15 अगस्त को लेकर छत्तीसगढ़ सरकार ने जारी किया विस्तृत गाइडलाइन

 15 अगस्त को लेकर छत्तीसगढ़ सरकार ने जारी किया विस्तृत गाइडलाइन 

cgshiksha.in रायपुर -छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा 15 अगस्त स्वतंत्रता दिवस  उपलक्ष  आयोजित किये जाने वाले कार्यक्रम के लिए दिशा -निर्देश जारी कर दिया गया है। छत्तीसगढ़ शासन सामान्य प्रशासन विभाग द्वारा प्रदेश के समस्त शासकीय विभाग प्रमुखों ,सभी संभागायुक्त और समस्त जिला कलेक्टरों को जारी किये दिशा -निर्देश में प्रदेश में इस बार मनाये जाने वाले स्वतंत्रता दिवस 15 अगस्त 2022 के लिए विस्तृत गाइडलाइन जारी किया गया है। कोरोना काल की स्थिति को देखते हुए सरकार ने प्रदेश के स्कूलों में स्कूली बच्चों के लिए किसी प्रकार का सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित न करने का दिशा -निर्देश जारी किया गया है। प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा राजधानी रायपुर में झंडारोहण किया जायेगा। मुख्यमंत्री प्रदेश के जनता के नाम सन्देश देंगे। वहीं विभिन्न विभागों द्वारा पदक और पुरस्कार वितरित किये जायेंगे। 



GAD द्वारा जारी आदेश यहाँ देखें 👇


मुख्यमंत्री 9 बजे करेंगे ध्वजारोहण 👇


प्रदेश के राजधानी रायपुर में स्वतंत्रता दिवस  समारोह स्थानीय पुलिस परेड ग्राउंड में आयोजित की जाएगी। जहां प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल प्रातः 9 बजे राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा झंडा का ध्वजारोहण करेंगे। ध्वजारोहण करने  मुख्यमंत्री परेड की सलामी लेंगे और प्रदेश के जनता के नाम पर संदेश देंगे। राजधानी रायपुर के स्वतंत्रता दिवस समारोह में परेड में BSF ,CRPF ,CISF ,STF ,ITBP ,SSB ,छग सशस्त्र बल (पुरुष ),छग पुलिस बल (पुरुष ),छग सशस्त्र बल (महिला ),नगर सेना पुरुष ,नगर सेना महिला ,बैंड प्लाटून और NCC (बॉयज एंड गर्ल )की टुकड़ियां शामिल होकर परेड में सलामी देंगे।

 👉कर्मचारी -अधिकारी फेडरेशन का निश्चितकालीन 5 दिवसीय हड़ताल समाप्त ,कुछ शिक्षक संगठनों का अनिश्चितकालीन हड़ताल रहेगा जारी ,GAD ने वेतन काटने जारी किया सख्त निर्देश 

स्कूलों में नहीं होंगे बच्चों का सांस्कृतिक कार्यक्रम 👇


कोरोना काल  मद्देनजर सरकार ने प्रदेश के स्कूलों के स्वतंत्रता दिवस समारोह में बच्चों का सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित न कराने का निर्णय लिया गया है। जिसके कारण प्रदेश के सभी शासकीय और अशासकीय विद्यालयों में स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष्य में किसी भी प्रकार का स्कूली बच्चों का सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित नहीं किया जायेगा। प्रदेश के स्कूलों में और शासकीय कार्यालयों में ध्वजारोहण का कार्यक्रम 9 बजे के पहले आयोजित कर लिए जायेंगे। 

join our whatsapp group:-

cg shiksha whatsapp group E

Join our Telegram Group  

👉शासकीय कर्मचारियों और उनके आश्रित सदस्यों की चिकित्सा उपचार हेतु छत्तीसगढ़ शासन ने जारी किया हॉस्पिटलों कीसूची 

विस्तृत जानकारी के लिए GAD  द्वारा जारी आदेश यहाँ देखें 👇








Post a Comment

0 Comments