वयक बनने खूब किये भाग-दौड़ और बनने के बाद अब इस्तीफा देने के लिए माथापच्ची

cgshiksha.inबिलासपुर  -नई संकुल गठन होने पर संकुल शैक्षिक समन्वयकों की नियुक्ति के लिए जब आवेदन मंगाया गया तो अधिकांश संकुलों के शैक्षिक समन्वयक बनने के लिए शिक्षकों में होड़ सी मच गयी थी। अपने संकुल में शैक्षिक समन्वयक बनने के लिए शिक्षक एड़ी -चोटी का जोर लगाए थे।अब संकुल शैक्षिक समन्वयक बने चंद महीने भी बीत नहीं पाएं है और संकुल समन्वयकों द्वारा लगातार इस्तीफा का दौर शुरू हो गया है। आखिर ऐसा कौन सा कारण आन पड़ा कि जिस पद के लिए शिक्षक एड़ी चोटी का जोर लगा रहे थे ,उसी पद से इस्तीफा देने लगे हैं। 

संकुल समन्वयकों को प्रतिदिन अपने मूल शाला में तीन कालखंड अध्यापन कराने का जिस दिन आदेश जारी हुआ साथ ही संकुल समन्वयको को अपनी मूल शाला को संकुल में आदर्श शाला बनाने का पत्र जारी हुआ तब से संकुल समन्वयकों का सामूहिक इस्तीफा देने का दौर शुरू हो गया है। संकुल समन्वयकों द्वारा लगातार इस्तीफा देने से शिक्षा विभाग के कामकाज में रूकावट आने लगी है। इस कारण जिला कलेक्टर एवं जिला मिशन संचालक समग्र शिक्षा बिलासपुर ने संकुल समन्वयकों के इस्तीफे को लेकर दिशा -निर्देश जारी किया है। 

👉  वेतन विसंगति दूर करने के लिए बनी कमेटी के साथ सहायक शिक्षक फेडरेशन की पहली बैठक संपन्न 



आपको बता दें कि संकुल शैक्षिक समन्वयकों के लिए अपने मूल शाला में तीन कालखंड पढ़ाने और शिक्षक उपस्थिति में प्रतिदिन हस्ताक्षर करने का जब से आदेश हुआ है ,साथ ही अपनी शाला को संकुल में आदर्श शाला बनाने की जवाबदारी तय की गयी है ,तब से संकुल समन्वयकों द्वारा इस्तीफा देने का होड़ सा लग गया है। संकुल समन्वयकों द्वारा लगातार इस्तीफा देने से शिक्षा विभाग में हड़कंप सा मच गया है।

 इस कारण जिला शिक्षा मिशन संचालक समग्र शिक्षा एवं कलेक्टर ने संकुल समन्वयकों के इस्तीफा को लेकर जिले के सभी विकासखंड शिक्षा अधिकारी और संकुल प्राचार्यों को पत्र जारी कर कहा है कि संकुल समन्वयकों की इस्तीफा स्वीकार करने से पहले जिला मिशन संचालक समग्र शिक्षा से अनुमोदन लेना अनिवार्य होगा।

👉   फर्जी नियुक्ति पत्र के सहारे कई बन गए शिक्षक एलबी ,संविलियन के बाद खुला मामला 



 पत्र में कहा गया है कि संकुल शैक्षिक समन्वयकों द्वारा इस्तीफा दिए गए आवेदन  विकासखंड शिक्षा अधिकारी व संकुल प्राचार्य उसे मान्य कर रहे हैं ,जो नियम विरुद्ध है। अतः विकासखंड शिक्षा अधिकारी और संकुल प्राचार्यों को निर्देशित किया जाता है कि संकुल शैक्षिक समन्वयकों के त्यागपत्र को इस कार्यालय को प्रेषित करें। इस कार्यालय द्वारा स्वीकृत होने के बाद ही संबंधित का त्यागपत्र मान्य होगा। मान्य होने तक संबंधित संकुल समन्वयक को अपनी जिम्मेदारियों का निर्वहन करना होगा। 

join our whatsapp group:-

cgshiksha whatsapp group A 

Join our Telegram Group  

जिला कलेक्टर एवं जिला मिशन संचालक समग्र शिक्षा बिलासपुर का पत्र देखें -    👇    




  इसे भी पढ़ें -  निष्ठा 3.0 अक्टूबर 2021 का कोर्स मॉड्यूल FLN 01 और FLN 02का पंजीयन दीक्षा ऐप में कैसे करें 


Post a Comment

0 Comments