जेडी बिलासपुर द्वारा जारी सहायक शिक्षकों की वरिष्ठता सूचि में गंभीर त्रुटि को सहायक शिक्षक फेडरेशन ने सुधार करने की की मांग

जेडी बिलासपुर द्वारा जारी सहायक शिक्षकों की वरिष्ठता सूचि में गंभीर त्रुटि को सहायक शिक्षक फेडरेशन ने सुधार करने की की मांग 

बिलासपुर -कार्यालय संयुक्त संचालक शिक्षा संभाग बिलासपुर द्वारा 19 मई 2022 को संभाग अंतर्गत कार्यरत सहायक शिक्षकों की 01-04-2022  स्थिति में अंतरिम वरिष्ठता सूची का प्रकाशन किया गया है। इस अंतरिम वरिष्ठता सूची में कई प्रकार की गंभीर त्रुटि सामने आ रही है। छत्तीसगढ़ सहायक शिक्षक फेडरेशन ने इस 01-04-2022 की स्थिति में संयुक्त संचालक कार्यालय शिक्षा संभाग बिलासपुर द्वारा जारी की गई अंतिम वरिष्ठता सूची में गंभीर त्रुटि और विसंगतिपूर्ण बताया है।छत्तीसगढ़ सहायक शिक्षक फेडरेशन के जांजगीर जिला अध्यक्ष रविंद्र राठौर ने इन गंभीर त्रुटियों में सुधार कर नई संशोधित सूची जारी करने की मांग संयुक्त संचालक शिक्षा संभाग बिलासपुर से की है।



स्थानांतरण वाले शिक्षकों के मामले में है त्रुटि 👇


छत्तीसगढ़ सहायक शिक्षक फेडरेशन के जांजगीर जिला अध्यक्ष रविंद्र राठौर ने कहा है कि जेडी बिलासपुर द्वारा 01-04-2022 की स्थिति में जारी किये गए अंतरिम वरिष्ठता सूची में एक जिले से दूसरे जिले या एक विकासखंड से दूसरे विकासखंड ट्रांसफर से आए सहायक शिक्षकों की वरिष्ठता सूची में गंभीर त्रुटि है। इन ट्रांसफर से आए हुए सहायक शिक्षकों का वरिष्ठता निर्धारण उनके वर्तमान पदस्थापना केआधारपर नहीं किया गया है। जो वरिष्ठता सूची में गंभीर त्रुटि है।

👉लोक शिक्षण संचालनालय ने 2512 सहायक शिक्षक पदों में नियुक्ति प्रक्रिया शुरू करने सभी डीईओ को दिया निर्देश 

शैक्षणिक योग्यता के विषयों में त्रुटि 👇 


 छत्तीसगढ़ सहायक शिक्षक फेडरेशन के जांजगीर जिला अध्यक्ष रविंद्र राठौर ने कहा है कि जेडी बिलासपुर द्वारा 01-04-2022 की स्थिति में जारी किये गए अंतरिम वरिष्ठता सूची में सहायक शिक्षकों की योग्यता में विषय त्रुटि भी देखने को मिल रही है। कई सहायक शिक्षकों की योग्यता विषय भिन्न दर्शाया गया है। वही कई सहायक शिक्षकों की  बीएड के स्थान पर डीएड अंकित है ,जो एक गंभीर त्रुटि है।

join our whatsapp group:-

cg shiksha whattsapp group-C 

Join our Telegram Group 

नई संशोधित सूची जारी करने की मांग 👇


 छत्तीसगढ़ सहायक शिक्षक फेडरेशन के जांजगीर जिला अध्यक्ष रविंद्र राठौर ने कहा है कि जेडी बिलासपुर द्वारा 01-04-2022 की स्थिति में जारी किये गए अंतरिम वरिष्ठता सूची में स्थानांतरण से आए हुए शिक्षकों की वरिष्ठता सूची में निर्धारण उनकी वर्तमान पदस्थापना के आधार पर किया जाये और  शिक्षकों की विषय त्रुटि और योग्यता त्रुटि में सुधार कर नई संशोधित अंतरिम वरिष्ठता सूची का प्रकाशन किया जाये। फेडरेशन जिलाध्यक्ष कहा है कि जेडी बिलासपुर द्वारा जारी अंतरिम वरिष्ठता सूचि में गंभीर त्रुटि है। कुल मिलाकर इस अंतरिम वरिष्ठता सूची में इतना त्रुटि देखने को मिला है कि इसके आधार पर कभी भी पदोन्नति प्रक्रिया आगे नहीं बढ़ाया जा सकता है। इसलिए छत्तीसगढ़ सहायक शिक्षक फेडरेशन जिला इकाई जांजगीर -चांपा इस वरिष्ठता सूची में सुधार कर पुनः संशोधित सूची जारी करने की मांग संयुक्त संचालक शिक्षा संभाग बिलासपुर से करता है।

👉सहायक विकासखंड शिक्षा अधिकारी के पदों में शीघ्र होगी भर्ती    


Post a Comment

0 Comments