छत्तीसगढ़ पुलिस में सूबेदार ,उपनिरीक्षक औरप्लाटून कमांडर के 975 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन 1 अक्टूबर से शुरू

 छत्तीसगढ़ पुलिस में सूबेदार ,उपनिरीक्षक औरप्लाटून कमांडर के 975 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन 1 अक्टूबर से शुरू   

cgshiksha.in रायपुर-छत्तीसगढ़ पुलिस विभाग में 975 पदों पर एस आई ,सूबेदार और पलाटून कमांडर के पदों के लिए आनलाईन आवेदन करने की प्रक्रिया आज 1 अक्टूबर से प्रारंभ हो गयी है। छत्तीसगढ़ शासन से अनुमति प्राप्त होने के फलस्वरूप छत्तीसगढ़ गृह (पुलिस )विभाग द्वारा छत्तीसगढ़ पुलिस में सूबेदार ,उपनिरीक्षक और पलाटून कमांडर के 975 पदों पर सीधी भर्ती की जाएगी। इसके लिए छत्तीसगढ़ गृह (पुलिस )विभाग द्वारा सीधी भर्ती के लिए विज्ञापन जारी कर दिया गया है। इन पदों पर आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवारों को आनलाईन आवेदन करना होगा। ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 01 अक्टूबर 2021 से प्रारम्भ हो गयी है। 

उक्त पदों पर भर्ती प्रक्रिया में ऐसे उम्मीदवार जिन्होंने 2018 में इन पदों के लिए आवेदन किया था उन उम्मीदवारों को  पुराने रजिस्ट्रेशन नंबर का उल्लेख करते हुए फिर से नवीन फार्मेट मेंआनलाईन आवेदन करना होगा लेकिन ऐसे उम्मीदवारों से दोबारा परीक्षा शुल्क नहीं लिया जायेगा। ऐसे पुराने उम्मीदवार जो फिर से आनलाईन आवेदन नहीं भरेंगे उन उम्मीदवारों को आवेदन की अंतिम तिथि के बाद उनकी परीक्षा शुल्क वापस कर दी जाएगी। 

इन पदों में आवेदन करने के इच्छुक अभ्यर्थी छत्तीसगढ़ पुलिस विभाग की आधिकारिक वेबसाइट www.cgpolice.gov.inपर लॉगिन कर विस्तृत विज्ञापन देख सकते हैं। 

join our whatsapp group:-

cgshiksha whatsapp group A 

Join our Telegram Group

छत्तीसगढ़ राज्य शासन की वन टाईम विशेष छूट के फलस्वरूप 1 जनवरी 2021 की स्थिति में सामान्य वर्ग के उम्मीदवार जिनकी आयु 34 वर्ष होगी ,वह उम्मीदवार परीक्षा में सम्मिलित होने के पात्र होंगे। अन्य पिछड़ा वर्ग ,अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति वर्ग के उम्मीदवारो के लिए अधिकतम आयु में 5 वर्ष की अतिरिक्त छूट होगी अर्थात दिनांक 1 जनवरी 2021 की स्थिति में अन्य पिछड़ा वर्ग ,अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति वर्ग के अभ्यर्थी की अधिकतम आयु 39 वर्ष होने पर भी परीक्षा में सम्मिलित होने की पात्रता होगी। 

ज्यादा जानकारी के लिए छत्तीसगढ़ गृह (पुलिस )विभाग की वेबसाइट www.cgpolice.gov.in  पर लॉगिन करके विज्ञापन की विस्तृत जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। 

 👉  193 पदों पर सीधी भर्ती के लिए 4 अक्टूबर 2021 को प्लेसमेंट कैंप आयोजित 


Post a Comment

0 Comments