नीट एग्जाम होगी कल ,मोटे तल और हाई हील के जूते पर पाबंदी

 नीट एग्जाम होगी कल ,मोटे तल और हाई हील के जूते पर पाबंदी 

रायपुर 11 सितंबर 2021 -नेशनल टेस्टिंग एजेंसी द्वारा आयोजित नीट की राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा देश भर के चुने गए परीक्षा केंद्र में कल 12 सितम्बर रविवार को ली जाएगी। इस राष्ट्रीय परीक्षा के लिए छत्तीसगढ़ में रायपुर ,बिलासपुर और दुर्ग शहर को परीक्षा केंद्र बनाया गया है। रायपुर में 32 परीक्षा सेंटर बनाये गए हैं ,जिसमें 12 हजार 500 छात्र परीक्षा दिलाएंगे। छत्तीसगढ़ प्रदेश के लगभग 25 हजार परीक्षार्थी इस नीट की परीक्षा में शामिल होंगे। 

इस बार परीक्षा सेंटर में परीक्षार्थी की एन्ट्री से लेकर बाहर निकलने तक बिना किसी कांटेक्ट के सारे वेरिफिकेशन किये जायेंगे। रजिस्ट्रेशन डेस्क पर एक बार में केवल 15 परीक्षार्थी रह सकेंगे। 

कोरोना संक्रमण काल को देखते हुए परीक्षा के दिन परीक्षार्थियों को परीक्षा सेंटर पर फेसशील्ड ,मास्क और सेनेटाइजर प्रदान किये जायेंगे। परीक्षा के दौरान कोविड नियमों का सख्ती से पालन करने का निर्देश परीक्षा सेंटरों को दिया गया है। 

join our whatsapp group:-

cg shiksha whatsapp group-2     

नीट राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा पहले 18 अप्रेल को होने वाली थी किन्तु देश भर में कोरोना के दूसरी लहर के कारण इस नीट की परीक्षा को 11 सितम्बर तक स्थगित कर दिया गया था। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने परीक्षा के लिए ड्रेस कोड जारी कर दिया गया है। इस दौरान परीक्षार्थियों को परीक्षा में आभूषण या कोई मेटल की चीज पहनकर नहीं आना है। इसके आलावा परीक्षार्थी को किसी के भी कम्युनिकेशन टूल्श लाने पर भी मनाही रहेगा। वही छात्राओं को हाई हील की चप्पल और छात्रों को मोटे सोल के जुते पहनकर नहीं आना है। 

   👉    छत्तीसगढ़ में शिक्षक भर्ती पर हाईकोर्ट ने लगायी रोक

Post a Comment

0 Comments