छत्तीसगढ़ के कर्मचारी -अधिकारी फेडरेशन के अनिश्चितकालीन हड़ताल ऐलान का असर ,बहुत जल्द मिल सकता है डीए बढ़ोत्तरी का लाभ

 छत्तीसगढ़ के कर्मचारी -अधिकारी फेडरेशन के अनिश्चितकालीन हड़ताल ऐलान का असर ,बहुत जल्द मिल सकता है डीए बढ़ोत्तरी का लाभ 

cgshiksha.in रायपुर -छत्तीसगढ़ में वर्तमान समय में शासकीय सेवकों का मंहगाई भत्ता और HRA का मुद्दा गरमाया हुआ है। अभी छत्तीसगढ़ कर्मचारी -अधिकारी फेडरेशन के बैनर तले प्रदेश के लगभग चार लाख से भी अधिक शासकीय सेवकों द्वारा केंद्र के समान मंहगाई भत्ता और सातवें वेतनमान के आधार पर गृह भाड़ा भत्ता के मांग को लेकर पांच दिवसीय निश्चितकालीन आंदोलन किया। निश्चितकालीन हड़ताल के बाद फेडरेशन द्वारा 22 अगस्त से अनिश्चितकालीन हड़ताल का ऐलान कर दिया गया है जिसकी सूचना ज्ञापन के माध्यम से छत्तीसगढ़ शासन को दे दिया गया है।



 फेडरेशन द्वारा अनिश्चितकालीन हड़ताल की ऐलान किये जाने के बाद और शासन को ज्ञापन दिए जाने के बाद अब छत्तीसगढ़ मंत्रालय में भी हलचल शुरू होने लगी है।छत्तीसगढ़ कर्मचारी -अधिकारी फेडरेशन के अनिश्चितकालीन हड़ताल की ज्ञापन मिलने के बाद प्रशासन अब सक्रिय होने लग गई है। इसी सिलसिले में छत्तीसगढ़ शासन सामान्य प्रशासन विभाग द्वारा छत्तीसगढ़ कर्मचारी -अधिकारी फेडरेशन के प्रतिनिधिमंडल को मंत्रालय बुलाकर चर्चा की गई है। उक्त चर्चा में छग कर्मचारी -अधिकारी फेडरेशन के निश्चितकालीन हड़ताल अवधि को अवकाश में तब्दील कर पूर्ण वेतन भुगतान किये जाने की सहमति बन गई है। 

👉स्कूल सफाई कर्मचारियों का छः माह से चली आ रही हड़ताल खत्म 

प्रदेश के शासकीय सेवकों के DA में 6 से 10 %वृद्धि किये जाने की संभावना 👇


देश में बढ़ती हुई विकराल मंहगाई के बाद भी प्रदेश के शासकीय सेवकों को केंद्र के समान मंहगाई भत्ता नहीं दिए जाने से प्रदेश  शासकीय सेवकों का राज्य सरकार के प्रति गुस्सा सातवें आसमान पर दिखाई दे रहा है। वहीं पडोसी राज्य और छत्तीसगढ़  मातृ प्रदेश मध्यप्रदेश के कर्मचारियों को केंद्र के समान 34 %मंहगाई भत्ता दिए जाने के ऐलान के बाद छत्तीसगढ़ के कर्मचारियों में भी DA वृद्धि  आश जगने लगी है। अब केंद्र सरकार द्वारा केंद्रीय कर्मचारियों के DA में 4 %वृद्धि कर दिया गया है। अब केंद्रीय कर्मचारियों को मिलने वाला DA 34 %से बढ़कर 38 %हो गया। छत्तीसगढ़ के कर्मचारियों को अभी 22 %DA मिल रहा है। मिली जानकारी अनुसार छत्तीसगढ़ सरकार बहुत जल्द प्रदेश के शासकीय सेवकों के DA में 10 %तक की वृद्धि बहुत जल्द कर सकती है जिससे कर्मचारियों के अनिश्चितकालीन आंदोलन को टाला जा सके। 

join our whatsapp group:-

cg shiksha whatsapp group E

Join our Telegram Group  

👉15 अगस्त को लेकर छत्तीसगढ़ सरकार ने जारी किया विस्तृत गाइडलाइन 

👉शासकीय कर्मचारियों और उनके आश्रित सदस्यों की चिकित्सा उपचार हेतु छत्तीसगढ़ शासन ने जारी किया हॉस्पिटलों कीसूची 

Post a Comment

0 Comments