छत्तीसगढ़ में शिक्षकों के रिक्त पदों को शीघ्र भरने मुख्यमंत्री ने दिए निर्देश

 छत्तीसगढ़ में शिक्षकों के रिक्त पदों को शीघ्र भरने मुख्यमंत्री ने दिए निर्देश 

cgshiksha.in रायपुर 21 सितम्बर 2021 -छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री माननीय भूपेश बघेल ने आज स्कूल शिक्षा विभाग के प्रत्येक जिले की समीक्षा कर शिक्षा विभाग में रिक्त शिक्षकों के पदों की  शीघ्र भर्ती की कार्यवाही कर अविलंब पूर्ण करने का निर्देश दिया है। मुख्यमंत्री के इस निर्देश के बाद शिक्षक के पदों पर भर्ती की आस लगाए छत्तीसगढ़ के बेरोजगार युवाओ में सरकारी शिक्षक की नौकरी पाने का रास्ता फिर से खुलता नजर आ रहा है।

मुख्यमंत्री माननीय भूपेश बघेल ने कलेक्टर और अधीनस्थ अधिकारियो को स्कूलों का आकस्मिक निरीक्षण करने का निर्देश भी दिया है। मुख्यमंत्री ने कहा है कि प्रदेश के स्कूलों में शिक्षा का गुणवत्ता से किसी भी कीमत पर समझौता नहीं किया जायेगा। 

👉   स्वामी आत्मानंद इंग्लिश मीडियम स्कूल में शिक्षकों के भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित 



मुख्यमंत्री माननीय भूपेश बघेल ने  कलेक्टर क्रांफ्रेस में प्रदेश के सभी जिलों के कलेक्टरों और स्वास्थ्य विभाग को छत्तीसगढ़ के शेष हाट -बाजारों में भी एक जनवरी 2022 तक क्लिनिक प्रारम्भ करने का निर्देश दिया। मुख्यमंत्री ने सभी कलेक्टरों को हाट -बाजार क्लीनिक की मोबाईल मेडिकल यूनिट की मानिटिरिंग जीपीएस के माध्यम से स्वयं करने का निर्देश दिया\है। 

👉  बस्तर संभाग के सात जिलों में तृतीय श्रेणी के 6158 विभिन्न पदों पर होगी नियमित भर्ती 



मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने छत्तीसगढ़ के पहुंचविहीन क्षेत्रों में नवाचार ,बाइक एम्बुलेंस जैसी योजना पर स्थानीय स्तर पर विचार करने निर्देशित किया है। मुख्यमंत्री ने सभी कलेक्टरों से कहा कि हर हाल में में स्वास्थ्य सुविधाएँ छत्तीसगढ़ के दूरस्थ अंचल के नागरिकों तक पहुँचाया जाएँ। मुख्यमंत्री ने योजनाओं का पर्याप्त प्रचार और प्रसार करने का निर्देश सभी जिला कलेक्टरों को दिया ताकि अधिक से अधिक लोग इसका फायदा उठा सके।

join our whatsapp group:-

cg shiksha whatsapp group-2    

Join our Telegram Group


 मुख्यमंत्री ने छत्तीसगढ़ में पहले ही दिन श्री धनवंतरी मेडिकल स्टोर्स हेतु प्रदेश के लोगो के उत्साह को देखकर  शेष  बचे मेडिकल स्टोर्स दुकानों को भी एक माह भीतर प्रारंभ करने का सभी कलेक्टरों को निर्देश दिया। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि श्री धनवंतरी जेनेरिक मेडिकल दुकानों में सभी प्रकार की दवाइयों की गुणवत्ता और उपलब्धता सुनिश्चित करने की जिम्मेदारी जिले के कलेक्टर और संबंधित नगर निगम आयुक्त और नगरीय निकाय सीएमओ की होगी। 

 ये भी पढ़ें -   छत्तीसगढ़ स्वास्थ्य विभाग में 4000 पदों में होगी भर्ती

Post a Comment

0 Comments