सहायक शिक्षक फेडरेशन ने शिक्षामंत्री से वेतन विसंगति और सीधी भर्ती वालों से पदोन्नति बाद जूनियर मुद्देपर किया मुलाकात

 सहायक शिक्षक फेडरेशन ने शिक्षामंत्री से वेतन विसंगति और सीधी भर्ती वालों से पदोन्नति बाद जूनियर मुद्देपर किया मुलाकात  

cgshiksha.in रायपुर -आखिर लंबे अंतराल के बाद छत्तीसगढ़ सहायक शिक्षक फेडरेशन प्रतिनिधिमंडल की प्रदेश के स्कूली शिक्षा मंत्री डॉ प्रेमसायसिंह टेकाम से आज मुलाकात हुई। फेडरेशन ने मुलाकात में शिक्षामंत्री का हड़ताल अवधि का वेतन जारी करने के आदेश जारी होने पर आभार जताया। साथ ही शिक्षामंत्री से सहायक शिक्षकों की वेतन विसंगति और सीधी भर्ती वालों से पदोन्नति होने पर जूनियर होने का मुद्दा उठाया। 


अनिश्चितकालीन हड़ताल स्थगित होने के बाद फेडरेशन की शिक्षामंत्री से हुई पहली मुलाकात -  👇


छत्तीसगढ़ सहायक शिक्षक फेडरेशन की 11 दिसंबर से शुरू हुईअनिश्चितकालीन हड़ताल 28 दिसंबर को स्थगित हुई थी। इसी दिन सहायक शिक्षक फेडरेशन के प्रतिनिधिमंडल का प्रदेश के शिक्षामंत्री डॉ प्रेमसायसिंह से मुलाकात हड़ताल स्थगित करने से पहले हुआ था। उसके बाद शिक्षामंत्री की स्वास्थ्य के कारण फेडरेशन के साथ मुलाकात नहीं हो पाई थी। हालाँकि हड़ताल स्थगित होने के बाद सहायक शिक्षक फेडरेशन के प्रतिनिधिमंडल ने शिक्षामंत्री से कई दफा मुलाकात करने का कोशिश किया था लेकिन मुलाकात नहीं हो पाया था। आज दिनांक 08-02-2022 को छत्तीसगढ़ सहायक शिक्षक फेडरेशन के प्रदेश अध्यक्ष मनीष मिश्रा  नेतृत्व में प्रतिनिधिमंडल की पहली मुलाकात शिक्षामंत्री श्री टेकाम से हुई।

 👉सहायक शिक्षकों का प्रधानपाठक पद पर पदोन्नति होगी काउंसलिंग से ,जिला शिक्षा अधिकारी ने निकाला आदेश 

मुलाकात  फेडरेशन ने शिक्षामंत्री से इस मुद्दे पर किया मुलाकात - 👇


 छत्तीसगढ़ सहायक शिक्षक फेडरेशन प्रतिनिधिमंडल ने आज प्रदेश अध्यक्ष मनीष मिश्रा की अगुवाई में प्रदेश के शिक्षामंत्री से मुलाकात की और  शिक्षामंत्री से मुलाकात में सहायक शिक्षकों  वेतन विसंगति और सीधी भर्ती वालों से प्रमोशन पाए या प्रमोशन पाने वाले शिक्षकों के जूनियर हो जाने का मुद्दा उठाया गया। फेडरेशन प्रतिनिधिमंडल की शिक्षामंत्री के साथ लगभग 15 मिनट तक मुलाकात हुई ,जिसमें शिक्षामंत्री ने छत्तीसगढ़ सहायक शिक्षक फेडरेशन प्रतिनिधिमंडल  विश्वास दिलाया कि वो इस संदर्भ में अधिकारियों से चर्चा करेंगे।

 👉CG निष्ठा माह फरवरी कोर्स " FLN 09 बुनियादी संख्यात्मकता" मॉड्यूल का प्रश्नों के उत्तर 

फेडरेशन ने डीपीआई और अधिकारियों से भी किया मुलाकात -  👇


 छत्तीसगढ़ सहायक शिक्षक फेडरेशन प्रतिनिधिमंडल ने आज प्रदेश अध्यक्ष मनीष मिश्रा की अगुवाई में प्रदेश के शिक्षामंत्री से मुलाकात करने के बाद लोक शिक्षण संचालक शिक्षा छत्तीसगढ़ शासन और शिक्षा विभाग के अन्य अधिकारियों से भी मुलाकात किया।मुलाकात के दौरान सहायक शिक्षकों की समस्याों पर चर्चा हुई। प्रमोशन के बाद उच्च वर्ग शिक्षक और प्राथमिक प्रधानपाठक बन रहे शिक्षकों की पदस्थापना  पहले सीधी भर्ती से चयनित शिक्षकों की पदस्थापना हो रही है ,जिससे 20-25 वर्ष की नौकरी के बाद पदोन्नति पा रहे शिक्षकों के कनिष्ठ होने का खतरा है।

  join our whatsapp group:-

cg shiksha whatsapp-5

Join our Telegram Group  

मुलाकात के बाद मनीष मिश्रा  कहा कि -👇


छत्तीसगढ़ सहायक शिक्षक फेडरेशन के प्रदेश अध्यक्ष मनीष मिश्रा ने प्रदेश के शिक्षा मंत्री और शिक्षा विभाग के अधिकारियों से मुलाकात के बाद कहा कि आज हमने शिक्षामंत्री और शिक्षा विभाग के अधिकारियों से मुलाकात की है। हमने उन्हें वेतन भुगतान के निर्देश के लिए आभार जताया ,हमने सीधी भर्ती वालों से जूनियर हो जाने के मुद्दे पर बातचीत की ,उन्होंने आश्वस्त किया है कि इस मुद्दे पर वो अधिकारियो से चर्चा करेंगे। 

👉सहायक शिक्षक से शिक्षक पद में पदोन्नति के  संभागीय संयुक्त संचालक ने सभी DEO और BEO को 14 बिंदु का नया निर्देश किया जारी   

Post a Comment

0 Comments