छत्तीसगढ़ शिक्षक पात्रता (TET )2024 प्रवेश परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन शुरू

 छत्तीसगढ़ शिक्षक पात्रता (TET )2024 प्रवेश परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन शुरू 

cgshiksha. in news रायपुर -छत्तीसगढ़ के शासकीय प्राथमिक और मिडिल स्कूलों में शिक्षक बनने के लिए अभ्यर्थियों को छत्तीसगढ़ शिक्षक पात्रता परीक्षा उत्तीर्ण करना जरुरी होता है। ऐसे अभ्यर्थी जो शिक्षक बनने की चाह रखते हैं और छत्तीसगढ़ शिक्षक पात्रता परीक्षा में सम्मिलित होना चाहते हैं ,उन अभ्यर्थियों के लिए खुशखबरी है क्योंकि बहुत जल्द छत्तीसगढ़ शिक्षक पात्रता परीक्षा 2024  का आयोजन होने वाला है। राज्य शैक्षिक एवं अनुसन्धान प्रशिक्षण परिषद् ने छत्तीसगढ़ शिक्षक पात्रता परीक्षा 2024  के आयोजन के संबंध में छत्तीसगढ़ व्यावसायिक परीक्षा मंडल रायपुर को पत्र लिखकर यथाशीघ्र आयोजित करने के लिए प्रस्ताव भेजा था। अब छत्तीसगढ़ व्यावसायिक परीक्षा मंडल (व्यापम )द्वारा  CG TET -2024  के आयोजन के लिए अधिसूचना जारी कर दी गई है। CG TET 2024  की परीक्षा में बैठने के इच्छुक अभ्यर्थी को ऑनलाइन आवेदन भरना होगा इसके लिए व्यापम नोटिफिकेशन को डाउनलोड कर अच्छी तरह अध्ययन कर जरूर आनलाईन आवेदन करें। 



छत्तीसगढ़ शिक्षक पात्रता परीक्षा 2024 में सम्मिलित होने के लिए इच्छुक अभ्यर्थी अपना ऑनलाइन आवेदन छत्तीसगढ़ व्यावसायिक परीक्षा मंडल (व्यापम )की वेबसाइट  vyapam.cgstate.gov.in पर जाकर कर सकते हैं। 

 प्री बीएड ,प्री डीएलएड प्रवेश परीक्षा 2024 के ऑनलाइन आवेदन शुरू ,अधिसूचना हुई जारी 

व्यापम द्वारा जारी नोटिफिकेशन Download करें 👇


छत्तीसगढ़ शिक्षक पात्रता परीक्षा 2024 विवरण देखें 👇


छत्तीसगढ़ शिक्षक पात्रता परीक्षा 2024 में सम्मिलित होने के लिए इच्छुक अभ्यर्थी अपना ऑनलाइन आवेदन छत्तीसगढ़ व्यावसायिक परीक्षा मंडल (व्यापम )की वेबसाइट  vyapam.cgstate.gov.in पर जाकर निम्नानुसार कर सकते हैं ;-

आनलाईन आवेदन पत्र भरने की प्रारंभिक तिथि -07-03-2024  से शुरू 

आनलाईन आवेदन पत्र भरने की अंतिम तिथि -07-04-2024 तक। 

आनलाईन आवेदन पत्र त्रुटि सुधार -08-04-2024 से 10-04-2024तक 

परीक्षा  की तिथि (संभावित )-23 जून 2024 (रविवार )

परीक्षा सेंटर -सभी जिला मुख्यालयों में 

छात्रावास अधीक्षक के 300 पदों में सीधी भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन शुरू 

परीक्षा शुल्क देखें 👇


छत्तीसगढ़ शिक्षक पात्रता परीक्षा 2024 के लिए सम्मिलित होने वाले छत्तीसगढ़ राज्य के मूल निवासियों के लिए कोई परीक्षा शुल्क नहीं लिया जायेगा। शिक्षक पात्रता परीक्षा 2024 (Teacher Eligibility Test(TET ) का आयोजन संभावित तिथि 23 जून 2024 रविवार को दो पाली में आयोजित की जाएगी। शिक्षक पात्रता परीक्षा 2024 के लिए ऑनलाइन आवेदन करने के इच्छुक अभ्यर्थी छत्तीसगढ़ व्यावसायिक परीक्षा मंडल की आधिकारिक वेबसाइट   vyapam.cgstate.gov.in    पर जाकर भर सकते हैं। 

किसानों के खाते में आएगा एकमुश्त 12 मार्च को धान की बोनस राशि 

वॉट्सअप ग्रुप ज्वाइन करें 👇

cg shiksha whatsapp group E

Join our Telegram Group   

राज्य शैक्षिक अनुसन्धान एवं प्रशिक्षण परिषद् की प्रेस विज्ञप्ति देखें 👇





Post a Comment

0 Comments