अप्रेंटिस के 2206पदों के लिए आवेदन आमंत्रित, 10वी पास करें आवेदन

 अप्रेंटिस के 2206पदों के लिए आवेदन आमंत्रित, 10वी पास करें आवेदन

Cgshiksha.in - Railway recruitment sell ने ईस्ट सेंट्रल रेलवे में 2206अप्रेंटिस पदों में भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। इन पदों पर नौकरी के लिए इच्छुक अभ्यर्थी 5नवंबर 2021तकआनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इन पदों पर योग्य अभ्यार्थियों का चयन मेरिट के आधार पर किया जायेगा। आवेदन केवल आनलाइन ही स्वीकार किए जायेंगे।


👉   रेलवे में निकली बंपर 2945 पदों पर भर्ती ,दसवीं पास करें आवेदन 

योग्यता


अप्रेंटिस केरिक्त 2206 पदों पर भर्ती के लिए इच्छुक अभ्यर्थियों को न्यूनतम 50%अंकों के साथ 10वी कक्षा की परीक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए। साथ ही संबंधित ट्रेड में आईटीआई उत्तीर्ण सर्टिफिकेट भी होना चाहिए।

आयु सीमा

अप्रेंटिस पदों पर आवेदन के लिए इच्छुक अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 15वर्ष और अधिकतम आयु 24वर्ष से कम होना चाहिए।

 👉  बीएड काउंसलिंग 12 अक्टूबर 2021 से प्रारंभ ,कैसे करें आवेदन 

कैसे होगा चयन जानें   👇  


योग्य अभ्यार्थियों का चयन मेरिट लिस्ट के द्वारा किया जायेगा। यह मेरिट लिस्ट 10वी कक्षा में प्राप्त अंकों और आईटीआई परीक्षा के अंकों के औसत आधार पर तैयार किया जायेगा।10वी कक्षा के प्राप्तांक और आईटीआई के प्राप्तांक को समान वेटेज दिया जाएगा।

आवेदन कैसे करें  👇 



इन अप्रेंटिस पदों पर भर्ती के लिए इच्छुक अभ्यर्थी ईस्ट सेंट्रल रेलवे के आधिकारिक वेबसाइट www.rrcecr.gov.in पर लॉगिन कर आनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन शुल्क 100रुपए निर्धारित किया गया है, जो आनलाइन भुगतान किया जायेगा।

join our whatsapp group:-

cgshiksha whatsapp group A 

Join our Telegram Group

 आवेदक आवेदन शुल्क डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड या इंटरनेट बैंकिंग आदि के द्वारा आनलाइन भुगतान कर सकते हैं। अनुसूचित जाति, जनजाति, पी डब्लू बी डी और महिला अभ्यार्थियों को आवेदन शुल्क नहीं देना होगा।

  यह भी पढ़ें ;   ई -श्रम कार्ड पंजीयन से मिलेगा दो लाख का बीमा 

Post a Comment

0 Comments