छत्तीसगढ़ के स्कूलों में सभी कक्षाओं के संचालन के लिए गाइडलाईन जारी

 छत्तीसगढ़ के स्कूलों में सभी कक्षाओं के संचालन के लिए गाइडलाईन जारी

रायपुर 1 सितम्बर छत्तीसगढ़ शासन ने 2 सितम्बर से उन कक्षाओं को भी खोलने के लिए आदेश जारी कर दिया है ,जिन कक्षाओं को 2 अगस्त से खोला नहीं गया था। कक्षा 6 वी ,7 वी ,9 मी और 11 वी की कक्षाएं अन्य कक्षाओं के साथ 2 सितम्बर से संचालित होगी। इसके लिए राज्य सरकार ने अनुमति दे दी है। 2 अगस्त को जब सरकार ने 16 महीने बाद स्कूल का संचालन शुरू किया तो केवल कक्षा 1 से 5 ,8,10और 12 वी की कक्षाओं को संचालित करने की अनुमति दी थी लेकिन आज सरकार ने बची कक्षाओं को भी खोलने की अनुमति दे दिया है। 

अब सभी कक्षाएं 2 सितम्बर से ऑफलाइन संचालित होगी। शिक्षा विभाग की अवर सचिव सरोज उईके ने अपने आदेश में कहा है कि प्रदेश के सभी सरकारी और निजी विद्यालयों में कक्षा छठवीं ,सातवी ,नवमी और ग्यारहवीं की कक्षाओं को शुरू करने  लिए ग्रामीण क्षेत्र में ग्राम पंचायत और स्कूल  पालक समिति की अनुशंसा प्राप्त करनी होगीतथा शहरी क्षेत्र के लिए वार्ड पार्षद एवं स्कूल पालक समिति की अनुशंसा लेनी होगी। 

👉   भारतीय स्टेट बैंक में इन पदों के लिए निकली नौकरी 

कक्षा 6 ,7 ,9 और 11 की कक्षाओं को प्रदेश की उन्ही जिलों में संचालित करने की अनुमति होगी ,जिन जिलों में कोरोना पाजिविटी दर सात दिनों से 1 %से कम है। विद्यार्थियों को उपस्थिति 50 %होगी। एक दिन के अंतर में विद्यार्थीं स्कूल आएंगे। किसी भी छात्र को सर्दी -खांसी रहने पर स्कूल में नहीं बैठाया जायेगा। 

join our whatsapp group:-

cg shiksha whatsapp group-2    

स्कूलों में छात्रो की उपस्थिति अनिवार्य नहीं होगी। आनलाईन कक्षाएं संचालित होती रहेगी। कोरोना नियमों का पालन करना अनिवार्य रहेगी। वहीं स्कूलों की साफ -सफाई भी जरुरी होगा। 

👉   पीजी सेमेस्टर के परीक्षा फार्म भरे जायेंगे 3 सितम्बर तक 

     और महत्वपूर्ण जानकारी के लिएआदेश देखें -


Post a Comment

0 Comments