कल 6 दिसंबर से स्कूलों का संचालन 50 %क्षमता के साथ ,DEO ने बीईओ और प्राचार्यों को दिया सख्त निर्देश

 कल 6 दिसंबर से स्कूलों का संचालन 50 %क्षमता के साथ ,DEO ने बीईओ और प्राचार्यों को दिया सख्त निर्देश 

cgshiksha.in गौरेला -पेंड्रा -मरवाही -स्कूलों के संचालन को लेकर एक बड़ी खबर आयी है। प्रदेश में कोरोना के बढ़ते ग्राफ के मद्देनजर स्कूलों का संचालन फिर से 50 %बच्चो की उपस्थिति के साथ स्कूल खोलने को लेकर निर्देश अधिकारियो द्वारा दिया जा रहा है। जिला गौरेला -पेंड्रा -मरवाही के जिला शिक्षा अधिकारी के द्वारा जिले के सभी विकासखंड शिक्षा अधिकारियो और प्राचार्यों को सख्त निर्देश दिया गया है कि जिले की सभी स्कूल सोमवार 06 दिसंबर से कोरोना प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन करते हुए 50 %विद्यार्थियों की उपस्थिति के साथ स्कूल खोला जाये।

👉 संयुक्त संचालक शिक्षा ने शिक्षक एलबी संवर्ग 2021-22 की वरिष्ठता सूची की जारी ,पदोन्नति की हो रही है तैयारी


त्तीसगढ़ में स्कूली विद्यार्थियों और शिक्षकों का पिछले कुछ दिन से प्रदेश के कुछ जगहसे कोरोना संक्रमित मिलने की खबरे मिल रही है। जिसके कारण फिर से स्कूलों को 50 %क्षमता के साथ स्कूल संचालन के निर्देश शिक्षा अधिकारियो द्वारा दिए जा हैं। इसी सिलसिले में छत्तीसगढ़ के गौरेला -पेंड्रा -मरवाही के जिला शिक्षा अधिकारी द्वारा  सभी विकासखंड शिक्षा अधिकारीयों और सभी प्राचार्यो को सख्त निर्देश दिया गया है कि सोमवार 06 दिसंबर से स्कूलों का संचालन 50 %बच्चों की उपस्थिति के साथ किया जाये।

👉   सहायक शिक्षक फेडरेशन की शिक्षा सचिव साथ बैठक संपन्न ,17 दिसंबर को कमेटी सौपेगी वेतन विसंगति पर सरकार को रिपोर्ट  

स्कूली बच्चों और शिक्षकों का कोरोना संक्रमित मिलना बना वजह  - 👇  


कल 4 दिसंबर को गौरेला -पेंड्रा -मरवाही जिले में दो शिक्षक और दो स्कूली बच्चे कोरोना संक्रमित मिले थे।  पहले प्रदेश के बलरामपुर जिले में दो स्कूली बच्चियाँ कोरोना संक्रमित मिली थी। वहीं कोरबा और बालोद जिले से भी एक -एक  कोरोना संक्रमित पाए गए थे। इस तरह कोरोना के मामले आने से स्कूली बच्चों पर कोरोना बढ़ने की आशंका मंडरा रहा है।कल गौरेला -पेंड्रा -मरवाही जिले के स्कूली बच्चे और शिक्षकों के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद स्कूल को आगामी 09 दिसंबर तक बंद करने का निर्देश अधिकारियों द्वारा दिया गया है। जिसके कारण गौरेला पेंड्रा -मरवाही जिले के सभी स्कूलों को आधे विद्यार्थियों की उपस्थिति के साथ संचालित करने का निर्देश DEO द्वारा दिया गया है।

 👉छत्तीसगढ़ निष्ठा प्रशिक्षण 3.0 माह दिसंबर कोर्स मॉड्यूल FLN -05 औरFLN - 06 शुरू ,कोर्स में पंजीयन ऐसे करें  

जिला शिक्षा अधिकारी मनोज राय ने क्या कहा है -  👇  


जिला गौरेला -पेंड्रा -मरवाही के जिला शिक्षा अधिकारी ने कहा है कि कोरोना के मद्देनजर ऐहतियात के तौर पर हमने 50 %क्षमता  साथ स्कूलों को खोलने का निर्देश सभी BEO और प्राचार्यो को दिया है ,ताकि बच्चों को कोरोना संक्रमण का खतरा ना हो ,सोमवार 06 दिसंबर से 50 %की क्षमता से स्कूल खुलेंगे ,वहीं स्कूलों में कोरोना प्रोटोकाल ,मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग का सख्ती से पालन करने का निर्देश दिया गया है। 


 join our whatsapp group:-

cg shiksha whattsapp group-C 

Join our Telegram Group  

जिला शिक्षा अधिकारी के निर्देशानुसार कल 06 दिसंबर से 6 दिनों एक बच्चा तीन दिन स्कूल आएगा। वहीँ स्कूलों में मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग का सख्ती से पालन किया जायेगा। पानी से लेकर शौचालय तक में कोरोना के मद्देनजर ऐहतियात बरतने कासख्त निर्देश DEO द्वारा दिया गया है।

ये भी पढ़ें  - राज्य परियोजना कार्यालय समग्र शिक्षा छत्तीसगढ़ रायपुर द्वारा शासकीय स्कूलों के लिए शाला अनुदान की राशि हुआ जारी     


Post a Comment

0 Comments