कल होने वाली भूपेश केबिनेट बैठक में कर्मचारियों की मंहगाई भत्ता वृद्धि पर हो सकता है फैसला

 कल होने वाली भूपेश केबिनेट बैठक में कर्मचारियों की मंहगाई भत्ता वृद्धि पर हो सकता है फैसला  

cgshiksha.in रायपुर -छत्तीसगढ़ की भूपेश सरकार केबिनेट की अहम बैठक 1 मई मजदूर दिवस के दिन होने वाली है। यह केबिनेट बैठक मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के 4 मई से प्रदेश व्यापी मैराथन दौरे से पहले होने जा रही है ,इसलिए यह कैबिनेट बैठक बहुत ही महत्वपूर्ण बैठक मानी जा रही है। इस केबिनेट बैठक में केबिनेट मंत्रिमंडल द्वारा कुछ अह्म फैसला लिए जाने की संभावना है।केबिनेट की इस बैठक पर सबसे ज्यादा छत्तीसगढ़ के कर्मचारियों की नजरे टिकी रहेगी क्योंकि प्रदेश के कर्मचारी वर्ग बहुत लम्बे समय से मंहगाई भत्ता में बढ़ोत्तरी की मांग कर रहे हैं। 



भूपेश केबिनेट की कल होने वाली बैठक मुख्यमंत्री निवास पर दोपहर 12 बजे से होने जा रही है। कल होने वाली केबिनेट की बैठक कई मायनों में खास होने जा रही है। इस बैठक में खासकर कर्मचारियों की मंहगाई भत्ता में वृद्धि को लेकर फैसला लिए जाने की पूरा संभावना है। लगातार पिछले कुछ समय से कर्मचारी संगठनों द्वारा मंहगाई भत्ता में वृद्धि को लेकर सरकार पर दबाव बनाया जा रहा है।कल होने वाली केबिनेट बैठक का एजेंडा अभी तक सामने नहीं आया है लेकिन कयास लगाया जा रहा है कि केबिनेट बैठक में कर्मचारियों से जुड़े कई मुद्दे पर अहम फैसला मंत्रिमंडल ले सकता है। 

  👉 छत्तीसगढ़ शासन स्कूल शिक्षा विभाग ने 171 प्रिंसिपलों के डीडीओ अधिकार किया समाप्त 

प्रदेश के कर्मचारी कर रहे है 34 %मंहगाई भत्ते की मांग 👇 


छत्तीसगढ़ के कर्मचारियों को अभी 17 %मंहगाई भत्ता मिल रहा है जबकि केंद्र सरकार और कुछ राज्य सरकारों द्वारा अपने कर्मचारियों को 34 %मंहगाई भत्ता का लाभ दिया जा रहा है। छत्तीसगढ़ के कर्मचारी भी लगातार सरकार से केंद्र के सामान 34 %मंहगाई भत्ता की मांग कर रहे हैं। लगातार कर्मचारी संगठनों द्वारा 17 %बकाया मंहगाई भत्ता की मांग को लेकर ज्ञापन ,धरना ,प्रदर्शन के माध्यम से सरकार पर दबाव बना रहे हैं। 

join our whatsapp group:-

cg shiksha whattsapp group-C 

Join our Telegram Group


मंहगाई भत्ता में वृध्दि को लेकर लगाए जा रहे हैं अलग -अलग कयास 👇


 वित्त विभाग के अधिकारीयों अधिकारियों ने प्रदेश के वित्तीय स्थिति का आकलन कर मुख्यमंत्री को वित्तीय स्थिति मजबूत होने की जानकारी दे दी है।  सूत्रों से मिली जानकारी अनुसार छत्तीसगढ़ शासन वित्त विभाग ने अलग -अलग स्लाट में मंहगाई भत्ता बढ़ोत्तरी के लिए अलग -अलग वित्तीय प्रस्ताव तैयार कर लिए हैं। वित्त विभाग ने 3 %,4 %,7 %और 11 %मंहगाई भत्ता बढ़ोत्तरी का प्रस्ताव अलग -अलग तैयार किया है।वित्त विभाग ने मुख्यमंत्री को वित्तीय स्थिति मजबूत  जानकारी से अवगत करा दिया है कि कर्मचारियों की मंहगाई भत्ते में वृद्धि  सकती है। इस बीच मंहगाई भत्ते में वृद्धि को लेकर कई प्रकार से कयास लगाए जा रहे हैं कि सरकार 7 %मंहगाई भत्ता बढ़ाने जा रही है तो कही 11 %मंहगाई भत्ता बढ़ने का कयास लगाया जा रहा है। वास्तविक मंहगाई भत्ता में वृद्धि मुख्यमंत्री की घोषणा से ही पता लग पायेगा। 

 👉छत्तीसगढ़ के एनपीएस कर्मचारियों का जीपीएफ अकाउंट हुआ जनरेट ,अपने मोबाईल पर ऐसे चेक करें 

Post a Comment

0 Comments