हाईकोर्ट में सुनवाई की तारीख नजदीक आते ही स्कूल शिक्षा विभाग में शिक्षकों की पदोन्नति प्रक्रिया पुनः शुरू

 हाईकोर्ट में सुनवाई की तारीख नजदीक आते ही स्कूल शिक्षा विभाग में शिक्षकों की पदोन्नति प्रक्रिया पुनः शुरू 

cgshiksha.in बिलासपुर -हाईकोर्ट बिलासपुर में स्कूल शिक्षा विभाग की होने जा रही पदोन्नति प्रक्रिया में लगी रोक की सुनवाई की तारीख नजदीक आते ही स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा शिक्षकों की पदोन्नति प्रक्रिया की कार्यवाही पुनः शुरू की जा रही है। स्कूल शिक्षा विभाग को उम्मीद है कि माननीय हाईकोर्ट द्वारा शिक्षकों की पदोन्नति प्रक्रिया पर लगी रोक इस माह 24 जून की होने वाली सुनवाई में हटा दी जाएगी। इसलिए शिक्षा विभाग तैयारी में जुट गयी है। 


कार्यालय संयुक्त संचालक शिक्षा संभाग बिलासपुर द्वारा सहायक शिक्षक एलबी से शिक्षक एलबी के पद पर पदोन्नति प्रक्रिया की तैयारी में लग गयी है और दिनांक 01-04-2022  स्थिति में सहायक शिक्षक एलबी की अंतिम वरिष्ठता सूची जारी कर विषयवार पदोन्नति के लिए पात्र जिलावार सहायक शिक्षकों की गोपनीय चरित्रावली प्रतिवेदन के साथ साथ चल -अचल संपत्ति का ब्यौरा जमा करने निर्देश जारी किया गया है।संभागीय संयुक्त संचालक शिक्षा संभाग बिलासपुर द्वारा पदोन्नति के लिए पात्र सहायक शिक्षक एलबी की सूची सभी जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालयों को भेज दी गई है। 

👉चंदूलाल चंद्राकर शासकीय मेडिकल कॉलेज में स्टाफ नर्स के 176 पदों में सीधी भर्ती के लिए विज्ञापन हुआ जारी 

पदोन्नति प्रक्रिया पर लगी रोक संबंधी याचिकाओं में 24 जनवरी 2022 को सुनवाई 👇

 

छत्तीसगढ़ स्कूल शिक्षा विभाग में चल रही शिक्षकों की पदोन्नति प्रक्रिया पर माननीय हाईकोर्ट बिलासपुर द्वारा स्टे दिया गया है। आगामी 24 जून 2022 को पदोन्नति प्रक्रिया पर लगी रोक संबंधी याचिकाओं पर सुनवाई होनी है। मिली जानकारी अनुसार छत्तीसगढ़ राज्य सरकार और स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा पूरी जानकारी माननीय उच्च न्यायालय को दे दी गई है। संभावना जताई जा रही है कि 24 जून को होने वाली सुनवाई के बाद शिक्षकों की पदोन्नति प्रक्रिया पर लगा स्टे हट जायेगा। जिसके कारण संभागीय संयुक्त संचालक शिक्षा संभाग बिलासपुर द्वारा सहायक शिक्षक से शिक्षक पद की पदोन्नति प्रक्रिया की तैयारी शुरू कर दी गई है। 

👉मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी जिला मुंगेली द्वारा तृतीय श्रेणी के पदों में भर्ती के लिए विज्ञापन जारी 

संभागीय संयुक्त संचालक शिक्षा संभाग बिलासपुर द्वारा जारी पदोन्नति प्रक्रिया संबंधी दिशा निर्देश जारी

👇

सहायक शिक्षक एलबी वरिष्ठता सूचि यहाँ डाउनलोड करें। 

1 अप्रैल 2022 की स्थिति में अंतिम वरिष्ठता सूची और जेडी कार्यालय द्वारा जारी आदेश 👇


विषयवार जिलावार पात्र सहायक शिक्षकों की सूची जारी 👇


संभागीय संयुक्त संचालक शिक्षा बिलासपुर द्वारा सहायक शिक्षकएलबी से शिक्षक एलबी के पद पर पदोन्नति के लिए विषयवार जिलावार पात्र सहायक शिक्षकों की सूची जिला शिक्षा अधिकारियों को भेज दी गई है। जारी विषयवार सूची में शिक्षक एलबी पद के लिए गणित ,विज्ञान ,अंग्रेजी तथा संस्कृत और हिंदी विषय के पात्र सहायक शिक्षकों की जिलावार सूची जारी की गई है। 

👉छत्तीसगढ़ में 3047 पदों में सरकारी नौकरी सीधी भर्ती की स्वीकृति CG Government Vacancy Notification 2022 

गोपनीय प्रतिवेदन और चल -अचल संपत्ति का देना होगा ब्यौरा 👇


संभागीय संयुक्त संचालक शिक्षा बिलासपुर द्वारा सहायक शिक्षकएलबी से शिक्षक एलबी के पद पर पदोन्नति के लिए विषयवार जिलावार पात्र सहायक शिक्षकों की सूची जिला शिक्षा अधिकारियों को भेज दी गई है। जारी विषयवार सूची में शिक्षक एलबी पद के लिए गणित ,विज्ञान ,अंग्रेजी तथा संस्कृत और हिंदी विषय के पात्र सहायक शिक्षकों की जिलावार सूची जारी की गई है। जिला शिक्षा अधिकारियों को निर्देश दिया गया है कि इन विषयवार पात्र पाए गए सहायक शिक्षकों का 2 वर्ष का गोपनीय प्रतिवेदन (2019-20 और 2020-21)तथा चल -अचल संपत्ति का ब्यौरा मंगाकर इस कार्यालय को प्रेषित करें। 

join our whatsapp group:-

cg shiksha whatsapp group E

Join our Telegram Group  

गोपनीय प्रतिवेदन और चल -अचल संपत्ति पत्रक यहाँ डाउनलोड करें 👇 









Post a Comment

0 Comments