छत्तीसगढ़अधिकारी कर्मचारी फेडरेशन के प्रतिनिधिमंडल की प्रमुख सचिव की कमेटी के साथ हुई लंबी चर्चा

 छत्तीसगढ़अधिकारी कर्मचारी फेडरेशन के प्रतिनिधिमंडल की प्रमुख सचिव की कमेटी के साथ हुई लंबी चर्चा  

cgshiksha.in रायपुर -छत्तीसगढ़ अधिकारी कर्मचारी फेडरेशन की कर्मचारियों की 14 सूत्रीय मांगो के निराकरण के लिए बनी प्रमुख सचिव मनोज पिंगुआ की कमेटी के साथ बहुप्रतीक्षित बैठक 27 अक्टूबर को देर रात तक चली। फेडरेशन के प्रतिनिधिमंडल की कमेटी के साथ बैठक 2.30 घंटे चली। जिसमे फेडरेशन के 14  मांगो पर बिंदुवार चर्चा की गयी।छत्तीसगढ़ अधिकारी कर्मचारी फेडरेशन के संयोजक कमल वर्मा के नेतृत्व में राज्य के 31 संगठनों के प्रतिनिधियों ने मांगों पर विस्तार से चर्चा किया। 


 👉  संयुक्त संचालक शिक्षा संभाग बिलासपुर ने शिक्षकों की समस्याओं और शिकायतों के निराकरण के लिए शिविर लगाने का दिया निर्देश 



शाम साढ़े चार बजे शुरू हुई बैठक में मंहगाई भत्ता और सातवें वेतनमान के एरियर्स को लेकर विस्तार से कमेटी के साथ चर्चा हुई। आज की बैठक में प्रमुख सचिव पिंगुआ के साथ -साथ कमेटी मेंबर जीएडी सचिव कमलप्रीत को भी शामिल होना था लेकिन व्यस्तता के कारण वह बैठक में शामिल नहीं हो सके। आज की बैठक में प्रमुख सचिव पिंगुआ और वित्त विभाग के सचिव अलरमेल मंगई डी ने कर्मचारी संगठनों के प्रतिनिधिमंडल से विस्तार से बिंदुवार चर्चा की। 

👉   ड्यूटी से लौटते समय दर्दनाक हादसे में दो शिक्षकों की मौत,एक गंभीर  



प्रदेश अधिकारी कर्मचारी के प्रदेश संयोजक कमल वर्मा ने कर्मचारियों की प्रमुख मांग मंहगाई भत्ता और सातवें वेतनमान एरियर्स का मुद्दा उठाया। कमल वर्मा ने  बताया कि मंहगाई भत्ते के मामले में छत्तीसगढ़ के कर्मचारी अब पड़ोसी राज्यों से पीछे हो गए हैं। छत्तीसगढ़ में अभी कर्मचारियों को 17 %मंहगाई भत्ता दिया जा रहा है जबकि मध्यप्रदेश के कर्मचारियों को 20 %डीए मिल रहा है। वहीं छत्तीसगढ़ के कर्मचारियों को सातवें वेतनमान का एरियर्स राशि अब तक नहीं दिया गया है। कर्मचारी संगठनों ने प्रमुख सचिव से मंहगाई भत्ता और सातवें वेतनमान एरियर्स राशि पर बहुत जल्द पूरी करने की मांग की। 

join our whatsapp group:-

cgshiksha whatsapp group B 

Join our Telegram Group

प्रांतीय संयोजक कमल वर्मा ने बैठक के बारे में बताया कि   👇 


'' बैठक ऐतिहासिक रही , कर्मचारी संघो के प्रतिनिधियों ने बहुत ही प्रमुखता से अपनी बातों को रखा। मैंने कर्मचारियों के मंहगाई भत्ता में बढ़ोत्तरी और सातवें वेतन मान के एरियर्स के जल्द भुगतान की मांगों को रखा. हमने बताया कि महंगाई भत्ता में हमारे कर्मचारी साथी अब मध्य प्रदेश से पीछे हो गये हैं।  हमने आग्रह किया कि दीपावली के पूर्व महंगाई  भत्ता और एरियर्स का भुगतान होना चाहिये , जिसके बाद प्रमुख सचिव ने इस मामले को मुखयमंत्री के समक्ष ले जाने और उनसे इस संदर्भ में बात करने का भरोसा कमर्चारी संगठनो को दिया ''

दीवाली बाद होगी अगली बैठक  👇 


पिंगुआ कमेटी और अधिकारी कर्मचारी फेडरेशन का यह पहली बैठक थी। इस बैठक में कर्मचारी फेडरेशन के सभी 14सूत्रीय मांगों पर बिंदुवार चर्चा की गई लेकिन कर्मचारी फेडरेशन द्वारा दिवाली पूर्व मंहगाई भत्ता में बढ़ोतरी और समयमान वेतनमान एरियर्स राशि के भुगतान करने का मुद्दा मुख्यरूप से कमेटी के समक्ष रखा गया। जिस पर विशेष सचिव पिंगुआजी ने कर्मचारी संगठनों के इस मांग को मुख्यमंत्री के समक्ष रखने का आश्वासन दिया। माना जा रहा है कि दीवाली बाद निराकरण कमेटी और कर्मचारी संगठनों के बीच अन्य मांगों को लेकर एक ओर दौर की बैठक हो सकती है।

ये भी पढ़ें -    छत्तीसगढ़ शासन ने दीवाली त्यौहार में पटाखे फोड़ने के लिए 2 घंटे का समय किया निर्धारित 

Post a Comment

0 Comments