सैनिक स्कूल प्रवेश परीक्षा कक्षा 6 वी और 9 वी के लिए ऑनलाइन आवेदन शुरू

 सैनिक स्कूल प्रवेश परीक्षा कक्षा 6 वी और 9 वी के लिए ऑनलाइन आवेदन शुरू 

cgshiksha.in news-भारत देश में संचालित छत्तीसगढ़ के अंबिकापुर सहित 33 सैनिक स्कूलों में कक्षा छठवीं और कक्षा नवमी में प्रवेश के लिए आयोजित की जानेवाली सैनिक प्रवेश परीक्षा 2023 के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है। प्रवेश परीक्षा के माध्यम से सैनिक स्कूल में कक्षा छठवीं और नवमी में सत्र 2023 में प्रवेश वर्गवार ,मेरिट क्रम में नियमानुसार प्रवेश दिया जायेगा। कक्षा छठवीं में प्रवेश के लिए आयोजित किये जाने वाली प्रवेश परीक्षा में सम्मिलित होने वाले विद्यार्थियों को वर्तमान शिक्षा सत्र में कक्षा पांचवी में अध्ययनरत होना चाहिए। वही कक्षा नवमी में प्रवेश के लिए आयोजित किये जाने वाली प्रवेश परीक्षा में सम्मिलित होने वाले विद्यार्थियों को वर्तमान शिक्षा सत्र में कक्षा आठवीं में अध्ययनरत होना चाहिए। 



छत्तीसगढ़ राज्य में स्थित अंबिकापुर सैनिक स्कूल में कुल 100 पदों में विद्यार्थियों को प्रवेश दिया जायेगा। सैनिक स्कूल अंबिकापुर सहित देशभर में स्थित किसी भी सैनिक स्कूलों में प्रवेश लेने के इच्छुक विद्यार्थी आर्टिकल में दी गई विज्ञापन /नोटिफिकेशन को अच्छी तरह अध्ययन कर प्रवेश परीक्षा में सम्मिलित होने के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। सभी आवश्यक जानकारी विद्यार्थी आर्टिकल में नीचे दी  विभागीय नोटिफिकेशन को Download कर अध्ययन कर प्राप्त कर सकते हैं।

केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा CTET  Exam 2022 के लिए अधिसूचना हुआ जारी  

विभागीय नोटिफिकेशन Download करें 👇


सैनिक स्कूल प्रवेश परीक्षा 2023 ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया देखें 👇


सैनिक स्कूल में प्रवेश लेने के इच्छुक विद्यार्थीगण को राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (NTA )के आधिकारिक विभागीय वेबसाइट पर जाकर नोटिफिकेशन में दिए गए निर्देशानुसार न्यू रजिस्ट्रेशन के ऑप्शन में जाकर ऑनलाइन पंजीयन करना होगा। पंजीयन करने के पश्चात् साइन इन करना है। सैनिक स्कूल प्रवेश परीक्षा 2023 में सम्मिलित होने के इच्छुक छात्र -छात्राएं दिए गए नोटिफिकेशन निर्देशानुसार पासवर्ड और सिक्युरिटी कोड बनाकर उसे सुरक्षित रखना होगा। 

सहायक शिक्षक एलबी से प्राथमिक शाला प्रधानपाठक पद पर प्रमोशन वेतन निर्धारण 33 %DA पर देखें

सैनिक स्कूल प्रवेश परीक्षा 2023 ऑनलाइन आवेदन लिंक 👇


सैनिक स्कूल प्रवेश परीक्षा 2023 में शामिल होने के इच्छुक छात्र -छात्राएं राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (NTA )के आधिकारिक विभागीय वेबसाइट https://aissee.nta.nic.in पर जाकर सैनिक प्रवेश परीक्षा 2023 के लिए ऑनलाइन आवेदन और रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया की कार्यवाही विभागीय नोटिफिकेशन Download कर कर सकते हैं। 

हमारे वाट्सअप ग्रुप ज्वाइनिंग करें 👇

cg shiksha whatsapp group E

Join our Telegram Group   

सैनिक स्कूल प्रवेश परीक्षा में आवेदन की पात्रता देखें 👇


सैनिक स्कूल प्रवेश परीक्षा 2023 में कक्षा छठवीं में प्रवेश के लिए विद्यार्थियों की निर्धारित आयु न्यूनतम 10 वर्ष एवं अधिकतम 12 वर्ष होना चाहिए। वही विद्यार्थी को कक्षा पांचवी में अध्ययनरत या उत्तीर्ण होना चाहिए। 

सैनिक स्कूल प्रवेश परीक्षा 2023 में कक्षा नवमी  में प्रवेश के लिए विद्यार्थियों की निर्धारित आयु न्यूनतम 13 वर्ष एवं अधिकतम 15  वर्ष होना चाहिए। वही विद्यार्थी को कक्षा आठवीं में अध्ययनरत या उत्तीर्ण होना चाहिए। 

 5 फीसदी मंहगाई भत्ता में बढ़ोत्तरी पर वेतन गणना चार्ट देखें ,कितना वेतन में  होगी बढ़ोत्तरी 

निर्धारित आवेदन शुल्क देखें  👇


सैनिक स्कूल प्रवेश परीक्षा में आवेदन करने वाले विद्यार्थियों को वर्गवार निम्नानुसार आवेदन शुल्क /परीक्षा शुल्क ऑनलाइन भुगतान करना होगा -

सामान्य वर्ग -650 रुपये 

अन्य पिछड़ा वर्ग -650 रुपये 

अनुसूचित जाति -500 रुपये 

अनुसूचित जनजाति -500 रुपये 

CG NISHTHA 2.0और 3.0 ऑनलाइन कोर्स के अधूरे मॉड्यूल को शिक्षकों को फिर करना होगा पूरा ,SCERT ने जारी किया आदेश 

ऑनलाइन आवेदन तिथि विवरण देखें  👇


ऑनलाइन आवेदन की प्रारंभिक तिथि -21-10-2022 से 

ऑनलाइन आवेदन की अंतिम  तिथि -30-11-2022 तक तक 

परीक्षा तिथि -08 जनवरी 2023

परीक्षा केंद्र -देश के 180 शहरों में 

सैनिक स्कूल प्रवेश परीक्षा 2023 में सम्मिलित होने के लिए आवेदन करने के इच्छुक छात्र -छात्राएं नीचे दिए गए लिंक से विभागीय नोटिफिकेशन ,प्रवेश विवरणिका Download कर सकते हैं और लिंक से ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं। 


 सैनिक स्कूल प्रवेश परीक्षा नोटिफिकेशन यहाँ देखें। 

 सैनिक स्कूल प्रवेश विवरणिका यहाँ डाउनलोड करें। 

ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन लिंक।   

Post a Comment

0 Comments