छत्तीसगढ़ के प्रत्येक जिले में होगा मेडिकल कॉलेज -सीएम भूपेश बघेल

 छत्तीसगढ़ के प्रत्येक जिले में होगा मेडिकल कॉलेज -सीएम भूपेश बघेल 

cgshiksha.in बेमेतरा 3 अक्टूबर 2021 -छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने घोषणा किया है कि आने वाले समय में छत्तीसगढ़ के लोगो को बेहतर चिकित्सा सुविधा मुहैया कराने के लिए सरकार हर जिले में मेडिकल कॉलेज खोलेगी। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज बेमेतरा जिला प्रवास के दौरान कहा कि पहले हमारी सरकार की छत्तीसगढ़ के सभी लोकसभा क्षेत्र में मेडिकल कॉलेज खोलने की योजना थी। मगर प्रदेश के लोगो की मांग और जरूरतों को देखते हुए अब छत्तीसगढ़ के सभी जिलों में मेडिकल कॉलेज खोला जायेगा। 

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज रविवार को बेमेतरा के स्थानीय सर्किट हाउस में मिडिया से बात करते हुए प्रदेश में डाक्टरों की कमी के सन्दर्भ में कहा कि प्रदेश में डाक्टरों की कमी जरूर बनी हुई है। प्रदेश में 7000 लोगो के पीछे एक डॉक्टर है। इसलिए छत्तीसगढ़ सरकार पहले लोकसभा स्तर पर मेडिकल कॉलेज खोलने की तैयारी थी मगर मांग बढ़ने के साथ मेडिकल कॉलेज कोरबा ,कांकेर महासमुंद और चंदूलाल चंद्राकर हॉस्पिटल में मेडिकल कॉलेज खोला गया है। 


join our whatsapp group:-

cgshiksha whatsapp group A 

Join our Telegram Group

बेमेतरा में भी बहुत जल्द मेडिकल कॉलेज खोला जायेगातथा प्रदेश के जांजगीर लोकसभा क्षेत्र में भी मेडिकल कॉलेज खोला जायेगा। मेरी सरकार की मंशा है कि छत्तीसगढ़ के प्रत्येक जिलों में मेडिकल कॉलेज खोला जाये ताकि प्रदेश के लोगो को बेहतर और सुविधा संपन्न गुणवत्तापूर्ण चिकित्सा का लाभ सुलभ हो सके। 

  यह भी पढ़ें ;   ई -श्रम कार्ड पंजीयन से मिलेगा दो लाख का बीमा 

Post a Comment

0 Comments