हॉस्टल अधीक्षक के 500 पदों में होने वाली भर्ती परीक्षा स्थगित

 हॉस्टल अधीक्षक के 500 पदों में होने वाली भर्ती परीक्षा स्थगित 

cgshiksha.in न्यूज रायपुर -छत्तीसगढ़ राज्य में छात्रावास अधीक्षक की 500 पदों में होने वाली भर्ती परीक्षा स्थगित हो गई है। इस संबंध में छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग द्वारा नोटिफिकेशन जारी किया गया है। आपको बतादें कि इससे पहले छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग ने छत्तीसगढ़ में छात्रावास अधीक्षक के रिक्त 500 पदों में भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया था। जारी विज्ञापन अनुसार छात्रावास अधीक्षक के रिक्त 500 पदों में भर्ती के लिए आज से ही ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया शुरू होनी थी। लेकिन छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग ने छत्तीसगढ़ में छात्रावास अधीक्षक के रिक्त 500 पदों में भर्ती प्रक्रिया को स्थगित करने संबंधी आदेश जारी कर है। 



आयोग द्वारा जारी नै नोटिफिकेशन देखें 👇


17 मई को  हुआ  विज्ञापन 👇


छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग ने प्रदेश के आदिम जाति तथा अनुसूचित जाति विकास विभाग के अंतर्गत 500 छात्रावास अधीक्षक के रिक्त पदों में भर्ती के लिए 13 मई को विज्ञापन जारी किया था और 17 मई 2023 को भर्ती संबंधी विज्ञापन प्रकाशित कराया था। जारी विज्ञापन अनुसार 20 मई से से ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू होनी थी लेकिन ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू होने के दिन ही छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग ने छत्तीसगढ़ में छात्रावास अधीक्षक के रिक्त 500 पदों में भर्ती प्रक्रिया को स्थगित करने संबंधी आदेश जारी कर है। 

 सूबेदार ,उपनिरीक्षक और प्लाटून कमांडर भर्ती के मुख्य परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र हुआ जारी 

भर्ती प्रक्रिया स्थगित होने के कारण जानें 👇


 छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग ने छत्तीसगढ़ में छात्रावास अधीक्षक के रिक्त 500 पदों में भर्ती प्रक्रिया को विलम्बित करने के लिए आदिम जाति तथा अनुसूचित जाति विकास विभाग के प्रस्ताव को आधार बनाया गया है। आदिम जाति तथा अनुसूचित जाति विकास विभाग ने लोक सेवा आयोग को पत्र लिखकर छात्रावास अधीक्षक के 500 पदों में होने वाली भर्ती परीक्षा को स्थगित किये जाने के लिए आयोग को पत्र लिखा था।  आदिम जाति तथा अनुसूचित जाति विकास विभाग ने लोक सेवा आयोग को पत्र लिखकर छात्रावास अधीक्षक की भर्ती प्रक्रिया को रोके जाने को लेकर पत्र जारी किया था। 

आदिम जाति तथा अनुसूचित जाति विकास विभाग ने लोक सेवा आयोग को पत्र लिखकर बताया था कि चूँकि नए शैक्षणिक सत्र में राज्य में कई छात्रावास खोले जाने है जिनकी पदों की गणना नहीं की गई है। अतःत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग ने छत्तीसगढ़ में छात्रावास अधीक्षक के रिक्त 500 पदों में भर्ती प्रक्रिया को विलम्बित करने संबंधी आदेश जारी किया है। 

कृषि विभाग छत्तीसगढ़ में 3986 रिक्त पदों में होगी बम्पर भर्ती ,विभागीय नोटिफिकेशन जारी 

विज्ञापित पद जानकारी देखें 👇


पद का नाम -छात्रावास अधीक्षक द श्रेणी 

आरक्षणवार पद विवरण -

अनारक्षित -210 पद 

अनुसूचित जाति -80 पद 

अनुसूचित जनजाति -180 पद 

अन्य पिछड़ा वर्ग -70 पद 

कुल रिक्त पदों की संख्या -500 पद  

वनरक्षक के 1385 पदों सहित कुल 1881 पदों में भर्ती हेतु नोटिफिकेशन जारी 

वेतनमान देखें 👇


छात्रावास अधीक्षक के पद पर चयनित होने पर अभ्यर्थी को वेतन मैट्रिक्स लेवल -6 के अनुसार वेतनमान की पात्रता होगी। चयनित अभ्यर्थी को स्टायपेंड वेतन के आधार पर निम्नानुसार वेतनमान दिया जायेगा। 

नियुक्ति की प्रथम वर्ष -70 %

नियुक्ति की द्वितीय वर्ष -80 %

नियुक्ति की तृतीय वर्ष -90 %

छत्तीसगढ़ व्यावसायिक परीक्षा मंडल ने प्री-डीएलएड ,प्री-बीएड ,बीएससी नर्सिंग ,एमएससी नर्सिंग और पोस्ट बेसिक नर्सिंग प्रवेश परीक्षा का जारी किया नोटिफिकेशन 

लोक सेवा आयोग औरआदिम जाति तथा अनुसूचित जाति विकास विभाग का पत्र देखें 👇





Post a Comment

0 Comments