छत्तीसगढ़ स्वास्थ्य विभाग में 4000 पदों में होगी भर्ती

 छत्तीसगढ़ स्वास्थ्य विभाग में 4000 पदों में होगी भर्ती 

cgshiksha.in रायपुर 20 अक्टूबर -छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने छत्तीसगढ़ स्वास्थ्य विभाग में 4000 पदों पर नियमित भर्ती करने का ऐलान किया है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज श्री धनवंतरी जेनेरिक मेडिकल स्टोर्स की शुरुवात करते हुए स्वास्थ्य विभाग में 4000 पदों में जल्द भर्ती करने का ऐलान किया। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारी सरकार का लक्ष्य लोगो को समुचित इलाज की सुविधाएं प्रदान करना है। लोगो को सभी दवाईयां आधे से कम कीमत पर उपलब्ध कराने के लिए आज से प्रदेश में श्री धनवंतरी मेडिकल स्टोर्स प्रदेश के 169 शहरों में 188 मेडिकल स्टोर्स की शुरुवात की जा रही है। 

 👉   दसवीं और बारहवीं की टर्न -वन परीक्षा समय सारणी जारी


मुख्यमंत्री बघेल ने कहा कि छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा बस्तर से मुख्यमंत्री सुपोषण अभियान और मलेरिया मुक्त अभियान का शुभारंभ कर इस योजना को पुरे प्रदेश में विस्तार किया गया है। प्रदेश में विकासखंड स्तर से लेकरजिला स्तर तक छत्तीसगढ़ के हॉस्पिटलों को सर्वसुविधायुक्त बनाया जा रहा है ,ताकि छत्तीसगढ़ वासियो को अपने नजदीकी हॉस्पिटलों में समुचित ईलाज मिल सके। इसलिए छत्तीसगढ़ स्वास्थ्य विभाग में 4000 पदों पर नई भर्तीयां की जा रही है। 

छत्तीसगढ़ सरकार गरीब से गरीब लोगों को समुचित ईलाज उपलब्ध कराने के लिए डॉ खूबचंद बघेल स्वास्थ्य योजना और मुख्यमंत्री विशेष सहायता स्वास्थ्य योजना प्रारंभ किया गया है। इन योजनाओ में जरूरतमंद लोगो को ईलाज के लिए 5 लाख से 20 लाख रुपये तक की सहायता मदद राशि दी जाती है ,ताकि छत्तीसगढ़ के गरीब से गरीब व्यक्ति भी गंभीर बीमारियों का ईलाज करा सके। 

👉  सहायक शिक्षक फेडरेशन ने सौंपा वेतन गणना पत्रक ,डीपीआई ने सराहा 


मुख्यमंत्री ने श्री धनवंतरी जेनेरिक मेडिकल स्टोर्स के शुरुवात के अवसर पर प्रदेश के डॉक्टरों और फार्मासिस्टों को जेनेरिक दवाईयों को लोकप्रिय बनाने में योगदान देने और जनप्रतिनिधियों से इस योजना का प्रचार -प्रसार आम लोगों तक पहुचानें की अपील की। 

join our whatsapp group:-

cg shiksha whattsapp group-1

Join our Telegram Group


मुख्यमंत्री ने कहा कि छत्तीसगढ़ के जंगलों में निवासरत वनवासियों द्वारा वनोपजों और वनौषधियों का संग्रहण कर ऑर्गेनिक उत्पाद बड़े पैमाने पर किया जा रहा है। ये सभी वनौषधियाँ उत्पाद इन मेडिकल स्टोर्स में उपलब्ध रहेंगे। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने लोगो से इन उत्पादों का ज्यादा से ज्यादा उपयोग करने की अपील की है। 

  ये भी पढ़ें - स्कूल में पढ़ाना छोड़ मोबाईल में व्यस्त रहना शिक्षक को पड़ा महंगा ,DEO ने थमाया नोटिस  

Post a Comment

0 Comments