शिक्षक संवर्ग की समस्याएं दूर करे सरकार -छत्तीसगढ़ टीचर्स एसोसिएशन

 शिक्षक संवर्ग की समस्याएं दूर करे सरकार -छत्तीसगढ़ टीचर्स एसोसिएशन 

रायपुर -छत्तीसगढ़ टीचर्स एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष संजय शर्मा ,प्रदेश संयोजक सुधीर प्रधान ,वाजीद खान ,प्रदेश उपाध्यक्ष हरेन्द्रसिंह ,देवनाथ साहू ,बसंत चतुर्वेदी ,प्रवीण श्रीवास्तव ,विनोद गुप्ता ,प्रदेश सचिव मनोज सनाड्य प्रदेश कोषाध्यक्ष शैलेन्द्र पारीक ने कहा कि क्रमोन्नति ,पदोन्नति ,वेतन विसंगति ,पुरानी पेंशन ,अनुकम्पा नियुक्ति ,लंबित महंगाई भत्ता और 2 साल से अतिरिक्त सेवा के लिए वेटेज का लाभ देने के विषय में प्रदेश सरकार शीघ्र निर्णय ले।

संघ के पदाधिकारियों ने कहा कि सहायक शिक्षकों के लिए क्रमोन्नति का नियम है जबकि शिक्षक और व्याख्याता के लिए समयमान 10 वर्ष की सेवा पश्चात् नियम है। अतः प्रथम नियुक्ति तिथि के आधार पर एलबी शिक्षक संवर्ग को उच्च स्तर पद क्रमोन्नति वेतनमान दिया जाना चाहिए। चुनाव के समय कांग्रेस पार्टी ने अपने जन घोषणा पत्र में क्रमोन्नति वेतनमान और सहायक शिक्षको की वेतन विसंगति को शामिल किया था। 

  👉     विधानसभा उपाध्यक्ष के बेटे से मारपीट की बदमाशों ने 

पदाधिकारियों ने आगे बताया कि सहायक शिक्षकों के पदोन्नति के लिए प्रधानपाठक प्राथमिक शाला के 22000 पद और शिक्षक के 8000 पद सहित कुल 30000 पदो में सहायक शिक्षकों की पदोन्नति हो सकती है। इसी प्रकार पूर्व माध्यमिक शाला प्रधानपाठक के 6000 पद और व्याख्याता के 10000 पद सहित कुल 16000 पदों पर शिक्षको  की पदोन्नति की जा सकती है। प्राचार्य पद पर पदोन्नति नियम निर्धारित है। प्रदेश के अन्य विभागों में पदोन्नति प्रक्रिया जारी है ,अतः शिक्षा विभाग में भी एलबी शिक्षक संवर्ग को शिक्षकीय सेवा के आधार पर अतिशीघ्र पदोन्नति प्रदान की जावें। 

छत्तीसगढ़ टीचर्स एसोसिएशन ने सहायक शिक्षकों की वेतन विसंगति को वेतन सुधार करने के रूप में आगे बढ़ाने का निर्णय लिया है। जिसके तहत व्याख्याता -शिक्षक के वेतन अंतर के अनुपात में शिक्षक -सहायक शिक्षक के वेतन अंतर का सुधार कर निर्धारण किया जावे। क्रमोन्नति ,पदोन्नति ,वेतन विसंगति ,पुराणी पेंशन बहाली ,अनुकम्पा नियुक्ति और लंबित महंगाई भत्ता किसी वर्ग विशेष की मांग नहीं है ,ये सभी मांगे समस्त शिक्षक संवर्ग की है तथा सभी को लाभ मिलेगा।

join our whatsapp group:-

cg shiksha whatsapp group-2     

छत्तीसगढ़ टीचर्स एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष संजय शर्मा ने कहा कि एलबी संवर्ग के शिक्षकों को भी नियमित शिक्षकों के साथ सभी पदों पर पदोन्नति दी जाये। ऐसा प्रयास किया जायेगा कि साथ -साथ क्रमोन्नति और वेतन विसंगति के विषय पर रणनीति बनाकर किया जायेगा।  

👉   दक्षिण पूर्व मध्य रेल्वे बिलासपुर में बंपर भर्ती ,10 वी पास करें आवेदन 

Post a Comment

0 Comments