CISF कांस्टेबल के 451 पदों में भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित ,विभागीय विज्ञापन हुआ जारी

 CISF कांस्टेबल के 451 पदों में भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित ,विभागीय विज्ञापन हुआ जारी 

cgshiksha.in न्यूज -केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (Central Industrial Security Force )अंतर्गत कांस्टेबल के 451 पदों में भर्ती के लिए विभागीय विज्ञापन जारी किया गया है। CISF में कांस्टेबल की नौकरी करने के लिए आवेदन करने के इच्छुक आवश्यक योग्यताधारी अभ्यर्थी इन पदों में भर्ती लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (Central Industrial Security Force )ने कांस्टेबल के 451 पदों में भर्ती के लिए विभागीय नोटिफिकेशन जारी किया है। कांस्टेबल भर्ती के लिए आवेदन करने के इच्छुक अभ्यर्थी क विभागीय नोटिफिकेशन को डाउनलोड कर अच्छी तरफ अध्ययन कर लेवें और आवश्यक अर्हता होने पर ऑनलाइन आवेदन अवश्य करें। 



CISF कांस्टेबल पद भर्ती के लिए जारी नोटिफिकेशन डाउनलोड करें 👇 


केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (Central Industrial Security Force )अंतर्गत कांस्टेबल के 451 पदों में भर्ती के लिए आवेदन करने के इच्छुक आवश्यक योग्यताधारी समस्त अभ्यर्थियों से अनुरोध किया जाता है कि आर्टिकल में दिए गए विभागीय नोटिफिकेशन को डाउनलोड कर अच्छी तरह से अध्ययन कर लेंवे। अध्ययन के साथ- दिए गए विभागीय विज्ञापन का अच्छी तरह से भली -भांति पढ़ें और आवेदन करने के पहले विभाग  द्वारा जारी विभागीय नोटिफिकेशन  को डाउनलोड कर ध्यानपूर्वक अध्ययन कर लेंवे और निर्धारित अर्हता होने पर केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (Central Industrial Security Force )अंतर्गत कांस्टेबल के पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन अवश्य करें। 

 केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (Central Industrial Security Force )अंतर्गत कांस्टेबल के 451 पदों में भर्ती के लिए विस्तृत जानकारी देखें 👇


विभाग का नाम -केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (Central Industrial Security Force )

भर्ती बोर्ड -CISF 

पदों का नाम -

Constable /Driver 

Constable /Driver and Pump Operator 

कुल विज्ञापित पदों की संख्या -451 

आरक्षणवार विज्ञापित पदों की संख्या -👇


Constable /Driver कुल पद -183 

अनारक्षित -76 

अनुसूचित जाति -27

अनुसूचित जनजाति -13 

अन्य पिछड़ा वर्ग -49 

EWS -18 

Constable /Driver and Pump Operatorकुल पद-268 

अनारक्षित -111 

अनुसूचित जाति -40 

अनुसूचित जनजाति -19  

अन्य पिछड़ा वर्ग -72  

EWS -26

 आवश्यक शैक्षणिक योग्यता देखें 👇


केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (Central Industrial Security Force )अंतर्गत CISF कांस्टेबल के पद में भर्ती के लिए आवेदन करने के इच्छुक अभ्यर्थियों को मान्यता प्राप्त संस्था /बोर्ड से 10 वी परीक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए। 

वेतनमान देखें 👇


  केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (Central Industrial Security Force )अंतर्गत CISF कांस्टेबल के पद में चयन होने पर चयनित अभ्यर्थियों को 21700 -69100 रुपये प्रतिमाह वेतनमान दिया जायेगा। और ज्यादा जानकारी के लिए विभागीय नोटिफिकेशन का अध्ययन कर सकते हैं।

निर्धारित आयुसीमा देखें 👇


केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (Central Industrial Security Force )अंतर्गत CISF कांस्टेबल के पद में भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की न्यूनतम आयुसीमा 18 वर्ष और अधिकतम आयुसीमा 27 वर्ष निर्धारित है। अधिकतम आयुसीमा में नियमानुसार अभ्यर्थियों को छूट की पात्रता रहेगी। आयुसीमा में छूट संबंधी ज्यादा जानकारी के लिए विभागीय नोटिफिकेशन का अध्ययन कर सकते हैं।

 👉छत्तीसगढ़ राजपत्र में प्रकाशित सम्पूर्णअवकाश सूची 2023 देखें 

ऑनलाइन आवेदन शुल्क /परीक्षा शुल्क जानकारी देखें 👇 


केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (Central Industrial Security Force )अंतर्गत CISF कांस्टेबल के पद में भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को वर्गवार निम्नानुसार आवेदन शुल्क का भुगतान ऑनलाइन मोड में करना होगा -

सामान्य वर्ग -100 रुपये 

अन्य पिछड़ा वर्ग-00 रुपये 

अनुसूचित जाति  /अनुसूचित जनजाति -निःशुल्क 

अटल विश्वविद्यालय बिलासपुर में बीए ,बीएससी ,बीकॉम प्रथम वर्ष की मुख्य परीक्षा के लिए परीक्षा आवेदन फार्म भरना शुरू 

आवेदन की निर्धारित तिथि देखें 👇


ऑनलाइन आवेदन की प्रारंभिक तिथि -14-01-2023 से

ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि -22-02-2023 तक 

 join our whatsapp group:-

cg shiksha whattsapp group-C 

Join our Telegram Group  

समस्त जानकारी के लिए विभागीय नोटिफिकेशन नीचे दिए गए लिंक से Download करें 👇👇

  कॉस्टेबल भर्ती विभागीय विज्ञापन यहाँ डाउनलोड करें। 



Post a Comment

0 Comments