वेतन विसंगति दूर करने के लिए बनी कमेटी के साथ सहायक शिक्षक फेडरेशन की पहली बैठक संपन्न

 वेतन विसंगति दूर करने के लिए बनी कमेटी के साथ सहायक शिक्षक फेडरेशन की पहली बैठक संपन्न 

cgshiksha.in रायपुर 12 अक्टूबर -छत्तीसगढ़ के सहायक शिक्षकों की वेतन विसंगति दूर करने के लिए बनी तीन सदस्यीय अंतर्विभागीय कमेटी की पहली बैठक आज संपन्न हुई। आज की बैठक में में शामिल होने के लिए कमेटी द्वारा सहायक शिक्षक फेडरेशन के प्रांतीय पदाधिकारियों को आमंत्रित किया गया था। आमंत्रण मिलने पर सहायक शिक्षक फेडरेशन की तरफ से प्रदेशाध्यक्ष मनीष मिश्रा ,उपाध्यक्ष शिव कौशिक ,सुखनंदन यादव और अश्वनी कुर्रे कमेटी के साथ बैठक में शामिल हुए। 

बैठक में सहायक शिक्षक फेडरेशन के  मनीष मिश्रा ने सहायक शिक्षकों की वेतन विसंगति को बहुत ही दमदारी के साथ रखा। मिश्रा ने शिक्षक एलबी और व्याख्याता के अनुपात के हिसाब से सहायक शिक्षक एलबी और शिक्षक एलबी के अनुपात के बारे में विस्तार से अपना पक्ष कमेटी मेम्बर्स के समक्ष रखा जिसे कमेटी मेम्बर्स ने ध्यान से सुना। कमेटी के द्वारा वित्तीय भार के बारे में बात रखी गयी। कमेटी के अधिकारियों ने पंचायत विभाग के पूर्व सेवा अवधि और क्रमोन्नत वेतन के बारे में चर्चा न करने की बातें की। 

👉   फर्जी नियुक्ति पत्र के सहारे कई बन गए शिक्षक एलबी ,संविलियन के बाद खुला मामला 



अगली बैठक 18 अक्टूबर को ,वित्त विभाग भी होगा शामिल 

अगली बैठक 18 अक्टूबर 2021 को शिक्षा विभागऔर वित्त विभाग केअधिकारियों के साथ सहायक शिक्षक फेडरेशन के तीन सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल के साथ होगी। जिसमें वित्तीय गणना की जाएगी। इसके साथ ही सहायक शिक्षकों के विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की जाएगी। बैठक में ड्राफ्ट तैयार कर उसकी समीक्षा के लिए पुनः एक बार बैठक रखी जाएगी। फिर तैयार कमेटी के ड्राफ्ट को शासन के समक्ष सौंपा जायेगा। 



join our whatsapp group:-

cgshiksha whatsapp group A 

Join our Telegram Group

आज की बैठक में कमेटी अधिकारियों ने सहायक शिक्षक एलबी की वेतन विसंगति को स्वीकारा और सहायक शिक्षकों के हित में शासन के सामने रखने का पूरा आश्वासन दिया हैं।

👉   निष्ठा 3.0 अक्टूबर 2021 का कोर्स मॉड्यूल FLN 01 और FLN 02का पंजीयन दीक्षा ऐप में कैसे करें 

Post a Comment

0 Comments