दिवंगत शिक्षाकर्मियों के आश्रितों को अनुकम्पा नियुक्ति देने सरकार ने बनाई समिति

  दिवंगत शिक्षाकर्मियों के आश्रितों को अनुकम्पा नियुक्ति देने सरकार ने बनाई समिति 

रायपुर 13 सितंबर 2021 -दिवंगत शिक्षाकर्मियों के आश्रितों को अनुकंपा नियुक्ति देने के लिए छत्तीसगढ़ सरकार ने एडिशनल चीफ सेकेटरी रेणु पिल्ले की अध्यक्षता में तीन सचिवों की समिति गठित कर दी है। छत्तीसगढ़ शासन सामान्य प्रशासन विभाग ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की घोषणा के 24 घंटे के भीतर समिति गठित कर दी है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कल शिक्षाकर्मियों के आश्रितों को अनुकंपा नियुक्ति के संबंध में सचिव स्तर की कमेटी बनाने की घोषणा की थी। 

आज सामान्य प्रशासन विभाग ने रेणु पिल्ले कीअध्यक्षता में तीन सचिवों की कमेटी गठित कर दी है। कमेटी में रेणु पिल्ले अध्यक्ष ,स्कूल शिक्षा सचिव डॉ कमलप्रीत सिंह और आदिम जाति जीएडी सचिव डी डी सिंह सदस्य होंगे। नौकरी के दौरान दिवंगत हुए शिक्षाकर्मियों के परिजन आश्रितों को को अन्य सरकारी सेवाओं की तरह अनुकंपा नियुक्ति देने की मांग शिक्षाकर्मी संघटनों द्वारा लंबे समय से मांग की जा रही थी। साथ ही दिवंगत शिक्षाकर्मी परिवार द्वारा लम्बे समय से राजधानी के बूढ़ातालाब में धरना प्रदर्शन किया जा रहा है। 

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कल इस पर सहमति देते हुए कमेटी बनाने का निर्देश दिया था। मुख्यमंत्री के निर्देश के 24 घंटे के अंदर उपसचिव छत्तीसगढ़ शासन सामान्य प्रशासन विभाग ने अपर मुख्य सचिव पंचायत ग्रामीण विकास विभाग रेणु पिल्ले की अध्यक्षता में स्कूल शिक्षा विभाग के सचिव श्री कमलप्रीत सिंह और आदिम जाति तथा अनुसूचित जाति तथा जनजाति विकास एवं सामान्य प्रशासन विभाग के सचिव श्री डी डी सिंह को समिति का सदस्य बनाया है।

join our whatsapp group:-

cg shiksha whatsapp group-2     

ये तीन सदस्यीय समिति दिवंगत शिक्षाकर्मियों के आश्रितों की अनुकंपा नियुक्ति की पात्रता का परीक्षण कर सुझाव और सेवा शर्ते निर्धारित कर एक महीने के भीतर सरकार को अपनी रिपोर्ट देगी। रिपोर्ट के आधार पर शासन आगे की कार्यवाही करेगी।  

 👉  96 राज्य प्रशासनिक सेवा  अधिकारियों का तबादला 




Post a Comment

0 Comments