छत्तीसगढ़ की सभी विश्वविद्यालय में परीक्षा होगी आनलाईन ,कॉलेज हुए बंद

 छत्तीसगढ़ की सभी विश्वविद्यालय में परीक्षा होगी आनलाईन ,कॉलेज हुए बंद 

cgshiksha.in रायपुर -छत्तीसगढ़ शासन उच्च शिक्षा विभाग ने प्रदेश में कोरोना संक्रमण को देखते हुए छत्तीसगढ़ के सभी शासकीय ,निजी विश्वविद्यालयों एवं शासकीय एवं अशासकीय कॉलेजों में वर्त्तमान शिक्षा सत्र 2021-22 में अध्यापन ,अध्ययन और परीक्षा के संबंध में बड़ा निर्णय लेते हुए दिशा -निर्देश जारी किया है। छत्तीसगढ़ राज्य उच्च शिक्षा विभाग द्वारा जारी निर्देश के अनुसार वर्तमान शैक्षणिक सत्र 2021-22 के सेमेस्टर पद्धति वाले सभी पाठ्यक्रमों की प्रथम सेमेस्टर और तृतीय सेमेस्टर की परीक्षा आनलाईन /ब्लेंडेड मोड पर आयोजित की जाएगी। यूनिवर्सिटीयों द्वारा इस संबंध में उनकी कार्य परिषद के अनुमोदन  विस्तृत दिशा -निर्देश जारी किया जाएं। 

उच्च शिक्षा विभाग द्वारा जारी दिशा निर्देश आदेश यहाँ नीचे डाउनलोड करें -  👇


छत्तीसगढ़ उच्च शिक्षा विभाग छत्तीसगढ़ शासन द्वारा जारी दिशा -निर्देश में कहा गया है कि प्रदेश के समस्त कॉलेजों में स्टूडेंट की भौतिक उपस्थिति तत्काल प्रभाव से प्रतिबंधित करते हुए सभी कॉलेज कक्षाओं का संचालन आनलाईन पद्धति से सुनिश्चित किया जाये। शैक्षणिक और अशैक्षणिक कर्मचारियों को एक तिहाई रोस्टर माध्यम से उपस्थित रहने का निर्देश जारी किया जाये। रोस्टर ड्यूटी वाले दिवसों पर शैक्षणिक अमला द्वारा शिक्षण कार्य कालेजों से एवं शेष दिवसों में शैक्षणिक अमला अपने निवास से ही आनलाईन माध्यम से अध्यापन कार्य कॉलेजों के समय -सारणी अनुसार निर्धारित समय पर लिया जावें। 

👉 सहायक शिक्षकों का प्रधानपाठक पद पर पदोन्नति हेतु समय सारणी जारी ,24 से 28 जनवरी तक काउंसलिंग और 29 जनवरी को प्रमोशन आदेश होगा जारी 


उच्च शिक्षा विभाग द्वारा जारी दिशा -निर्देशों में आगे कहा गया है कि कॉलेजों के गैर शैक्षणिक कार्य रोस्टर ड्यूटी अनुसार उपस्थित कर्मचारियों द्वारा कॉलेज में उपस्थित होकर कार्य किया जायेगा। किन्तु शेष सभी कर्मचारी वर्क फ्रॉम होम माध्यम से दूरभाष तथा आनलाईन माध्यम से कार्यों को सम्पादित करने में सहयोग करेंगे। किसी भी स्थिति में अधिकारी -कर्मचारी द्वारा अवकाश स्वीकृति कराये बिना तथा सक्षम अधिकारी के परमिशन के बगैर मुख्यालय नहीं छोड़ सकेंगे। 

👉मिडलाइन एसेसमेंट की प्राप्तांक अंक की एन्ट्री cg.school.in  में कैसे करें ,एंट्री करना है 15 जनवरी तक 

हेमचंद यादव विश्वविद्यालय दुर्ग ने सभी परीक्षाएं की स्थगित - 👇 


हेमचंद यादव विश्वविद्यालय दुर्ग ने अपने विश्वविद्यालय से दिनांक 18-01-2022 से आयोजित होने वाली विभिन्न सेमेस्टर की ऑफलाइन परीक्षाएं आगामी आदेश तक स्थगित कर दी है। आज विश्वविद्यालय ने आदेश जारी कर विश्वविद्यालय से संबद्ध सभी कॉलेजों में शिक्षा सत्र 2021-22 की सेमेस्टर कक्षाओं के प्रथम /तृतीय /पंचम सेमेस्टर एवं एलएलबी द्वीतीय /चतुर्थ /षष्ठम सेमेस्टर (एटीकेटी )के सभी परीक्षाओं को जो 18-01-2022 से ऑफलाइन पद्धति से आयोजित की जानी थी ,उसे आगामी आदेश तक स्थगित कर दिया है।

 join our whatsapp group:

cg shiksha whatsapp group 04 

Join our Telegram Group   

छत्तीसगढ़ शासन उच्च शिक्षा विभाग का आदेश यहाँ नीचे देखें -  👇






हेमचंद यादव विश्वविद्यालय द्वारा जारी आदेश यहाँ नीचे देखें -  👇 



अटल विहारी वाजपेयी विश्वविद्यालय बिलासपुर द्वारा जारी आदेश यहाँ नीचे देखें -   👇

Post a Comment

0 Comments