रामलला प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम का लाइव प्रसारण ऐसे देखें

 रामलला प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम का लाइव प्रसारण ऐसे देखें

RAMLALA PRAN PRATISHTHA LIVE STREAMING -आज 22 जनवरी का दिन प्रत्येक भारतवासियों के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण दिन और ऐतिहासिक क्षण का है। आज भारत की हिन्दुओं के आराध्य देव मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्री रामचन्द्रजी की जन्मभूमि अयोध्यानगरी में राम मंदिर में रामलला की भव्य मूर्ति का प्राण प्रतिष्ठा अनावरण का कार्यक्रम आयोजित किया गया है। लंबे अवधि तक चले न्यायालयीन प्रक्रिया के बाद भगवान श्री रामचन्द्रजी की विवादित भूमि की निर्णय आने के पश्चात् मर्यादा पुरुषोत्तम की भव्य मंदिर का निर्माण किया गया है। इस भव्य मंदिर में आज 22 जनवरी को श्री रामलला का भव्य मूर्ति प्राण प्रतिष्ठा किया जा रहा है। करोड़ों भारतीयों के आस्था श्री रामलला पर स्थित है। लंबे अरसे और इंतजार पश्चात् आज प्राण प्रतिष्ठा किया जाना भारतियों के लिए बड़ी दीवाली त्यौहार से भी ज्यादा खुशी और त्यौहार के समान है। 



भगवान रामलला की मूर्ति का प्राण प्रतिष्ठा की सम्पूर्ण तैयारी पूरी कर ली गई है। करोड़ों श्रद्धालुगण रामलला प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम का लाइव प्रसारण और दर्शन अपने मोबाईल और टेलीविजन पर कर सकते हैं। डायरेक्ट लाइव प्रसारण देखने के लिए इस आर्टिकल में डायरेक्ट लिंक उपलब्ध कराया जा रहा है जहा से आप रामलला प्राण प्रतिष्ठा का लाइव प्रसारण देख सकते हैं। 

स्कुल कालेज और दफ्तरों में अवकाश घोषित 


अयोध्यानगरी में होने जा रहे भगवान श्री रामलला प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के लिए भारत के कई राज्यों में स्कूल और कालेजों में 22 जनवरी को सामान्य अवकाश घोषित किया गया है। वही सभी सरकारी दफ्तरों में भी दोपहर 2.30 बजे तक अवकाश घोषित किया गया है। भगवान रामलला लगभग 500 वर्ष बाद अपने भव्य मंदिर /घर में आज विराजमान होंगे। आज 22 जनवरी देश के लिए सबसे बड़ी दीवाली का दिन होने जा रहा है। 


रामलला प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में हमारे यशश्वी प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र दामोदर मोदी ,पूरा केंद्रीय मंत्रिमंडल ,यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सहित राजनीति ,खेल जगत ,बॉलीवुड ,उद्योग जगत और साधु -संतों की भारी उपस्थिति में होगी। प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के लिए अयोध्यानगरी को दुल्हन की तरह सजाया गया है। साथ ही देश भर में माहौल पूरी तरह से राममय हो गया है। देशभर में मंदिरों को आकर्षक रूप में सजाया गया है। लोग राममय भक्ति भावना में भाव विभोर होकर जगह -जगह पंडाल लगाकर कीर्तन मंगल भजनों का गायन कर रहे हैं। 


भक्तगण राम मंदिर उद्घाटन समारोह और रामलला प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम का लाइव प्रसारण अपने मोबाईल पर भी देख सकते हैं। भक्तों और श्रद्धालुगणों की भावनाओं को ध्यान में रखते हुए लाइव प्रसारण की व्यवस्था की गई है। लाइव प्रसारण का लिंक नीचे दिया गया है जिसे क्लिक कर लाइव प्रसारण देख सकते हैं। 

oin our whatsapp group:-

cgshiksha whatsapp group B 

Join our Telegram Group 

लाइव प्रसारण लिंक 👇 


राममंदिर प्राण प्रतिष्ठा लाइव देखने के लिए यहाँ ओपन करें।

Post a Comment

0 Comments