स्कूल में गिरी आकाशीय बिजली ,एक विद्यार्थी की मौत नौ विद्यार्थी घायल

 स्कूल में गिरी आकाशीय बिजली ,एक विद्यार्थी की मौत नौ विद्यार्थी घायल 

cgshiksha.in बिलासपुर 4 अक्टूबर 2021 -आज दिनांक 04-10-2021 सोमवार को बिलासपुर जिले के सीपत क्षेत्र के एक स्कूल में दोपहर आकाशीय बिजली गिरने से एक विद्यार्थी की मौत हो गयी और 9 विद्यार्थी घायल हो गए।सीपत क्षेत्र के गांव मचखंडा स्कूल में सोमवार दोपहर आकाशीय बिजली गिरने से कक्षा छठवीं के एक छात्र की मौत हो गयी और स्कूल के 9 छात्र घायल हो गए हैं। घायल छात्रों को बिलासपुर के सिम्स मेडिकल कॉलेज में भर्ती करा दिया गया है। 

यह घटना सोमवार दिनांक 4-10-2021को दोपहर के समय का है। बिलासपुर जिले की सीपत क्षेत्र के गांव मचखंडा स्थित अयूब खान उच्चतर माध्यमिक शाला में सोमवार दोपहर मौसम बिगड़ने से बारिश के साथ आकाशीय बिजली गिरी। स्कूल में अलग -अलग कक्षाओं के 10 छात्र आकाशीय बिजली के चपेट में आ गए। कक्षा छठवीं के छात्र शिवम् साहू की आकाशीय बिजली के चपेट में आ जाने से मौत हो गयी वही स्कूल के अन्य नौ छात्र घायल हो गए हैं।


👉   छत्तीसगढ़ के प्रत्येक जिले में होगा मेडिकल कॉलेज -सीएम भूपेश बघेल 

 घायल विद्यार्थियों में कक्षा बारहवीं के अंजलि मरावी और मिथिलेश केंवट ,कक्षा 6 वी के आलिया ,चेतन यादव ,रचना और सायरा बानो ,कक्षा 10 वी के भूपेंद्र साहू ,कक्षा 8 वी के सोमराज और कक्षा 9 वी के प्रदीप यादव है। आकाशीय बिजली गिरने से झुलसे इन छात्र -छात्राओं को बिलासपुर के सिम्स मेडिकल कॉलेज में इलाज के लिए भर्ती करा दिया गया है। जहां इन विद्यार्थियों का इलाज जारी है। घायल विद्यार्थियों में कक्षा छठवीं के आलिया की हालत नाजुक बताई जा रही है।

join our whatsapp group:-

cgshiksha whatsapp group A 

Join our Telegram Group


बताया जा रहा है कि आकाशीय बिजली जिस समय गिरी ,उस समय स्कूल में पढ़ाई चल रही थी। बिजली गिरने से विद्यार्थियों में अफरा -तफरी मच गया। स्कूल स्टॉफ में भी अफरा -तफरी मच गया। घटना की सूचना पाकर बिलासपुर विधायक शैलेश पांडे ,मस्तूरी विधायक डॉ कृष्णमूर्ति बांधी ,सीपत पुलिस और शिक्षा विभाग के अधिकारी भी मौके पर पहुँच गए थे। स्कूल प्रबंधन और विद्यार्थियों के पालक भी भी मौके पर पहुँच गए हैं।     

  यह भी पढ़ें ;   ई -श्रम कार्ड पंजीयन से मिलेगा दो लाख का बीमा 

Post a Comment

0 Comments