छत्तीसगढ़ में पटवारी के 804 पदों पर होगी सीधी भर्ती

 छत्तीसगढ़ में पटवारी के 804 पदों पर होगी सीधी भर्ती 

रायपुर 4 सितम्बर -छत्तीसगढ़ के पटवारी के खाली पड़े 804 पदों पर सीधी भर्ती के लिए बहुत जल्द विज्ञापन जारी होने वाला है। इससे प्रदेश के बेरोजगार योग्यताधारी युवाओं को जो पटवारी भर्ती का इन्तजार कर रहे थे ,उनके लिए बड़ी खबर है। उक्त जानकारी प्रदेश के राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने बलरामपुर जिले के प्रवास के दौरान दिए। राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने पत्रकारों से चर्चा के दौरान प्रदेश में पटवारी के खाली पड़े 804 पदों को भरने के लिए बहुत जल्द विज्ञापन जारी होने की जानकारी दी। 

प्रदेश के राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल आज बलरामपुर जिले के वाड्रफनगर दौरे पर थे। राजस्व मंत्री ने बताया कि राज्य में कई नई तहसील और उपतहसील बनाये गए हैं। जल्द ही इन सभी जगहों पर नए भवनों की स्वीकृति करने की तैयारी है। साथ ही पूरे राज्य में पटवारी के 804 नए खाली पदों पर भी बहुत जल्द भर्ती की जाएगी। 

आनलाईन कामकाज के दौर में पटवारियों के पास सुविधाओं का अभाव है ,इस पर राजस्व मंत्री ने कहा कि भविष्य में बहुत जल्दी प्रदेश के पटवारियों को वाहनऔर लेपटॉप की सुविधा मुहैया कराई जाएगी। इसके लिए मुख्यमंत्री को प्रस्ताव दिया जा चूका है। 

 join our whatsapp group:-

cg shiksha whatsapp group-2     

प्रदेश में पटवारी की भर्ती परीक्षा छत्तीसगढ़ व्यावसायिक परीक्षा मंडल /व्यापम के माध्यम से लिया जाता है। आगामी 804 पदों की भर्ती परीक्षा भी छत्तीसगढ़ व्यावसायिक परीक्षा मंडल /व्यापम द्वारा ली जाएगी। पटवारी भर्ती परीक्षा हेतु प्रदेश राजस्व विभाग और व्यापम द्वारा विस्तृत रूप से विज्ञापन और नोटिफिकेशन बहुत जल्दी जारी की जाएगी।   

यह भी पढ़ें ;  

छत्तीसगढ़ स्वास्थ्य विभाग में 3950  पदों में होगी भर्ती , वित्त विभाग ने दी मंजूरी 

Post a Comment

0 Comments