माह अगस्त की मासिक आकलन टाईम -टेबल जारी ,प्रश्न पत्र यहाँ से download करें

 माह अगस्त की मासिक आकलन टाईम -टेबल जारी ,प्रश्न पत्र यहाँ से download करें 

cgshiksha.in रायपुर -इस शिक्षा सत्र 2022-23  प्रदेश  कक्षा पहली से बारहवीं तक नियमित अध्ययनरत विद्यार्थियों के शैक्षणिक गुणवत्ता की नियमित आकलन के लिए छत्तीसगढ़ शासन ,स्कूल शिक्षा विभाग ने पुरे शैक्षणिक सत्र में 6 मासिक आकलन के साथ - त्रैमासिक ,अर्धवार्षिक और वार्षिक आकलन करने का आदेश जारी किया है। सत्र का पहला मासिक आकलन जुलाई माह का संपन्न हो चूका है। जुलाई माह का मासिक आकलन पूरा होने के पश्चात् अब विद्यार्थियों की अगस्त माह का मासिक आकलन 22 अगस्त 2022 से किया जाना है ,जिसका समय -सारणी और Question पेपर आप नीचे दिए गए लिंक में जाकर download कर सकते हैं। चूँकि प्रदेश में कर्मचारियों की अनिश्चितकालीन हड़ताल 22 अगस्त से 02 सितम्बर तक होने के कारण अधिकांश स्कूलों में अगस्त माह का मासिक मूल्याङ्कन नहीं हो पाया है। अतः आप नीचे दिए गए लिंक से माह अगस्त का मासिक मूल्यांकन प्रश्न पत्र कक्षा पहली से दसवीं कक्षा तक का डाउनलोड कर सकते हैं और मासिक मूल्यांकन का कार्य पूरा कर सकते हैं। 



प्रदेश के कक्षा पहली से 12 वी तक पढ़ने वाले सभी विद्यार्थियों का मासिक आकलन प्रत्येक माह के अंत तक किया  जाना हैऔर अगले माह के प्रथम सप्ताह में मासिक आकलन की उत्तरपुस्तिका की जाँच कर शिक्षक द्वारा पालकों को विद्यार्थियों की प्रगति रिपोर्ट की जानकारी देना है। मासिक आकलन के लिए स्कूल अपनी सुविधानुसार समय -सारणी माह के अंतिम सप्ताह के लिए जारी कर मासिक आकलन कर सकते हैं। अगस्त 2022 का मासिक आकलन के लिए राज्य शैक्षिक एवं अनुसंधान प्रशिक्षण परिषद् रायपुर (SCERT )द्वारा टाईम -टेबल जारी कर दिया गया है। अगस्त माह का मासिक आकलन समय -सारणी जारी किया गया है ,इसमें स्कूल अपने सुविधानुसार परिवर्तन कर सकते हैं। 


SCERT द्वारा अगस्त माह की समय -सारणी यहाँ देखें 👇


यहाँ दिए गए समय -सारणी में स्कूल अपनी सुविधानुसार बदलाव कर सकते हैं और मासिक आकलन का कार्य संपन्न करा सकते हैं। 

👉कर्मचारियों के अगस्त माह के वेतन में पाँच दिन का वेतन काटने का आदेश हुआ जारी 

मासिक आकलन प्रश्नपत्र यहाँ download करें 👇


शिक्षा सत्र 2022-23 की अगस्त माह का मासिक आकलन जो कि 22 अगस्त से लिया जाना है,उसके लिए सभी सब्जेक्ट का मासिक आकलन प्रश्नपत्र का लिंक नीचे दिया जा रहा है। विषय के लिंक पर क्लिक करके आप सीधे प्रश्नपत्र को download कर सकते हैं। कक्षा पहली से पांचवी तक और कक्षा छठवीं से आठवीं तक के मासिक आकलन का प्रश्नपत्र का लिंक एक साथ भी यहाँ दिया गया है जिससे आप एक साथ कक्षा अनुसार सभी विषयों का प्रश्नपत्र भी download कर सकते हैं -

👉 6 %मंहगाई भत्ता बढ़ने से 28 %DA के साथ वेतन गणना चार्ट देखें 

प्राथमिक स्तर (कक्षा 1 से 5 तक) प्रश्नपत्र और मॉडल आंसर -Download करें 👇


कक्षा पहली से पांचवी प्राथमिक स्तर का कक्षावार ,विषयवार प्रश्नपत्र और मॉडल आंसर का लिंक नीचे दिया गया है। जिसमे आप क्लिक कर प्रश्नपत्र और मॉडल आंसर डाउनलोड कर सकते हैं। यहाँ ध्यान देने वाली बात यह है कि यहाँ दिया गया प्रश्नपत्र और मॉडल आंसर का लिंक SCERT द्वारा प्रश्नपत्र जारी होने के बाद एक्टिव होगा। SCERT द्वारा निर्धारित समय में प्रश्नपत्र का लिंक एक्टिव होगा ,उसके बाद ही आप लिंक को क्लिक कर प्रश्नपत्र डाउनलोड कर सकते हैं। 

👉छत्तीसगढ़ शिक्षक पात्रता परीक्षा 2022 होगी शीघ्र आयोजित ,एससीईआरटी ने व्यापम को भेजा पत्र 

कक्षा 1 मासिक आकलन प्रश्नपत्र एवं मॉडल आंसर 


कक्षा 2 मासिक आकलन प्रश्नपत्र एवं मॉडल आंसर 

कक्षा 3 मासिक आकलन प्रश्नपत्र एवं मॉडल आंसर 


 कक्षा 4 मासिक आकलन प्रश्नपत्र एवं मॉडल आंसर


कक्षा 5 मासिक आकलन प्रश्नपत्र एवं मॉडल आंसर 


पूर्व माध्यमिक स्तर (कक्षा 6 से 8 तक )प्रश्नपत्र एवं मॉडल आंसर Download करें 👇

कक्षा 6 मासिक प्रश्नपत्र और मॉडल आंसर 



 कक्षा 7 मासिक प्रश्नपत्र और मॉडल आंसर 



कक्षा 8 मासिक प्रश्नपत्र और मॉडल आंसर



कक्षा नवमीं मासिक प्रश्नपत्र नीचे डाउनलोड करें 👇


👉प्राथमिक और मिडिल स्कूलों के लिए 2022-23 का शाला अनुदान राशि राज्य परियोजना कार्यालय समग्र शिक्षा द्वारा जारी 

आज के आर्टिकल में शिक्षा सत्र 2022-23 के लिए विद्यार्थियों के मासिक आकलन माह अगस्त 2022 का मासिक आकलन के प्रश्नपत्र और मॉडल आंसर के बारे में बताया गया है। इस आर्टिकल में प्रश्नपत्र और मॉडल आंसर के लिंक दिया गया है,जो राज्य शैक्षिक एवं अनुसंधान प्रशिक्षण परिषद् (SCRET )से प्रश्नपत्र और मॉडल आंसर जारी होने के बाद एक्टिव होगा। जिन सब्जेक्ट का आकलन पूर्ण होता जायेगा उन सब्जेक्ट का मॉडल आंसर आप यहाँ से डाउनलोड कर सकते हैं। इसी प्रकार की जरुरी और उपयोगी जानकारी के लिए आप हमारे वेबसाइट www.cgshiksha.in का नियमित विजिट करते रहें और आप हमारे व्हाट्सप्प ग्रुप /टेलीग्राम ग्रुप में भी ज्वाइन कर सकते हैं जिनका लिंक नीचे दिया जा रहा है -

cg shiksha whatsapp group E

Join our Telegram Group   

Post a Comment

0 Comments