मेडिकल और इंजीनियरिंग के क्षेत्र में जानें के इच्छुक अनु. जाति और जनजाति के छात्रों के लिए सुनहरा अवसर

 मेडिकल और इंजीनियरिंग के क्षेत्र में जानें के इच्छुक अनु जाति और जनजाति के छात्रों के लिए सुनहरा अवसर

अनुसूचित जाति और जनजाति के ऐसे छात्र या छात्राएं जो मेडिकल और इंजीनियरिंग के क्षेत्र में अपना कैरियर बनाना चाहते हैं, उनके लिए छत्तीसगढ़ सरकार की ओर से निशुल्क कोचिंग देने के लिए आवेदन आमंत्रित किए जा रहे हैं। आवेदन 17 सितंबर तक भरे जाएंगे। इच्छुक अनु जाति और जनजाति के छात्र या छात्राएं 17 सितंबर तक निर्धारित प्रारूप में आवेदन भरकर अपने जिले के कार्यालय सहायक आयुक्त आदिवासी विकास विभाग में जमा कर सकते है।

प्री मेडिकल और प्री इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा के लिए निःशुल्क कोचिंग के लिए आवेदन 17 सितंबर 2021 तक छत्तीसगढ़ के अनु जाति और जनजाति के इच्छुक अभ्यर्थी भरकर कार्यालयीन समय 4 बजे तक अपने जिले केकार्यालय सहायक आयुक्त आदिवासी विकास विभाग में जमा कर सकते हैं।

सहायक आयुक्त आदिवासी विकास विभाग द्वारा राज्य के अनु जाति और जनजाति वर्ग के हायर सेकंडरी परीक्षा पास विद्यार्थी, जो ड्राप लेकर इंजीनियरिंग या मेडिकल की तैयारी करना चाहते हैं, ऎसे इच्छुक विद्यार्थियों से आवेदन पत्र आमंत्रित किए गए हैं। इच्छुक विद्यार्थी आवेदन पत्र और विज्ञापन संबंधी ज्यादा जानकारी के लिए आदिम जाति कल्याण विभाग की आधिकारिक वेबसाइट   www.tribal.cg.gov.in  में जाकर प्राप्त कर सकते हैं।

पात्रता की शर्तें

इस आवेदन से पात्र पाए गए अभ्यर्थियों को निःशल्क कोचिंग की सुविधा प्रदान की जाएगी। इसके लिए पात्रता निम्नानुसार है-

1. आवेदक को छत्तीसगढ़ राज्य का मूल निवासी होना चाहिए।

2. अनु. जाति, अनु. जनजाति का स्थायी जाति प्रमाण पत्र होना चाहिए।

3. आवेदक के परिवार का वार्षिक आय 2.50 लाख़ से ऊपर नहीं होना चाहिए।

4. आवेदक का हायर सेकंडरी परीक्षा में गणित या विज्ञान विषय में 70% से अधिक प्राप्तांक होना चाहिए।

 join our whatsapp group:-

cg shiksha whatsapp group-2     

इच्छुक विद्यार्थी और अधिक जानकारी के लिए www.tribal.cg.gov.in  में जाकर आवेदन पत्र डाउनलोड कर सकते हैं। साथ ही अधिक जानकारी के लिए जिले के कार्यालय कलेक्टर आदिवासी विकास विभाग से संपर्क कर सूचना प्राप्त कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें ;  

छत्तीसगढ़ में पटवारी के 804 पदों पर होगी सीधी भर्ती 


Post a Comment

0 Comments