निर्मोही माँ ने आठवीं बच्ची होने पर नवजात शिशु को जमीन में पटककर मार डाली

  निर्मोही माँ ने आठवीं बच्ची होने पर नवजात शिशु को जमीन में पटककर मार डाली 

cgshiksha.in बिलासपुर -इस संसार में माँ की ममता से बढ़कर कोई ममता नहीं है। माँ अपने बच्चे की परवरिश के लिए अपना सब  न्यौछावर  देती है। माँ शब्द ही दुनिया का अनमोल शब्द है जिसमें ममता का सागर हिलोरें मारती है ,लेकिन आज हम आपको ऐसे निर्मोही माँ के बारे में बताने जा रहे हैं जिसने अपने नवजात बच्ची को जमीन में पटककर मार डाली और शव को गड्डे में फेंक दिया। ये नवजात बच्ची उस निर्मोही माँ की आठवीं बच्ची थी।पुलिस ने निर्मोही माँ को गिरफ्तार कर लिया है।  

 

मामले का ऐसा हुआ खुलासा -👇


बिलासपुर देवरीडीह नहरपारा निवासी गुड्डी विश्वकर्मा के आंगन में 9 फरवरी को सुबह दो भागों में नवजात शिशु का शव मिला था। पुलिस को सूचना मिलने पर मामले की गंभीरता से लेते हुए मामले की जाँच में जुट गई।शव का पोस्टमार्टम  चला कि नवजात बच्ची के सिर में चोट लगने से मौत हुई है।  तोरवा थाना के टीआई सुरेंद्र स्वर्णकार को मामले की जाँच के दौरान पता चला कि देवरीडीह  नहरपारा निवासी राधिका यादव पति सियाराम यादव उम्र 45 वर्ष को कुछ दिनों पहले गर्भवती अवस्था में देखा गया था लेकिन वह महिला अब सामान्य दिख रही है। तोरवा टीआई सुरेंद्र स्वर्णकार ने उक्त महिला जहा काम करने जाती थी ,उस घर में जाकर महिला राधिका यादव के बारे में पूछताछ किया। पूछताछ में पता चला कि राधिका यादव कुछ दिनों से काम पर नहीं आ रही है। 

👉रेलवे रिक्रूटमेंट सेल (RRC )सेन्ट्रल रीजन में  ट्रेड अप्रेंटिस की कुल 2422 पदों पर भर्ती के लिए निकला नोटिफिकेशन ,दसवीं पास बेरोजगार करें जल्दी आवेदन 

पुलिस ने महिला को किया गिरफ्तार ,तब खुला ये राज -👇


मामले की जाँच में मिले सुराग के आधार पर पुलिस ने महिला राधिका यादव को गिरफ्तार किया। हिरासत में लेकर राधिका से पूछताछ की गई। पुलिसवालों के द्वारा कड़ाई बरतने पर राधिका यादव टूट गई और नवजात बच्ची को जमीन  पटककर मार डालने की बात कबूल की। राधिका यादव ने बताया कि नाजायज बेटी पैदा होने पर दुनिया के नजरों में लोकलाज के भय से बच्ची की हत्या कर शव को घर के पीछे गड्डे में फेंक दिया। पुलिस ने राधिका यादव को  नवजात बच्ची की हत्या कर फेंकने के जुर्म में धारा 302,315,201 के तहत गिरफ्तार कर लिया है।

 👉केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल CISF में 1149 पदों में भर्ती के लिए आनलाईन आवेदन जारी  

पति ने तीन वर्ष पहले राधिका को छोड़ दिया है -👇


तोरवा थाना टीआई सुरेंद्र स्वर्णकार ने बताया है कि आरोपी महिला राधिका यादव को उनका पति सियाराम यादव छोड़ चूका है। महिला का मोहल्ला के एक युवक के साथ अवैध संबंध स्थापित हो गया। अवैध संबंध  कारण महिला गर्भवती हो गई थी महिला राधिका यादव ने 5 फरवरी को स्वस्थ बालिका को जन्म दिया था। अवैध संबंध के चलते जन्म हुई बालिका के चलते पति द्वारा पूछताछ की आशंका और लोकलाज की भय से महिला ने 8 फरवरी की रात को जमीन पर पटककर मार डाली। नवजात बच्ची को मारने के बाद आरोपी महिला ने बच्ची के शव को अपने मकान के पीछे गड्डे में फेंक दी थी। पुलिस को आशंका है कि शव को कुत्तों ने नोचकर बस्ती में लाकर छोड़ दिया होगा। 

join our whatsapp group:-

cg shiksha whatsapp-5

Join our Telegram Group 

आरोपी महिला की आठवीं बच्ची थी नवजात -👇


तोरवा टीआई श्री स्वर्णकार ने बताया कि आरोपी महिला की पहले से सात लड़कियाँ हैं ,ये नवजात बच्ची आठवीं बेटी थी। इनकी 2 लड़कियों की शादी हो चुकी है। एक लड़की बहन के साथ उनके ससुराल में रह रही है। 4 बच्चियाँ आरोपी महिला के साथ रह रही थी। आरोपी महिला का पति 3 वर्ष पहले महिला और बच्चों को  चला गया है। 


पहले गर्भ में ही मारने की थी कोशिश -👇


पति के छोड़ देने के बाद महिला का अज्ञात व्यक्ति के साथ अवैध संबंध हो गया। आरोपी महिला ने गर्भवती हो जाने पर लोकलाज की भय से पहले गर्भ में ही बच्चे को मारने के लिए गर्भ निरोधक दवा खाकर गर्भपात करने की प्रयास की लेकिन दवाईयों का कोई असर नहीं हुआ। आरोपी महिला लोगो से छिपकर रहने लगी थी। 

👉 जिला एवं सत्र न्यायाधीश रायपुर ,बिलासपुर ,मुंगेली ,दुर्ग ,राजनांदगांव और बालोद में चपरासी ,सहायक ग्रेड 3 और स्टेनोग्राफर के पदों में भर्ती के लिए विज्ञापन जारी  

Post a Comment

0 Comments