जवाहर नवोदय विद्यालय प्रवेश परीक्षा कक्षा 6 का रिजल्ट विद्यार्थी कैसे चेक करेंगे ,देखें स्टेप बाय स्टेप प्रक्रिया

 जवाहर नवोदय विद्यालय प्रवेश परीक्षा कक्षा 6 का रिजल्ट विद्यार्थी कैसे चेक करेंगे ,देखें स्टेप बाय स्टेप प्रक्रिया 

cgshiksha.in -जवाहर नवोदय प्रवेश परीक्षा 2022 की परीक्षा रिजल्ट को लेकर जवाहर नवोदय समिति द्वारा बड़ी अपडेट सामने आई है। लंबे समय से कक्षा 6 वी में प्रवेश के लिए जवाहर नवोदय प्रवेश परीक्षा 2022 की परीक्षा में सम्मिलित हुए छात्रों को रिजल्ट का इंतजार था।जवाहर नवोदय विद्यालय कक्षा 6 में प्रवेश के लिए आयोजित की गई 30 अप्रैल की प्रवेश परीक्षा का रिजल्ट जवाहर नवोदय विद्यालय समिति द्वारा 8जुलाई को सुबह 11.30बजे घोषित करने का आधिकारिक घोषणा किया गया है। जवाहर नवोदय विद्यालय प्रवेश परीक्षा का रिजल्ट नवोदय विद्यालय समिति की आधिकारिक वेबसाइट पर  navodaya.gov.in और cbseitms.nic.in पर ऑनलाइन जारी किया जायेगा। इसके अलावा जवाहर नवोदय विद्यालय समिति द्वारा क्षेत्रवार कक्षा 6 की मेरिट सूची ,टॉपर लिस्ट ,एडमिशन के लिए चयनित छात्रों की की सूची वेबसाइट पर उपलब्ध कराई जाएगी।जो विद्यार्थी नवोदय विद्यालय प्रवेश परीक्षा 2022 में सम्मिलित हुए हैं वे विद्यार्थी अपना रोलनंबर ,नाम और जन्मतिथि से नवोदय विद्यालय का रिजल्ट चेक कर सकते हैं। 



नवोदय विद्यालय प्रवेश परीक्षा कक्षा 6 का रिजल्ट जारी करने का विवरण यहाँ देखें 👇 


जवाहर नवोदय कक्षा 6 में प्रवेश के लिए जवाहर नवोदय विद्यालय समिति द्वारा प्रवेश परीक्षा 2022 का आयोजन 03 अप्रैल 2022 को सुबह 11.30 बजे से दोपहर 1.30बजे तक किया गया था। इस परीक्षा में देश भर के लाखों छात्रों ने भाग लिया है और रिजल्ट आने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। छात्र ऑनलाइन जवाहर नवोदय कक्षा 6 का रिजल्ट खोज रहे हैं। हम विद्यार्थियों को बतादें कि अभी जवाहर नवोदय विद्यालय समिति द्वारा कक्षा 6 में प्रवेश के लिए आयोजित की गई परीक्षा का रिजल्ट जारी करने के समय और दिनांक की आधिकारिक पुष्टि 08जुलाई समय 11.30बजे किया गया है। 

👉छत्तीसगढ़ हाईस्कूल और हायर सेकण्डरी परीक्षा में टॉप टेन में स्थान बनाने वाले 93 छात्र /छात्राएं करेंगे हवाई सफर 

छात्रों के लिए कटऑफ मार्क देखें 👇


जवाहर नवोदय विद्यालय समिति द्वारा जवाहर नवोदय विद्यालय कक्षा 6 प्रवेश परीक्षा 2022 में चयनित होने की पात्रता के लिए छात्रों को न्यूनतम अंक प्राप्त करने के लिए समिति द्वारा कटऑफ मार्क जारी किया गया है। जो वर्गवार निम्नानुसार है ;-

सामान्य वर्ग -80-90

अन्य पिछड़ा वर्ग -75-80 

अनुसूचित जाति वर्ग -65-75 

अनुसूचित जनजाति वर्ग 55-65 

PH वर्ग -55-58  

👉जवाहर नवोदय विद्यालय के लिए छात्रों का चयन सूची 2022 जारी 

जवाहर नवोदय कक्षा 6 प्रवेश परीक्षा का परीक्षा परिणाम 30 जून को  👇


विभिन मिडिया रिपोर्ट और नवोदय विद्यालय समिति स मिली सूचना के अनुसार जवाहर नवोदय कक्षा 6  परीक्षा 2022 का परीक्षा परिणाम 08जुलाई 2022 को 11.30 बजे घोषित किया जायेगा। जवाहर नवोदय प्रवेश परीक्षा 2022 का  परीक्षा परिणाम घोषित होने पर छात्र जवाहर नवोदय समिति की आधिकारिक वेबसाइट navodaya.gov.in और cbseitms.nic.in पर जाकर अपना रिजल्ट देख सकते हैं। अथवा छात्र नीचे दी गई लिंक पर क्लिक कर बताई गई प्रक्रिया से अपना परीक्षा परिणाम असानी से देख सकते हैं।

 join our whatsapp group:-

cgshiksha whatsapp group B 

Join our Telegram Group

नवोदय प्रवेश परीक्षा कक्षा 6 का रिजल्ट ऐसे चेक करें 👇


1.सबसे पहले अपने एन्ड्राइड मोबाइल या लैपटॉप केगूगल के सर्चबार  में जाकर जवाहर नवोदय विद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट  navodaya.gov.in   टाइप कर सर्च करें।

2.सर्च करने पर जेएनवीएसटी का होमपेज ओपन होगा। इसमें रिजल्ट लिंक पर क्लिक करना है। 

3.अब नवोदय कक्षा 6  रिजल्ट लिंक को ओपन करना है। 

4 रिजल्ट लिंक ओपन होने पर छात्र अपना नाम,रोलनंबर और जन्मतिथि दर्ज कर लें फिर अंत में सबमिट बटन पर क्लिक करेंगे। 

5.सब्मिट बटन क्लिक करने पर स्क्रीन में आपका रिजल्ट प्रदर्शित हो जायेगा। 

6.यहाँ छात्र अपने प्राप्ताँकों की जाँच कर इसे डाउनलोड व प्रिंट कर सकते हैं।   

👉छत्तीसगढ़ दसवीं और बारहवीं के परीक्षा परिणाम हुआ जारी ,टॉप टेन सूची में लड़कियों ने मारी बाजी   

Post a Comment

0 Comments