नए साल के पहले दिन वैष्णो मंदिर में भगदड़ मचने से 12 की मौत और 13 श्रद्धालु घायल

 नए साल के पहले दिन वैष्णो मंदिर में भगदड़ मचने से 12 की मौत और 13 श्रद्धालु घायल 

cgshiksha.in जम्मू -पूरा विश्व नया साल के स्वागत के जश्न में डूबा है और नया साल का पहला दिन देश के लिए भीषण दुर्घटना की खबर लेकर आ गई। इस भीषण घटना को सुनकर हर भारतीय सन्न रह गए। भारत के प्रसिद्द तीर्थस्थल वैष्णो मंदिर में दर्शन के लिए उपस्थित श्रद्धालुओं के बीच भगदड़ मचने से 12 श्रद्धालुओं की मौत हो गयी है और 13 श्रद्धालु गंभीर रूप से घायल हुए हैं। 

रात 2 से 3 बजे की बीच हुई घटना -  👇  


प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार भगदड़ नए वर्ष की रात 2 से 3 बजे की बीच श्रद्धालुओं के बीच भगदड़ मच गई। देश भर के श्रद्धालु प्रतिवर्ष की भांति इस वर्ष भी नए साल में मातारानी की दर्शन करने के लिए लाखो श्रद्धालु जम्मू के कटरा के वैष्णो मंदिर परिसर में उपस्थित हुए थे। रात 2 से 3 बजे के बीच किसी कारणवश श्रद्धालुओं में भगदड़ मच गई। भगदड़ मचने से श्रद्धालुओं में अफरा तफरी मच गई। इस अफरा तफरी में 12 श्रद्धालुओं की मौत हो गई है और 13 श्रद्धालु गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। 

👉व्यापम ने छत्तीसगढ़ राज्य लघु वनोपज सहकारी संघ में सहायक ग्रेड 3 ,डाटा एन्ट्री ऑपरेटर और आतंरिक अंकेक्षण के रिक्त पदों पर सीधी भर्ती के लिए जारी किया विज्ञापन   

सरकार ने की उच्च स्तरीय जाँच की घोषणा - 👇  


इस घटना पर सरकार ने उच्चस्तरीय जाँच की घोषणा की गई है। सरकार ने इस घटना पर गहरा दुःख व्यक्त किया है। घायलों को कटरा के हॉस्पिटल में भर्ती करा दिया गया है।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह घटना पर बराबर नजर बनाये हुए है। प्रधानमंत्री मोदी ने इस घटना पर गहरा दुःख व्यक्त किया है और लोगो को शांति बनाये रखने की अपील किया है। 

join our whatsapp group:-

cg shiksha whatsapp group E

Join our Telegram Group 

सहायता राशि की गई घोषणा -  👇  


सरकार ने नए साल के पहले दिन हुई इस भीषण हादसा पर गहरा दुःख व्यक्त किया है। सरकार ने भगदड़ में मरे गए श्रद्धालुओं के परिवारों को दस -दस लाख रुपये की अनुग्रह राशि और घायलों के इलाज के लिए 2 -2 लाख की सहायता राशि देने की घोषणा की है।

👉162 पुलिस कर्मियों को मिला नए साल का प्रमोशन तोहफा ,प्रधान आरक्षक से बनाये गए सहायक उपनिरीक्षक  

अफवाह से मची भगदड़ -   👇  




प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार नए साल में मातारानी के दर्शन के लिए लाखों श्रद्धालु मंदिर परिसर में एकत्रित हुए थे की अचानक पत्थर गिराने की अफवाह भीड़ में मच गई और लोग इधर -उधर भागने लगे। जिसके कारन भगदड़ मच गई और इस भगदड़ में 12 श्रद्धालुओं की मौत हो गई और 13 श्रद्धालु गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। भगदड़ मचने की स्पष्ट कारणों का पता अभी नहीं चल पाया है केवल लोग अफवाह फ़ैलाने से भगदड़ मचने की बातें कर रहे हैं। 

👉शिक्षकों के पदोन्नति संबंधी आदेश को विधि विभाग ने दी मंजूरी ,राजपत्र में प्रकाशन के लिया भेजा गया ,30000 सहायक शिक्षको का होगा प्रमोशन  

Post a Comment

0 Comments