छत्तीसगढ़ के सभी विकासखंडो और जिला मुख्यालयों में सहायक शिक्षकों का एकजुटता के साथ जोरदार प्रदर्शन ,स्कूलों में लटके ताले

 छत्तीसगढ़ के सभी विकासखंडो और जिला मुख्यालयों में सहायक शिक्षकों का एकजुटता के साथ जोरदार प्रदर्शन ,स्कूलों में लटके ताले 

cgshiksha.in रायपुर 11 दिसंबर -प्रदेश के 109000 सहायक शिक्षक अपनी एक सूत्रीय मांग वेतन विसंगति दूर करने की मांग को लेकर सभी विकासखंडों और जिला  मुख्यालयों में एकजुटता के साथ जोरदार ढंग से आंदोलन का आगाज कर दिया है। आज 11 दिसंबर से पुरे प्रदेश के सहायक शिक्षक अपनी एक सूत्रीय वेतन विसंगति को दूर करने की मांग को लेकर छत्तीसगढ़  सहायक शिक्षक फेडरेशन के बैनर तले हड़ताल पर चले गए ,जिसके कारण प्रदेश के भविष्य प्रायमरी स्कूलों के बच्चों की पढाई ठप्प हो गई। प्रदेश के अधिकांश स्कूलों के दरवाजे में ताला लटका रहा और बच्चे स्कूल से बैरंग अपने घरों को लौट गए। 

प्रदेश के अधिकांश स्कूल रहे बंद - 👇  


छत्तीसगढ़ सहायक शिक्षक फेडरेशन के आव्हान पर प्रदेश के सभी सहायक शिक्षकों ने आज से सभी विकासखंडों और जिला मुख्यालयों में धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया। आज शनिवार होने के कारण प्रदेश भर के प्राथमिक शाला के बच्चे सुबह स्कूल पहुंचे लेकिन शिक्षकों के हड़ताल पर चले जाने के कारण स्कूल बंद रहे। बच्चो को बिना पढाई के घरों को लौटना पड़ा। प्रदेश के 99 %स्कूलों में ताला लटका रहा क्योंकि प्रदेश के लगभग सभी स्कूलों में कार्यरत शिक्षक सहायक शिक्षक एलबी हैं ,जो अपनी वेतन विसंगति दूर करने की मांग को लेकर आज से आंदोलन में चले गए हैं।

👉निष्ठा प्रशिक्षण 3.0 दिसंबर माह का मॉड्यूल FLN 05 "विद्याप्रवेश एवं बालवाटिका की समझ "का प्रश्नोत्तरी   

13 दिसंबर को सहायक शिक्षक फेडरेशन करेगा विधानसभा का घेराव -  👇  


आज 11 और 12 दिसंबर को सहायक शिक्षक फेडरेशन ब्लॉक स्तर और  स्तर पर धरना प्रदर्शन करेंगे और 13 दिसंबर को प्रदेश के सभी 109000 सहायक शिक्षक राजधानी रायपुर में एकत्रित होकर विधानसभा का घेराव करेंगे। छत्तीसगढ़ सहायक शिक्षक फेडरेशन के पदाधिकारियों ने बताया कि यदि सरकार 13 दिसंबर तक सहायक शिक्षकों की वेतन विसंगति दूर नहीं करती है तो छत्तीसगढ़ के सभी सहायक शिक्षक अनिश्चितकालीन आंदोलन रायपुर में शुरू करेंगे।

👉कल 11 दिसंबर से छत्तीसगढ़ के प्राथमिक शाला में लटकेंगे ताले ,सहायक शिक्षक एलबी रहेंगे हड़ताल पर  


छत्तीसगढ़ सहायक शिक्षक फेडरेशन के बैनर तले प्रदेश के सहायक शिक्षकों द्वारा 13 दिसंबर को राजधानी रायपुर में विधानसभा घेराव के लिए जोरदार ढंग से तैयारी चल रही है। प्रदेश के सभी संकुलों से सहायक शिक्षक रायपुर विधानसभा घेराव में जाने के लिए लिए चारपहिया गाड़ियों  व्यवस्था पहले से कर लिए हैं। सोशल मिडिया के माध्यम से सहायक शिक्षक लगातार अपने सहायक शिक्षक साथियो से संपर्क बनाये हुए हैं और आंदोलन के लिए रणनीति बना रहे हैं। सहायक शिक्षक अपने इस आंदोलन को आरपार की लड़ाई बता रहें हैं।

👉स्कूल हॉस्टल के बाथरूम में 12 वी कक्षा के छात्र का मिला शव ,हॉस्टल में मचा हड़कंप 

सहायक शिक्षकों के आंदोलन को कई संघो का मिल रहा है समर्थन -  👇  


प्रदेश के सबसे बड़ी शिक्षक वर्ग सहायक शिक्षक वर्ग द्वारा अपनी एक सूत्रीय मांग को लेकर शुरू की गई अनिश्चितकालीन आंदोलन को कई अन्य शिक्षक संघटनो और सामाजिक संघटनो द्वारा समर्थन प्राप्त हो रही है। आज मुंगेली जिला मुख्यालय में जारी सहायक शिक्षक फेडरेशन के आंदोलन स्थल में जाकर गवर्नमेंट एम्पलाइज वेलफेयर एशोशिएशन के प्रांतीय अध्यक्ष श्री कृष्णकुमार नवरंग ने सहायक शिक्षकों के वेतन विसंगति को तत्काल दूर करने की मांग की है। वहीं नवीन शिक्षक संघ सहित कई अन्य संघटनो ने सहायक शिक्षकों के आंदोलनों को समर्थन दिया है।

join our whatsapp group:-

cg shiksha whattsapp group-C 

Join our Telegram Group   

 होगी इस बार आरपार की लड़ाई - 👇  


छत्तीसगढ़ सहायक शिक्षक फेडरेशन के प्रांतीय पदाधिकारियों का कहना है कि सरकार द्वारा सहायक शिक्षकों के एक ही मांग वेतन विसंगति पर सिर्फ आश्वाशन मिल रहा है। सरकार वेतन विसंगति को दूर करने के लिए गंभीर नहीं दिख रही है। वेतन विसंगति को लेकर बनायीं गई अंतर्विभागीय कमिटी तय तीन महीने के समय में अपनी रिपोर्ट नहीं सौप पायी है और तारीख पे तारीख आश्वासन दिया जा रहा है। जिसके कारन सहायक शिक्षकों को मजबूर होकर आंदोलन करना पड़ रहा है। इस बार सहायक शिक्षकों का आंदोलन आरपार की लड़ाई होगी। छत्तीसगढ़ सहायक शिक्षक फेडरेशन इस बार वेतन विसंगति के लिए आरपार की लड़ाई लड़ेंगे। 

👉निष्ठा प्रशिक्षण 3.0 दिसंबर माह का मॉड्यूल FLN 05 "विद्याप्रवेश एवं बालवाटिका की समझ "का प्रश्नोत्तरी  

Post a Comment

0 Comments