22 स्कूली बच्चे मिले कोरोना संक्रमित

22 स्कूली बच्चे मिले कोरोना संक्रमित 

मुंबई 29 अगस्त -देश में सबसे ज्यादा कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या महाराष्ट और केरल से रोजाना मिल रहें हैं। लेकिन इस बीच स्कूली बच्चों का संक्रमित मिलना चिंता का विषय है। बहुत से राज्य सरकार द्वारा स्कूलों को खोल दिया गया है। इसी बीच महाराष्ट के एक ही स्कूल से 22 बच्चों का कोरोना पॉजिटिव मिलना सरकार के स्कूल खोलने पर प्रश्नचिन्ह लगा रहा है। 

गुरुवार को मुंबई के सेंट जोसेफ बोर्डिंग स्कूल के 15 बच्चे कोरोना पाजिटिव पाए गए हैं। वही 7 अन्य बच्चे भी कोरोना वायरस की चपेट में है।मुंबई की अग्रीपाड़ा इलाके की सेंट जोसेफ बोर्डिंग स्कूल में अब तक 22 बच्चे कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। 


मिली जानकारी अनुसार अब तक सेंट जोसेफ बोर्डिंग स्कूल के कुल 95 बच्चों का कोरोना टेस्ट किया गया है। जिनमे 22 बच्चे कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। इससे स्कूल प्रबंधन और पालकों में दहशत सी फ़ैल गयी है। 

मिली जानकारी के मुताबिक 22 बच्चो में 12 वर्ष से कम उम्र के 4 बच्चो को नायर अस्पताल के बाल चिकित्सा वार्ड में भर्ती कराया गया है। वही 12 -18 वर्ष आयु वर्ग के 11 बच्चो को रिचर्डसन और क्रूडास कोविड -19 वार्ड में भर्ती कराया गया है। इसके अलावा अन्य 7 बच्चो को भी कोविड वार्ड में भर्ती कराया गया है। वहीं बचाव की दृष्टि से पुरे सेंट जोसेफ स्कूल को मुंबई महानगरपालिका बीएमसी ने पूरी तरह से सील कर दिया है। 

बच्चो के टीकाकरण से पहले राज्यों द्वारा स्कूल खोले जाने पर डॉ नरेश त्रेहन ने नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा है कि हमें समझ नहीं आ रहा है कि सरकार स्कूल खोलने की इतनी जल्दबाजी क्यों कर रहा है। बच्चे अगर बीमार पड़ने लगे तो उन्हें संभालना मुश्किल हो जायेगा। इसलिए मेरी लोगो से अपील है कि बच्चो की वैक्सीन जब तक न आ जाए तब तक धैर्य बनाये रखे। एक बार सभी बच्चो को टीका लग जाये फिर आप स्कूल खोलें। 

join our whatsapp group:-

cg shiksha whattsapp group-1

cg shiksha whatsapp group-2

इससे पहले डॉ त्रेहन ने कोरोना की तीसरी लहर को लेकर कहा था कि देश में कोरोना की तीसरी लहर पर अगर हम नियंत्रण करना चाहें तो सबको अनुशासन में रहना होगा। कोरोना दिशा निर्देश का पालन करना होगा। डॉ त्रेहन के मुताबिक कोरोना की तीसरी लहर को कम किया जा सकता है ,लेकिन तीसरी लहर आना तय है  

यह भी पढ़ें ;      

CG PSCसहायक जिला लोक अभियोजन अधिकारी की भर्ती के लिए विज्ञापन जारी 


Post a Comment

0 Comments