बिल्हा विकासखंड शिक्षा अधिकारी द्वारा युवती का शारीरिक शोषण

 बिल्हा विकासखंड शिक्षा अधिकारी द्वारा युवती का शारीरिक शोषण 

बिलासपुर /मुंगेली -शिक्षा जगत को शर्मसार कर देने वाली घटना बिलासपुर जिला के बिल्हा विकासखंड शिक्षा अधिकारी का सामने आया है। मूलरूप से मुंगेली जिले के जरहागांव थाना अंतर्गत फुलवारी का रहने वाला पवित्र सिंह बेदी अभी वर्तमान में बिल्हा विकासखण्ड शिक्षा अधिकारी है। जिस पर गांव की23 वर्षीय युवती ने 7 साल से शादी का झांसा देकर शारीरिक शोषण करने और गर्भवती हो जाने पर शादी से इंकार कर मारपीट करने की लिखित शिकायत लेकर जरहागांव थाना पहुंच गयी। यह घटना 29 अगस्त रविवार की है। 


युवती द्वारा थाने में पहुंचकर लिखित शिकायत की सूचना पाकर विकासखंड शिक्षा अधिकारी पवित्र सिंह बेदी जरहागांव थाना पहुंच गए और घंटो समझाइश के दौर के बाद बीईओ द्वारा लिखित में शादी का आश्वासन के बाद युवती द्वारा शिकायत वापस लिया गया है।

क्या है पूरा मामला 

जरहागांव टीआई भूपेंद्र चंद्रा ने बताया कि बिल्हा विकासखंड शिक्षा अधिकारी पवित्रसिंह बेदी का पुश्तैनी गांव जरहागांव थाना अंतर्गत फुलवारी है। जहा उनका खेती बाड़ी भी है। खेत को अधिया दे रखा है। रविवार को एक युवती ने लिखित में शिकायत की कि उनके पिता विकासखंड शिक्षा अधिकारी के खेत को अधिया लेकर खेती करते हैं। इस कारण खेतों की देखरेख करने वो भी जाती है। इस बीच बीईओ द्वारा उसे शादी का प्रलोभन देकर प्रेमजाल में फंसा लिया गया और लगातार शारीरिक सम्बन्ध बनाया गया। वर्तमान में वह 6 माह की गर्भवती है और अब बीईओ द्वारा शादी से इंकार किया जा रहा है। 

join our whatsapp group:-

cg shiksha whattsapp group-1

cg shiksha whatsapp group-2

युवती ने यह भी बताया कि बीईओ  शादीशुदा  है और शादी की बात याद दिलाने पर शादी करने से इंकार कर रहे हैं।  शादी से  इंकार करने पर युवती जरहागांव थाना विकासखंड शिक्षा  अधिकारी के खिलाफ लिखित शिकायत लेकर पहुंची। खबर पाकर बीईओ  पहुंच गए और लिखित में शादी का आश्वासन दिया ,तब युवती के द्वारा शिकायत वापस लिया गया है। 

टीआई चन्द्रा ने बताया कि पीड़िता युवती के द्वारा रिपोर्ट नहीं लिखवाने पर कोई मामला दर्ज नहीं किया है  

यह भी पढ़ें ;      

22 स्कूली बच्चे मिले कोरोना संक्रमित 

CG PSCसहायक जिला लोक अभियोजन अधिकारी की भर्ती के लिए विज्ञापन जारी 


Post a Comment

0 Comments