छत्तीसगढ़ शासन ने 2022 के लिए किया शासकीय छुट्टी की घोषणा ,राजपत्र में हुआ प्रकाशन

 छत्तीसगढ़ शासन ने 2022 के लिए किया शासकीय छुट्टी की घोषणा ,राजपत्र में हुआ प्रकाशन 

cgshiksha.in रायपुर 9 अक्टूबर -छत्तीसगढ़ राज्य शासन ने 2022 के लिए शासकीय छुट्टियों का ऐलान कर दिया है। छत्तीसगढ़ शासन की राजपत्र में 2022 के लिए शासकीय छुट्टियों का प्रकाशन किया गया है। इस वर्ष 2022 में 14 सार्वजानिक अवकाश ,20 सामान्य अवकाश और 54 ऐच्छिक अवकाश घोषित किया गया है। 

इस वर्ष त्यौहारों पर लम्बी छुट्टी की प्लानिंग करने वालों को यह छुट्टी जानकर निराशा हो सकती है क्योंकि कई त्यौहार इस वर्ष रविवार के दिन पड़ी है। रामनवमी ,भाईदूज ,गाँधी जयंती ,बकरीद और क्रिसमस त्यौहार इस बार रविवार के दिन पड़ा है।

👉 सीजी पीएससी 2020 की मुख्य परीक्षा रिजल्ट जारी, साक्षात्कार की तिथि घोषित 

सम्पूर्ण अवकाश सूची ,राजपत्र प्रकाशन लिस्ट को आप नीचे डाउनलोड कर सकते है।  👇   



निम्न छुट्टियों का हुआ है घोषणा -

सार्वजानिक अवकाश -2022 की सार्वजानिक अवकाश इस बार 14 दिन घोषित किया गया है। कुछ महत्वपूर्ण त्यौहार व तिथियां रविवार का दिन पड़ रहा है ,जिसके लिए अलग से अवकाश नहीं घोषित किया गया है। 

सामान्य अवकाश -इस वर्ष 2022 में कुल 20 अवकाश को सामान्य अवकाश घोषित किया गया है। लिस्ट को आप नीचे डाउनलोड कर सकते हैं। वही इस वर्ष 7 सामान्य अवकाश रविवार को पद रहे हैं।

 अवकाश लिस्ट डाउनलोड करें 👇  


ऐच्छिक अवकाश -इस वर्ष 2022 में 54 दिवस का ऐच्छिक अवकाश के अंतर्गत सम्मिलित किया गया है। कोई भी शासकीय कर्मचारी एक वर्ष में 3 ऐच्छिकअवकाश की पात्रता रखते है। 

स्थानीय अवकाश -स्थानीय अवकाश की घोषणा जिले के कलेक्टर द्वारा अलग से की जाती है।जिले का कलेक्टर अपने जिले के लिए 3 स्थानीय अवकाश की घोषणा करता है। 

join our whatsapp group:-

cgshiksha whatsapp group A 

Join our Telegram Group

सत्र 2022 की सम्पूर्ण अवकाश की सूची नीचे डाउनलोड कर सकते हैं -  👇    















👉   स्कूल में कोबरा सांप के काटने से छात्रा की मौत 

Post a Comment

0 Comments