पहली से आठवीं तक के विद्यार्थियों की आंकलन, मूल्यांकन और ग्रेडेशन फार्मेट में बदलाव

 पहली से आठवीं तक के विद्यार्थियों की आंकलन, मूल्यांकन और ग्रेडेशन फार्मेट में बदलाव

छत्तीसगढ़ में शिक्षा सत्र 2021 -22के लिए शिक्षा विभाग द्वारा प्रदेश में कक्षा पहली से आठवीं तक के विद्यार्थियों के आंकलन और मूल्यांकन के तरीके में बदलाव किया गया है। शिक्षा सत्र 2021-22में कक्षा पहली से आठवीं तक के विद्यार्थियों का तीन बार आंकलन किया जाना है। जिसमें बेसलाइन, मिड लाइन तथा एंड लाइन आंकलन किया जाना है। अभी 28अगस्त से 10सितंबर 2021तक बेसलाइन आंकलन किया गया है। जिसका cgschool.in में आन लाइन एंट्री किया जा रहा है।

अब शिक्षकों को विद्यार्थियों के बेसलाइन आंकलन का अंक पंजी में संधारित करना है। हालांकि cgschool.in के माध्यम से विद्यार्थियों का अंक प्रगति पत्रक आन लाइन डाउनलोड किया जा सकता है फिर भी स्कूल में आंकलन, मूल्यांकन के अंकों का आंकलन पंजी और मूल्यांकन पंजी में संधारित करना जरूरी होता है।

अभी स्कूलों में शिक्षकों द्वारा विद्यार्थियों के बेसलाइन आंकलन के अंकों को cgschool in में आन लाइन एंट्री किया जा रहा है। ऐसे में राज्य स्कूलशिक्षा विभाग द्वारा विद्यार्थियों के आंकलन और मूल्यांकन से संबंधित फार्मेट जारी किया गया है। जिसमें विद्यार्थियों का ग्रेडेशन ग्रेड चार्ट भी भेजा गया है।

join our whatsapp group:-

cg shiksha whatsapp group-2

आंकलन, मूल्यांकन पंजी संधारण जरूरी क्यों 

स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा अभी तक विद्यार्थियों के आंकलन और मूल्यांकन के लिए पंजी संधारण के लिए किसी भी प्रकार का स्पष्ट आदेश स्कूलों को जारी नहीं किया गया है। शिक्षकों को विद्यार्थियों के बेसलाइन, मिड लाइन और एंड लाइन के प्राप्तांक अंकों का आंकलन और मूल्यांकन पंजी में संधारण इसलिए जरूरी है कि भविष्य में विद्यार्थियों द्वारा डुप्लीकेट प्रगति पत्रक मांगने पर उन्हें उपलब्ध कराई जा सके।

👉    अनियमित कर्मचारियों ने नियमितीकरण की मांग को लेकर खोला मोर्चा 

आंकलन पंजी फार्मेट देखें

आंकलन पंजी फार्मेट डाउनलोड करें


मूल्यांकन पंजी फार्मेट देखें

मूल्यांकन पंजी फार्मेट डाउनलोड करें


ग्रेडेशन चार्ट देखें

ग्रेडेशन चार्ट डाउनलोड करें

👉  छत्तीसगढ़ पुलिस में सूबेदार ,उपनिरीक्षक औरप्लाटून कमांडर के 975 पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी  

Post a Comment

0 Comments