स्वास्थ्य विभाग में वार्ड बॉय और आया के 205 पदों में सीधी भर्ती के लिए 8 वी पास आवेदकों से आवेदन आमंत्रित

 स्वास्थ्य विभाग में वार्ड बॉय और आया के 205 पदों में सीधी भर्ती के लिए 8 वी पास आवेदकों से आवेदन आमंत्रित 

cgshiksha.in अंबिकापुर -सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे आठवीं पास अभ्यर्थियों के पास स्वास्थ्य विभाग में वार्ड बॉय आया की सरकारी नौकरी पाने का सुनहरा मौका है। छत्तीसगढ़ शासन स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग महानदी भवन नया रायपुर के आदेश क्र.एफ 12-28/2013/नौ /55 -दो दिनांक 25-09-2013 के द्वारा शासकीय चिकित्सा महाविद्यालय से संबद्ध चिकित्सालय में बार्ड बॉय के पद स्वीकृत किया गया है। उक्त वार्ड बॉय के पदों में सीधी भर्ती के लिए शासकीय चिकित्सालय अंबिकापुर ने विज्ञापन जारी कर आठवीं पास अभ्यर्थियों से ऑफलाइन आवेदन आमंत्रित किया गया है। अतः सरकारी नौकरी पाने के इच्छुक अभ्यर्थी नीचे दिए गए विभागीय विज्ञापन को ध्यानपूर्वक अध्ययन कर ऑफलाइन आवेदन डाक के माध्यम से अवश्य भरें। 



विभागीय विज्ञापन यहाँ देखें 👇 


स्वास्थ्य विभाग अंबिकापुर द्वारा जारी विभागीय विज्ञापन अनुसार वार्ड बॉय और आया के कुल 205 पदों में सीधी भर्ती के लिए योग्य अभ्यर्थियों से डाक  माध्यम से ऑफलाइन आवेदन आमंत्रित किया गया है। विभागीय विज्ञापन अनुसार पदों का विवरण एवं भर्ती प्रक्रिया की सभी जानकारी विभागीय विज्ञापन में दिया गया है। अतः आवेदन करने के इच्छुक अभ्यर्थी अधिक जानकारी के लिए आर्टिकल को अंत तक अवश्य पढ़ें जिससे आवेदन फार्म भरते समय किसी भी प्रकार की परेशानी न हो। 

👉छत्तीसगढ़ शासन स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा स्कूलों के शिक्षकों और विद्यार्थियों के लिए हर घर झंडा अभियान के लिए निर्देश हुआ जारी  

पद विवरण आरक्षणवार यहाँ देखें 👇


विभाग का नाम -स्वास्थ्य विभाग 

पद का नाम -वार्ड बॉय और आया 

भर्ती के लिए निर्धारित पदों की संख्या -205 पद 

अनारक्षित पद -53 पद 

अनुसूचित जनजाति -113 पद 

अन्य पिछड़ा वर्ग -29 पद

अनुसूचित जाति -10 पद 

उक्त पदों में से ही वर्गवार महिला ,भूतपूर्व सैनिक  दिव्यांग हेतु पद आरक्षित है। 

👉कक्षा पहली से दसवीं कक्षा तक के मासिक आकलन प्रश्नपत्र कक्षावार विषयवार डाउनलोड करें 

आवश्यक शैक्षणिक योग्यता और वेतनमान विवरण यहाँ देखें 👇


उक्त विज्ञापित वार्ड बॉय और आया के पदों में भर्ती के लिए आवेदन करने के इच्छुक अभ्यर्थियों को मान्यता प्राप्त संस्था से 8 वी कक्षा  की परीक्षा उत्तीर्ण होना आवश्यक है। उक्त पदों में चयनित होने पर अभ्यर्थियों को शासन द्वारा 15600 -49000 रुपये के आधार पर मासिक वेतन भुगतान  किया जायेगा। 

join our whatsapp group:-

cg shiksha whatsapp group E

Join our Telegram Group  

आयुसीमा जानकारी यहाँ से देखें 👇


 

विज्ञापित वार्ड बॉय और आया के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन करने वाले इच्छुक अभ्यर्थियों की आयु दिनांक 01 जनवरी 2022 की स्थिति में न्यूनतम 18 वर्ष और अधिकतम आयु 35 वर्ष होना चाहिए। आयुसीमा में आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों को अधिकतम आयुसीमा में नियमानुसार छूट की पात्रता होगी।

👉 छत्तीसगढ़ के कर्मचारी -अधिकारी फेडरेशन के अनिश्चितकालीन हड़ताल ऐलान का असर ,बहुत जल्द मिल सकता है डीए बढ़ोत्तरी का लाभ

आवेदन संबंधी जानकारी यहाँ देखें 👇 


वार्डबॉय और आया के पदों पर सीधी भर्ती के लिए आवेदन करने के इच्छुक अभ्यर्थी अपना पूर्ण रूप से भरे हुए आवेदन पत्र डाक  माध्यम से 20 जुलाई 2022 से लेकर 17 अगस्त 2022 तक कार्यालय अधिष्ठाता राजमाता श्रीमती देवेंद्रकुमारी सिंहदेव शासकीय चिकित्सा महाविद्यालय अंबिकापुर ,सरगुजा छत्तीसगढ़ के पते में भेज सकते हैं। अभ्यर्थियों को ध्यान देना होगा कि निर्धारित तिथि तक आवेदन पत्र कार्यालय  पते में पहुँच जाना चाहिए। निर्धारित तिथि के पश्चात् प्राप्त आवेदन पत्रों को भर्ती प्रक्रिया में शामिल नहीं किया जायेगा। 

👉छत्तीसगढ़  कर्मचारियों की ट्रांसफर नीति का खाका हुआ तैयार ,मुख्यमंत्री लेंगे अंतिम फैसला 

भर्ती के लिए जारी विभागीय विज्ञापन डाउनलोड करें 👇




Post a Comment

0 Comments