रेलवे रिक्रूटमेंट सेल (RRC )सेन्ट्रल रीजन में ट्रेड अप्रेंटिस की कुल 2422 पदों पर भर्ती के लिए निकला नोटिफिकेशन ,दसवीं पास बेरोजगार करें जल्दी आवेदन

 रेलवे रिक्रूटमेंट सेल (RRC )सेन्ट्रल रीजन में  ट्रेड अप्रेंटिस की कुल 2422 पदों पर भर्ती के लिए निकला नोटिफिकेशन ,दसवीं पास बेरोजगार करें जल्दी आवेदन 

cgshiksha.in RRC Railway Recruitment government job 2022 -देश के दसवीं पास युवाओं के पास सरकारी नौकरी पाने का सुनहरा मौका है। RRC Railway Recruitment 2022 रेलवे की सेन्ट्रल रीजन के अंतर्गत 2422 ट्रेड अप्रेंटिस के रिक्त पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे दसवीं पास बेरोजगार युवाओं के लिए रेलवे में सरकारी नौकरी प्राप्त करने का यह सुनहरा मौका है। इन पदों में भर्ती के लिए आवश्यक योग्यताधारी अभ्यर्थियों से आनलाईन आवेदन मंगाया है। इन पदों पर नियुक्ति के लिए आवेदन करने के इच्छुक योग्यताधारी अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट rrccr.com पर जारी नोटिफिकेशन में आवेदन ,चयन और भर्ती से जुड़ी जानकारी चेक कर आनलाईन आवेदन 16 फरवरी 2022 तक कर सकते हैं। 

RRC भर्ती नोटिफिकेशन यहाँ देखें 👇


पदों का विवरण यहाँ देखें 👇

 


पद का नाम -ट्रेड अप्रेंटिस 

कुल भर्ती के लिए रिक्त पद -2422 पद

सेन्ट्रल रेलवे मुंबई क्लस्टर -1659 पद 

भुसावल क्लस्टर -418 पद 

नागपुर क्लस्टर -114 पद 

पुणे क्लस्टर -152 पद 

सोलापुर क्लस्टर -79 पद

👉केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल CISF में 1149 पदों में भर्ती के लिए आनलाईन आवेदन जारी  

आवश्यक योग्यता यहाँ देखें 👇


रेलवे रिक्रूटमेंट सेल (RRC )सेंट्रल रेलवे रीजन अंतर्गत 2422 ट्रेड अप्रेंटिस के पदों पर भर्ती के लिए आवेदकों को 10 वी की परीक्षा न्यूनतम 50 %अंको के साथउत्तीर्ण होना चाहिए ,साथ ही संबंधित ट्रेड में ITI सर्टिफिकेट योग्यता होना चाहिए।

आयुसीमा -इन  पदों के लिए आवेदन करने के इच्छुक अभ्यर्थियों की आयु 15 वर्ष से 24 वर्ष निर्धारित की गई है। आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों को शासन के नियमानुसार अधिकतम आयु में छूट की पात्रता रहेगी।


आवेदन शुल्क - अप्रेंटिस के पदों  भर्ती के लिए आवेदन शुल्क जनरल /अन्य पिछड़ा वर्ग /ईडब्लूएस केटेगरी के अभ्यर्थियों को 100 रुपये निर्धारित है जबकि आरक्षित वर्ग अनुसूचित जाति और जनजाति वर्ग के अभ्यर्थियों के लिए कोई शुल्क नहीं लगेगी। 

उम्मीदवारों का चयन मेरिट के आधार पर किया जायेगा। इन पदों परआवेदन करने के इच्छुक अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट rrccr.com पर लॉगिन कर अपना आनलाईन आवेदन कर सकते हैं। अभ्यर्थियों को आनलाईन आवेदन करने या प्रिंट करने में अभ्यर्थी को किसी भी प्रकार की समस्या आने पर अभ्यर्थी 022-67453140 पर सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे तक काल कर सकते हैं या act.apprentice@rrccr.com पर ईमेल कर सकते हैं।

join our whatsapp group:-

cg shiksha whatsapp-5

Join our Telegram Group 

विभागीय नोटिफिकेशन यहाँ देखें 👇


 

 













Post a Comment

0 Comments